विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

बस्ती: डीसीएम और कार की टक्कर में भीषण आग लगने से 6 झुलसे, दोनों गाड़ियां धू-धू कर जलीं

बस्ती जिले में  छावनी थाना क्षेत्र के राम जानकी तिराहे पर कार व डीसीएम की जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर के बाद कार व डीसीएम देखते-ही देखते धू-धू कर जलने लगीं।

19 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जौनपुर

रविवार, 19 जनवरी 2020

किशोरी से दुराचार के आरोपी को 10 वर्ष का कारावास

जौनपुर। अपर सत्र न्यायाधीश सप्तम रवि यादव ने किशोरी को बहला-फुसलाकर अपहरण कर उसके साथ दुराचार करने के आरोपी मोईनुद्दीन को 10 वर्ष कैद एवं 75000 रुपये के अर्थदंड से दंडित किया।अर्थदंड की आधी धनराशि न्यायालय ने पीडि़ता को देने के लिए आदेशित किया। घटना की प्राथमिकी पीडि़ता की मां द्वारा मुंगराबादशाहपुर थाने में दर्ज कराई गई थी।
अभियोजन कथानक के अनुसार 27 अगस्त 2015 को पीडि़ता उम्र 14 वर्ष अपने घर में सोई हुई थी। उसके बगल की चारपाई पर उसकी मां सोई थी। 11 बजे रात उसकी दीदी के मोबाइल पर पड़ोस के मोइनुद्दीन ने फोन किया और उसने पीडि़ता को घर के पीछे बुलाया।जब पीडि़ता वहां पहुंची । तब आरोपी ने उस पर चाकू लगा दिया तथा जान से मारने की धमकी दी और उसका अपहरण कर ले गया। आरोपी ने उसके साथ दुराचार किया।उसे वाराणसी ले गया।पीडि़ता किसी प्रकार आरोपी के चंगुल से छूटकर वापस मुंगराबादशाहपुर आई।वहां पुलिस और उसके परिजन उसको पकड़ लिए। पुलिस ने मुकदमे की विवेचना की तथा आरोपी के खिलाफ चार्जशीट न्यायालय में दाखिल किया।शासकीय अधिवक्ता वीरेंद्र मौर्य तथा अधिवक्ता राम प्रकाश सिंह ने अभियोजन पक्ष से पैरवी किया।न्यायालय ने दोनों पक्षों की बहस एवं समस्त साक्ष्यों का परिशीलन करने के बाद आरोपी मोइनुद्दीन को दोषी पाते हुए दंडित किया।
... और पढ़ें

छत की पटिया तोड़ सराफा दुकान में घुसे चोर, लाखों का माल उड़ाया....

मडि़याहूं। कोतवाली क्षेत्र के पाली बाजार में बुधवार की रात छत की पटिया तोड़कर सराफा दुकान में घुसे चोरों ने लाखों के नकदी-जेवरात उड़ा दिए। चोर सीसी टीवी कैमरे का डाटा बॉक्स भी ले गए। सुबह घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। डाग स्क्वाड ने भी सुराग जुटाए।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम औरैला निवासी मनीष सेठ की पाली बाजार में आभूषण की दुकान है। वह रोज की तरह बुधवार की रात अपनी दुकान बंद कर घर चले गए। सुबह दुकान के बगल में रहने वाले सुजीत जायसवाल ने मनीष को चोरी की सूचना दी। मौके पर पहुंचे मनीष ने जब शटर का ताला खोला तो सामान बिखरा देख सन्न रह गए। लॉकर भी टूटा हुआ था। सीसी टीवी की रिकॉर्डिगिं मशीन को भी चोर उठा ले गए थे। मनीष ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल की। मनीष ने बताया कि लॉकर में 110 ग्राम सोने के आभूषण, चार किलो चांदी के तैयार आभूषण सहित सात हजार नकदी व अन्य सामान उठा ले गए हैं। करीब दो घंटे बाद मनोज यादव के नेतृत्व में पहुंचे डाग स्क्वाड ने छानबीन की। खोजी कुत्ता छत पर से सूंघ कर लगभग 4 किलोमीटर तक ग्राम रामपुरनद्दी की सरहद पर स्थित एक हैंडपंप तक गया, मगर उसके आगे नहीं जा पाया। मनीष सेठ की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।
... और पढ़ें

गोमती नदी के पानी को मैला होने से बचाने का कार्य शुरु

जौनपुर। शहर के गंदा पानी से प्रदूषित हो रही गोमती को बचाने के लिए कार्य शुरू हो गया है। इसके लिए मैपिंग की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अगले सप्ताह 14 नालों से गिरने वाले गंदा पानी को रोकने के लिए सीवर पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। एसटीपी प्लांट बनाने का कार्य पहले से शुरू हो गया है। यह कार्य दो योजनाओं नमामि गंगे और अमृत योजना के तहत किया जा रहा है। दोनों योजनाओं के तहत कुल 470.85 करोड़ रुपये खर्च होने हैं।
तीन लाख आबादी वाले इस शहर में कुल 34 हजार 616 घर हैं। इनसे 25 एमएलडी (मिलियन लीटर) गंदा पानी प्रतिदिन निकलता है, जो 14 नालों के माध्यम से गोमती नदी में गिरता है। इस गंदे पानी को गोमती नदी में गिरने से बचाने के लिए वृहद योजना तैयार की गई है। इसके लिए अमृत योजना में 264.80 करोड़ रुपये स्वीकृत हुआ है। इसमें अगले सप्ताह में पूरे शहर में सीवर पाइप लाइन बिछाकर घरों के गंदा पानी को सीवर कनेक्शन से जोड़ने का कार्य शुरू होगा। दो-तीन दिन में सीवर पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू हो जाएगा। योजना के तहत दो पंपिंग स्टेशन भी बनाए जाने हैं। उधर, नमामि गंगे योजना के तहत स्वीकृत 206.05 करोड़ रुपये से पचहटिया में पांच हेक्टेयर क्षेत्रफल में प्रशासनिक भवन और 30 एमएलडी क्षमता का एसटीपी प्लांट बनाने का कार्य हो रहा है। तीन पंपिंग स्टेशन भी बनेंगे। शास्त्री पुल के पूरब तरफ गंदा पानी प्लांट में ले जाने के लिए पुल बनाया जाएगा। यह सभी कार्य कार्यदायी संस्था एसपीएमएल को 2021 तक पूरा कर देना है।
यहां बनेगा पंपिंग स्टेशन
जौनपुर। गंदे पानी को प्लांट में पहुंचाने के लिए शहर में पांच पंपिंग स्टेशन बनाया जाएगा। यह निर्माण शेखपुर, अलुआघाट, हनुमान घाट, कुत्तुबपुर तिराहा व अबीरगढ़ में किया जाएगा। इन्हीं पंपिंग स्टेशन से नालों का गंदा पानी प्लांट को भेजा जाएगा।
इन स्थानों पर नालों से गोमती नदी में गिरता है गंदा पानी
जौनपुर। शहर का गंदा पानी मुफ्ती मोहल्ला, तुतीपुर, हनुमान घाट, किला मोहल्ला, बलुआ घाट, मलुअना टोला, रासमंडल, अचला देवी घाट, कटघरा, जोगियापुर, मियांपुर, हरईपुर, शेखपुर व अहियापुर नाले से गोमती नदी में गिरता है।
गठित हुई पांच सदस्यीय कमेटी
जौनपुर। प्लांट के निर्माण में आने वाली समस्या के निस्तारण के लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। जिसमें एसडीएम सदर सत्यप्रकाश व तहसीलदार सदर ज्ञानेंद्र सिंह सहित एई जल निगम, सहायक चकबंदी अधिकारी शहर व संबंधित राजस्व निरीक्षक है। वह निर्माण में आने वाली समस्याओं का निस्तारण कराएंगे।
नमामि गंगे और अमृत योजना के तहत शहर के गंदे पानी को गोमती नदी में गिरने से रोकने के लिए एसटीपी का कार्य शुरू हो गया है। इसे 2021 तक पूरा किया जाना है। कार्यदाई संस्था निर्माण के बाद 15 साल तक इसकी देख भाल भी करेगी। अगले सप्ताह से शहर में सीवर पाइप लाइन बिछाने सहित अन्य कार्य शुरु कर दिए जाएंगे। -सुनील कुमार यादव, एक्सईएन, जल निगम निर्माण खंड।
... और पढ़ें

जिस युवक को खोज रही थी पुलिस उसका शव नहर में मिला

सुईथाकलाय/खुटहन। सरपतहा थाने की पुलिस जिस युवक को पांच दिन से खोजबीन में लगी थी उसका शव गुरुवार की शाम खुटहन थाना क्षेत्र के तिसौली गांव के पास नहर में मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक प्रद्युम्न उपाध्याय (21) शराब की दुकान पर फायरिंग और लूट का आरोपी था। परिजनों का आरोप है कि उसका अपहरण कर हत्या की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया। शव मिलने की सूचना पर रात में ही एसपी अशोक कुमार मौके पर पहुंचे और घटना के खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस को निर्देश दिया। काल डिटेल के आधार पर पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सीओ शाहगंज जितेंद्र दुबे खुद सुबह से ही सरपतहा थाने पर कैंप कर रहे हैं।
सरपतहा थाना क्षेत्र के खरतापपुर गांव निवासी मृतक प्रद्युम्न के पिता राम चंद्र उपाध्याय का आरोप है कि 6 जनवरी की शाम प्रद्युम्न के मोबाइल पर किसी का फोन आया तो वह बात करते हुए घर से निकला था। देर शाम तक वह घर नहीं लौटा तो खोजबीन की गई। खोजबीन में भी उसका पता नहीं चला तो रामचंद्र उपाध्याय ने बेेटे के गायब होेने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर चुप बैठ गई और गुरुवार की शाम उसका शव खुटहन थाना क्षेत्र के तिसौली गांव के पास नहर में मिला तो सनसनी फैल गई। शव क्षतविक्षत हो गया था। जिससे उसके शरीर पर चोट का निशान स्पष्ट नहीं हो सका। थानाध्यक्ष खुटहन दुर्गेश मिश्र का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही उसकी मौत की असली वजह पता चल सकेगी। दो माह पूर्व बनुआडीह बाजार स्थित देशी शराब की दुकान में बाइक सवार दो युवकों के द्वारा सेल्समैन को गोली मार 13 हजार रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने प्रद्युम्न को आरोपित बनाया था। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। वह जमानत पर जेल से छूटा था। पुलिस सूत्रों की माने तो युवक का शव मिलने की सूचना पर गुरुवार का रात में सरपतहा थाने पहुंचे एसपी अशोक कुमार ने लापरवाही के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई। एसपी आशोक कुमार का कहना है कि युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। उसके मोबाइल नंबर पर आखिरी बार आई काल के डिटेल के आधार पर कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासे के लिए निर्देश दिया गया है।
लापता होने के बाद से ही अपहरण का आरोप लगा रहे थे परिजन
सईथाकला। सरपतहा थाना क्षेत्र के खरतापपुर गांव निवासी रामचंद्र उपाध्याय और उनके परिजनों का आरोप है कि प्रद्युम्न के लापता होने के दिन से ही वे पुलिस अधिकारियों का चक्कर लगाते रहे लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। आखिरकार उसकी हत्या कर दी गई। परिजनों का आरोप है कि शव मिलने पर जिस तरह से पुलिस सक्रियता बरत रही है उतनी सक्रियता पहले बरती होती तो शायद उसकी जान बच सकती थी।
रामचंद्र का कहना है कि प्रद्युम्न देर घर नहीं लौटा तो उसी दिन पुलिस को उन्होंने अपहरण की सूचना देने के साथ आशंका जताई थी कि उसकी हत्या की जा सकती है। लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने स्थानीय थाने की पुलिस से लेकर सीओ शाहगंज और अपर पुलिस अधीक्षक से भी मिले लेकिन किसी ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस सर्विलांस से उसके नम्बर का डिटेल भी नहीं निकलवा सकी कि आखिर किसके फोन करने पर वह घर से निकला था। युवक के लापता होने ते दस दिन बाद पुलिस उसके मोबाइल का सीडीआर किलवाई तो उसी दिन शाम को युवक का नहर में शव मिला।
... और पढ़ें

मुख्य हत्यारोपी तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

डोभी। चंदवक थाना क्षेत्र के कोइलारी गांव निवासी युवक की हत्या कर शव दफनाने के मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस अभीतक गिरफ्तार नहीं कर सकी। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार संभावित ठिकानों पर दबिश देने का दावा कर रही है।
चंदवक थाना क्षेत्र के कोइलारी गांव निवासी सुरेंद्र सिंह (24) पुत्र अजय सिंह 11 जनवरी की शाम को घर से गेहूं लेकर आटा चक्की पर गया था। अगले दिन सुरेंद्र के मोबाइल से ही उसके पिता अजय की मोबाल पर फोन कर तीन लाख रुपये फिरौती मांगी गई थी। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने अमरौना गांव निवासी सोनम राजभर को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर तरांव गांव में नहर किनारे गाड़े गए युवक का शव बरामद किया था। गिरफ्तार सोनम राजभर ने सुरेंद्र की हत्या का मुख्य साजिश कर्ता कोइलारी गांव निवसी चंदन सिंह रवि को बताया था। सुरेंद्र का मोबाइल फोन भी चंदन के ही कब्जे में है। पुलिस चंदन और दिलीप राजभर की तलाश में दबिश दे रही लेकिन घटना के खुलासे के चौथे दिन भी पुलिस के हाथ खाली है। घटना से गुस्साए लोगों ने बुधवार को कोइलारी बाजार में सड़क जाम किया था। सीओ केराकत अजय श्रीवास्तव का कहना है कि फरार हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है। टीम लगातार दबिश दे रही है। बहुत जल्द दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

भाषण और चित्रकला से दिया सड़क सुरक्षा का संदेश्

जौनपुर। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन कमला नेहरू इंटर कॉलेज परिसर में सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा विषय पर भाषण व चित्रकला प्रतियऋगिता का आयोजन हुआ। इसमें कक्षा-9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। विजेताओं को पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में एआरटीओ प्रवर्तन यूबी सिंह ने सड़क सुरक्षा विषय पर विस्तार से जानकारी दी। कहा कि वाहन चलाते समय यातायात नियमों के पालन से दुर्घटना की आशंका कम हो जाती है। बाइक पर हेलमेट और कार में सीट बेल्ट का इस्तेमाल अवश्य करें। खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित करें। उन्होंने बच्चों से अपने माता-पिता को भी जागरुक बनाने का आह्वान किया। टीएसआई विनोद सिंह ने सभी बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियम पालन करने की शपथ दिलाई। पोस्टर, पंफ्लेट व हैंडबिल के जरिए बच्चों को यातायात नियम समझाए गए। इस मौके राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

डायल 112 पर हुई महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती

जौनपुर। महिलाओं की सुरक्षा के लिए पांच नई डायल 112 गाडिय़ों पर महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। सीसीटीवी और वायर रिकार्डर से लैस इनोवा गाड़ियों को शुक्रवार को एसपी अशोक कुमार ने पुलिसलाइन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती वाली डायल 112 की पांच पीआरवी गाडिय़ों में एक शहर कोतवाली में रहेगी। जबकि एक एक गाड़ी शाहगंज, केराकत, मछलीशहर और मडिय़ाहूं में तैनात रहेंगी। किसी महिला की शिकायत पर जब पुरुष पुलिस कर्मी पहुंचते थे तो उनके साथ गाड़ी में बैठने पर महिलाएं असहज महसूस करती थी। इसे देखते हुए पुलिस महकमे में नई व्यवस्था बनाई गई है। इन गाडिय़ों के चालक पुरुष होंगे प्रत्येक गाड़ी पर दो महिला सिपाही, एक पुरुष सिपाही की तैनाती होगी। तीन हेड महिला कांस्टेबल और 16 महिला कांस्टेबल की ड्यूटी अलग अलग शिफ्ट में लगाई गई है। खास बात यह कि इन गाडिय़ों के बाहर और अंदर सीसीटीवी कैमरा और अंदर वायर रिकार्डर भी लगा है। गाडिय़ों में सुरक्षा के सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं।
... और पढ़ें

सामाजिक समरसता बनाने में भी सहयोग करें अधिवक्ता....

09- पुलिस लाईन मैदान से महिला पीआरवी वैन को हरी झंण्डी दिखाकर रवाना करते एसपी अशोक कुमार।
मछलीशहर। तहसील अधिवक्ता संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री सुभाष पांडेय ने नए पदाधिकारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। अधिकारियों और वादकारियों के हितों की रक्षा के लिए पूरी निष्ठा से कार्य करने का आह्वान किया।
मुख्य अतिथि ने कहा कि अधिवक्ता मुकदमे में न्याय दिलाने के साथ ही सामाजिक समरसता के निर्माण में योगदान दें। उन्होंने कहा कि जैसे तहसील में अधिवक्ता चाहे किसी भी जाति का हो वह केवल अधिवक्ता होता है। सभी की एक ही बिरादरी होती है, उसी तरह की स्थिति समाज में भी बनाने में सहयोग दें। विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री व क्षेत्रीय विधायक जगदीश सोनकर ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी। राजस्व परिषद के सदस्य डॉ.विश्राम यादव ने वकीलों को समाज के जरूरत मंद को त्वरित न्याय दिलाकर उनको समस्याओं से मुक्ति दिलाने पर जोर दिया। कार्यक्रम में एसडीएम मड़ियाहूं केके मिश्रा, आशुतोष सिन्हा, पूर्व अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, दिनेश चंद्र सिन्हा, प्रेमचंद विश्वकर्मा, केदारनाथ यादव आदि ने भी विचार रखे। इसके पहले अध्यक्ष प्रेमबिहारी यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष लक्ष्मी शंकर पाल, महामंत्री अजय सिंह समेत सभी पदाधिकारियो को मुख्य अतिथि ने शपथ ग्रहण कराया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष सुरेश बहादुर सिंह और संचालन विनय प्रिय पांडेय ने किया।
... और पढ़ें

फांसी लगाकर विवाहिता ने दी जान

मुंगराबादशाहपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम विरधौलपुर निवासी संगीता पटेल (25) पत्नी संजय पटेल फंदे से झूलकर जान दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
संगीता पटेल काफी दिनों से बीमार चल रही थी। वह दो बच्चों की मां थी। ससुराल के लोगों के अनुसार बीमारी से संगीता हमेशा परेशानी में रहती थी। गुरुवार की शाम संगीता से किसी बात को लेकर परिवार में कहासुनी भी हुई थी। सुबह वह देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली तो उसे जगाने का प्रयास किया गया। लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। काफी आवाज लगाने के बाद भी अंदर से कोई हरकत नहीं हुई तो खिड़की से देखा गया कि वह फंदे से झूल रही थी। घटना की सूचना पुलिस और मायके वालों को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। संगीता के पिता चतुर्भुजपुर थाना बरसठी निवासी रामसहाय पटेल बेटी की हत्या किए जाने का आरोप ससुराल वालों पर लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। थानाध्यक्ष राम बहादुर चौधरी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर केस दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

थाने पहुंचे प्रेमी युगल, कहा: करा दो हमारी शादी

कोतवाल साहब करा दो हमारी शादी
कोतवाली में पहुंचे प्रेमी युगल ने की गुहार, शादी पर सहमत नहीं थे परिजन
संवाद न्यूज एजेंसी
मछलीशहर। ‘कोतवाल साहब! घर वाले राजी नहीं है हमारी शादी करवा दीजिए।’ प्रेमी युगल शुक्रवार को घर से भागकर कोतवाली में पहुंचे और दो टूक शब्दों में अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि वे बालिग हैं और एक-दूसरे से बिछड़कर जी नहीं पाएंगे। पुलिस ने दोनों को समझा-बुझाकर परिजनों के साथ घर भेज दिया।
कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के लड़के का एक अन्य गांव की लड़की संग काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों अलग-अलग जाति के हैं, लिहाजा घर वाले उनकी शादी को रजमंद नहीं है। पिछले दिनों घर वालों ने उन पर बंदिश भी लगा दी। शादी तो दूर मिलना-जुलना भी प्रतिबंधित हो गया। विवश होकर दोनों गुरुवार की शाम घरवालों को चकमा देकर फरार हो गए। यूपी-112 की टीम ने उन्हें बदलापुर क्षेत्र में पकड़ लिया। पूछताछ के बाद उन्हें मछलीशहर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। थाने में पुलिस ने उनसे पूछताछ शुरू की तो वह एक-दूसरे संग प्रेम की बात करते हुए शादी कराने की गुहार लगाने लगे। प्रेमी युगल का कहना था कि दोनों बालिग हैं, लेकिन अलग-अलग जाति का होने के कारण उनकी शादी के लिए घरवाले सहमत नहीं है। एक-दूसरे को बेहद प्यार करते हैं। अगर शादी नहीं हुई तो हम अलग नहीं रह पाएंगे। पुलिस ने उनके घरवालों को बुलाया। जिद के आगे लड़की के घरवाले तो राजी हो गए, मगर लड़के वाले तैयार नहीं हो रहे थे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने समझा-बुझाकर दोनों को घरवालों के साथ भेज दिया। कोतवाल पंकज पांडेय ने बताया कि दोनों कल रात में आए थे, मगर आपसी सहमति बनने के बाद चले गए। किसी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है।
... और पढ़ें

बस के धक्के से मां-बेटा समेत तीन जख्मी, चक्का जाम

केराकत। क्षेत्र के ग्राम खड़हर डगरा-देवाकलपुर मार्ग के पास बस की चपेट में आने से बाइक सवार मां-बेटा समेत तीन लोग जख्मी हो गए। घटना से गुस्साए लोगों ने जौनपुर-केराकत मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीण बस चालक-परिचालक पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। करीब आधे घंटे तक चले जाम को पुलिस ने काफी मशक्कत से खत्म कराया।
केराकत कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बगही सरांवा निवासी मनीष यादव (18 ) अपनी मां सुनीता देवी (40) व भाई अमन (3) को लेकर मुफ्तीगंज क्षेत्र के ग्राम कुंडी स्थित एक रिश्तेदारी में बाइक से जा रहा था। खड़हर डगरा-देवाकलपुर मार्ग के पास उनकी बाइक जौनपुर से आ रही तेज रफ्तार बस की चपेट में आ गई। हादसें मनीष, मां और भाई तीनों जख्मी हो गए। सभी घायलों को सीएचसी मुफ्तीगंज में भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर देख उन्हें जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। जिला चिकित्सालय में प्रारंभिक उपचार के बाद मनीष और अमन को वाराणसी भेज दिया गया। उधर, हादसे के बाद बस के चालक-परिचालक फरार हो गए। आक्रोशित लोगों ने गांव के पास जौनपुर-केराकत मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। बस चालक पर कार्रवाई की मांग की। सूचना पाकर कोतवाल बिंद कुमार और मुफ्तीगंज चौकी प्रभारी कमलेश कन्नौजिया मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। पुलिस बस को कब्जे में लेकर कोतवाली ले आई है।
... और पढ़ें

साढ़े नौ बजे तक ओपीडी में नहीं पहुंचे डॉक्टर

जौनपुर। नए सीएमएस ने कार्यभार संभालते ही जिला अस्पताल की बिगड़ी व्यवस्था को पटरी पर लाने का दावा किया था। उन्होंने डॉक्टरों की समय से उपस्थिति होने का निर्देश दिया था। मगर दस दिन बाद भी स्थिति में बदलाव नहीं हुआ। शुक्रवार को ओपीडी तो आठ बजे खुल गई, मरीजों का आना भी शुरू हो गया, लेकिन साढ़े नौ बजे तक ज्यादातर डॉक्टर नहीं पहुंचे थे। उनके कमरों के आगे पर्ची लेकर बैठे मरीज इंतजार में जिम्मेदारों को कोसते रहे।
जिला अस्पताल में ओपीडी का समय सुबह आठ से अपराह्न दो बजे तक का है। व्यवस्था पर डॉक्टरों की मनमानी हावी है। लेटलतीफी उनकी आदत में शुुमार हो चुका है। आलम यह है कि अक्सर वह दस बजे से पहले नहीं आते। शुक्रवार को ठंड के बावजूद मरीज इलाज कराने के जिला अस्पताल तो पहुंचे लेकिन चिकित्सक गायब रहे। ओपीडी कक्ष 10, 12 और 16 में तैनात चिकित्सक नदारद रहे। अन्य कमरों का भी यही हाल था। गौराबादशापुर से लोग मारपीट में घायल रामराज इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचे थे। उन्हें सर्जन को दिखाना था, लेकिन सर्जन मौके पर नहीं मिले। करीब दस बजे तक तीनों ओपीडी कक्ष में कुर्सियां खाली रहीं।
निर्देश के बाद भी बाहर से लिखी जा रही दवाएं
जौनपुर। जिला अस्पताल में दवाएं मौजूद होने के बाद भी मरीजों को बाहर से दवाएं लिखी जा रही है। शुक्रवार को करंजाकला के काफरपुल निवासी विशाल इलाज कराने जिला अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन उन्हें काउंटर से कुछ दवाएं दे दी गई। कुछ दवाएं बाहर से खरीदने के लिए पर्ची पकड़ा लिया गया।
चिकित्सकों को समय से अस्पताल पहुंचने और ड्रेस कोड का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्हें मरीजों के साथ अच्छे से पेश आने के साथ ही अस्पताल में ही सभी सुविधाएं मुहैया कराने को कहा गया है। समय से ओपीडी में नहीं पहुंचने वाले चिकित्सकों पर कार्रवाई की जाएगी। -डॉ.एके शर्मा, सीएमएस, जिला अस्पताल।
... और पढ़ें

शिक्षा में भ्रष्टाचार और परीक्षा में गुणवत्ता पर होगा पीएम से सवाल

जौनपुर। प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पर चर्चा के लिए चयन के बाद जिले के दोनों होनहार सवालों की सूची तैयार करने में जुट गए हैं। छात्रों के मुुताबिक वह परीक्षा में सफलता के लिए तनावमुक्त तैयारी के अलावा शिक्षा में गुणवत्ता से जुड़े सवाल पूछेंगे। उधर, छात्रों के चयन से परिवार और ग्रामीणों में उत्साह है। गुरुवार को उनके घर पहुंच लोग दिन भर बधाई देने में जुटे रहे।
20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाली परीक्षा पर चर्चा के लिए जिले के कलीचाबाद स्थित लोहिया पब्लिक स्कूल में 10वीं के छात्र रौनक श्रीवास्तव और यहीं के अंजुगिल एकेडमी में 11वीं के छात्र आदर्श मिश्र का चयन हुआ है। गुरुवार को सुबह इसकी खबर मिलने के बाद से ही बधाई देने का क्रम शुरू हो गया। लोग उनके घर पहुंचकर छात्रों को पीएम संग संवाद का दुर्लभ मौका मिलने पर बधाई देते रहे। छात्र भी चयन को लेकर बेहद उत्साहित हैं। वह किसी भी कारण से समारोह में शामिल होने से चूकना नहीं चाहते। इसी के मद्देनजर वह दिन भर अभिभावकों के साथ डीआईओएस कार्यालय में कागजी औपचारिकताएं पूरी करने में जुटे रहे। रिक्शा चालक रवींद्र कुमार के होनहार पुत्र रौनक ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से नैतिक शिक्षा और परीक्षा की गुणवत्ता में सुधार पर सवाल करेगा। उसके जेहन में कई और सवाल भी हैं, जिसे वह पीएम के सामने ही रखेगा।
रौनक ने बताया कि प्रधानमंत्री से मिलने का उत्साह है तो काफी घबराहट भी हो रही है। रौनक के पिता रवींद्र कुमार ने बेटे की उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि जिले के हजारों बच्चों में से रौनक को इस कार्य के लिए चुना गया है। पूरे परिवार के लिए यह फख्र की बात है। उधर, दूसरे छात्र बक्शा के सुल्तानपुर दरियांव निवासी आदर्श मिश्र का कहना था कि सबसे पहला सवाल शिक्षा व्यवस्था में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर होगा। शिक्षा की यह खामी पूरे तंत्र को खोखला कर रही है। प्रधानमंत्री से पूछेंगे कि ऐसी नीति क्यों नहीं बनती, जिससे नकल करने-कराने वालों पर अंकुश लगे। आए दिन पेपर लीक होने से छात्र-छात्राओं को होने वाली दिक्कतें खत्म हो। गांव में मौजूद आदर्श के दादा छोटेलाल और चाची सुनीता मिश्र ने बताया कि यह सफलता की पहली सीढ़ि है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि बेटा अपने लक्ष्य को पूराकर परिवार और जिले का मान बढ़ाएगा। प्रधानमंत्री से संवाद जीवन को नई दिशा देगा। आदर्श की इस उपलब्धि पर अमित पांडेय, प्रतीक शर्मा, अनुराग भारद्वाज, पीयूष तिवारी, श्याम यादव, छात्र अविनाश सिंह, अनन्या गुप्ता, अनन्या मोदनवाल, सौरभ मिश्रा, श्रेयांशू मिश्रा, दीक्षा यादव, एकता मोदनवाल, सत्यम कन्नौजिया आदि ने भी खुशी जताई।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us