विज्ञापन

भूखे नहीं सोएंगे गरीब, घर तक पहुंचेगा भोजन.....

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Thu, 26 Mar 2020 10:21 PM IST
विज्ञापन
22- शाहगंज में सड़क के किनारे रह रहे गरीबों को भोजन वितरित करते पुलिस के जवान।
22- शाहगंज में सड़क के किनारे रह रहे गरीबों को भोजन वितरित करते पुलिस के जवान। - फोटो : JAUNPUR
ख़बर सुनें
जौनपुर। कोरोना संकट से निपटने के लिए हुए लॉक डाउन ने दिहाड़ी मजदूरों, रेहड़ी दुकानदारों की रोजी रोटी छिन ली है। उनके सामने उत्पन्न भोजन की समस्या के समाधान के लिए जिले के समाजसेवी संगठन आए हैं। जिला प्रशासन की अपील के बाद उन्होंने पहल करते हुए ऐसे परिवारों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है, जिनके पास खाने के लिए कुछ नहीं है। पहले दिन शहर समेत आसपास के क्षेत्रों में पूड़ी-सब्जी के पैकेट बनाकर वितरित कराए गए। वहीं कुछ संस्थाओं ने सस्ते दर पर घर तक भोजन पहुंचाने की भी व्यवस्था की है। यह व्यवस्था ऐसे लोगों के लिए खास तौर से है, जो यहां रहकर नौकरी करते हैं और होटल-ढाबों में खाना खाते हैं।
विज्ञापन
पिछले तीन दिनों से चल रहे लॉक डाउन के चलते दवा, दूध, किराना, सब्जी, पशु चारा के अलावा अन्य सभी तरह की दुकानें पूरी तरह बंद हैं। इससे खास तौर से उस वर्ग के लिए पेट भरने का संकट आ गया है, जो रोज दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। रिक्शा-ठेला चालक, चाय-पान के छोटे दुकानदार, फेरी करने, फुटपाथ और रेहड़ी पर दुकान लगाने वाले हजारों परिवारों के समक्ष आमदनी का कोई जरिया न होने से घर में चूल्हा जल पाना मुश्किल हो गया है। ऐसे लोगों की मदद के लिए जिला प्रशासन ने समाजसेवी संस्थाओं से पहल की अपील की थी। फिलहाल मुंबई के उद्योगपति ज्ञानप्रकाश सिंह ने इस दिशा में पहला कदम उठाया है। अपनी संस्था श्रीमति अमरावती देवी श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से ऐसे परिवारों को भोजन का वितरण करा रहे हैं। बृहस्पतिवार को पहले दिन सौ से अधिक परिवारों को पूड़ी-सब्जी का पैकेट वितरित किया गया। ज्ञानप्रकाश सिंह ने बताया कि कोशिश रहेगी कि ज्यादा से लोगों तक भोजन पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि जहां भी भोजन की जरूरत हो बस मोबाइल नंबर 8765450555 पर सूचित करें। संस्था के वाहन से भोजन पहुंचाया जाएगा। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने इस पहल की सराहना करते हुए अन्य सक्षम लोगों और संस्थाओं को भी इस दिशा में आगे आने की अपील की है।
मसीहा बने पुलिसकर्मी, झुग्गियों में बांटा भोजन
जौनपुर। कोरोना संकट की इस घड़ी में पुलिस का भी मानवीय चेहरा सामने आया है। झुग्गी-झोपड़ियों में भूखे-प्यासे लोगों तक पुलिस ने खाना पहुंचाया। बुधवार की रात शाहगंज में एसडीएम और सीओ की उपस्थिति में प्रभारी निरीक्षक शाहगंज ने फैजाबाद रोड के किनारे झुग्गी झोपड़ी में निवास करने वाले गरीबों को खाने का पैकेट वितरित किया। लोगों को वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के उपायों को बताते हुए घर में अपने परिवार व खुद को सुरक्षित रखने की अपील की गई।
20 रुपये में घर पहुंचेगा पूड़ी सब्जी या वेज बिरयानी
जौनपुर। शहर में ऐसे भी तमाम लोग हैं, जो रोजगार या नौकरी के सिलसिले में यहां रहते हैं। होटल में ही उनका खानपान होता है। पिछले तीन दिनों से होटल बंद होने के कारण इनके समक्ष भी पेट भरने का संकट है। लिहाजा उन्हें शुल्क देकर घर भोजन पाने की व्यवस्था भी शुरू की गई है। महज 20 रुपये में उन्हें पूड़ी सब्जी या वेज बिरयानी घर पर उपलब्ध कराई जाएगी। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आसरा द होप ट्रस्ट के सिराज अहमद ने यह जिम्मा लिया है। कोई व्यक्ति भी उन्हें फोन नंबर 8726727578 और 8869907336 पर संपर्क कर घर पर खाने का पैकेट मंगवा सकता है।
जरूरतमंदों को खाद्यान्न बांटेगी कोणार्क कंपनी
थानागद्दी। केराकत के बरामनपुर स्थित कोणार्क फाइबर सीमेंट चादर बनाने वाली यूएएल कंपनी ने इलाके के असहाय लोगों खाद्य सामग्री बांटने का एलान किया है। बृहस्पतिवार को आरएसएस के विभाग संघचालक मुरली पाल से कंपनी के महाप्रबंधक जीएस बाहेती और पर्सनल मैनेजर डीएन उपाध्याय से लॉक डाउन को ध्यान में रखकर गरीबों को खाद्य सामग्री मुहैया कराने की बातचीत हुई। जनरल मैनेजर जीएस बाहेती ने बताया कि कंपनी इलाके के असंगठित क्षेत्रों के मजदूरों, असहायों गरीबों और निराश्रित वृद्धों की जरूरतों को ध्यान में रखकर उन्हें हर सुविधाएं देने को तत्पर है। संचालन में एवी सिंह, करिया सिंह, अमित सिंह, अरुण सिंह, ज्ञान प्रकाश पांडेय, राजीव पांडेय, दिनेश सिंह, अच्छेलाल यादव, जयप्रकाश पांडेय सहयोग कर रहे हैं।
40- मोहल्लों में और ड्यूटी पर तैनात हामगार्ड के जवानों को खाना वितरित करते ज्ञान प्रकाश चैरिटेबल ट?
40- मोहल्लों में और ड्यूटी पर तैनात हामगार्ड के जवानों को खाना वितरित करते ज्ञान प्रकाश चैरिटेबल ट?- फोटो : JAUNPUR
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us