26 छात्रों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

Jaunpur Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
जौनपुर। भारी गहमागहमी के बीच राज कालेज में भी मंगलवार से छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई। अध्यक्ष उपाध्यक्ष समेत कुल पांच पदों के लिए 26 छात्रों ने नामांकन दाखिल किया। छात्रसंघ चुनाव में उतरे प्रत्याशी अलग-अलग जुलूस के रूप में कालेज कैंपस पहुंचे। कालेज परिसर में सुरक्षा कारणों से बैरिकेडिंग की गई थी। कालेज गेट पर ही कोतवाली पुलिस के अलावा पीएसी जवानों को तैनात किया गया था। पूरे दिन कालेज परिसर में नारेबाजी और छात्र नेताओं के टैंपो हाई करने को लेकर जोर आजमाइश होती रही। खास बात यह रही कि राज कालेज में भी प्रथम वर्ष के किसी भी छात्र ने नामांकन नहीं किया।
चुनाव अधिकारी डा. केएन यादव के मुताबिक अध्यक्ष पद के लिए एमए के मनमोहन गुप्ता, भीम यादव, मुकेश कुमार मौर्य, अखिलेश कुमार मौर्य, राकेश कुमार यादव, विशाल कुमार मौर्य, शेर बहदाुर यादव, परवेश कुमार यादव, बीएससी के पवन कुमार तिवारी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उपाध्यक्ष पद के लिए बीए तृतीय वर्ष के ज्ञान सिंह, प्रेमकांत यादव, संदीप शर्मा, एमए के राजेश कुमार यादव, संतोष कुमार यादव ने परचे दाखिल किए। महामंत्री पद के लिए अवनीश कुमार मौर्य, योगेंद्र प्रकाश यादव, अभिमन्यु तिवारी, धीरज तिवारी, मनीष कुमार सोनकर, एजाज रिजवी समेत छह लोगों ने परचे भरे। पुस्तकालय मंत्री के लिए आनंद गुप्ता और संदीप कुमार मौर्य के बीच सीधे मुकाबले के आसार दिख रहे हैं। कला संकाय के लिए रवि शेखर यादव, शोभित कुमार जायसवाल ने नामांकन किया। विज्ञान संकाय के लिए नदीम अहमद और बीएड संकाय के लिए विवेक कुमार मिश्र ने नामांकन पत्र भरा। इन दोनों का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। नामांकन को लेकर पूरे दिन कालेज कैंपस में भारी गहमागहमी रही। छात्र नेता अलग-अलग समूह में जुलूस के रूप में कालेज में दाखिल हुए। सुरक्षा कारणों से नामांकन करने वाले के साथ दो प्रस्तावकों को ही अंदर जाने की इजाजत दी गई। छात्र गुट अलग-अलग समूहों में कालेज पहुंचे। कैंपस का माहौल पहले से ही चुनावी रंग में रंगा हुआ है। वही लोग भीतर दाखिल हो जाए जो नामांकन से संबंधित थे। बुधवार को नामांकनपत्रों की जांच तथा गुरुवार को नाम वापस लिए जा सकेंगे। नाम वापसी के दिन ही प्रत्याशियों की सूची प्रकाशित कर दी जाएगी। मतदान और मतगणना 13 दिसंबर को होगी। नामांकन प्रक्रिया में डा. घनश्याम ओझा, डा. आरके अस्थाना, डा. विष्णुचंद्र त्रिपाठी, डा. मयानंद उपाध्याय, डा. अखिलेश्वर शुक्ला, डा. जेपी शुक्ला, डा. ज्योत्सना, डा. माया सिंह, डा. अनामिका सिंह, डा. अभय प्रताप सिंह, डा. मनोज वत्स, डा. विजय प्रताप तिवारी, चुनाव अधिकारी डा. केएन यादव, राज बहादुर यादव ने सहयोग दिया। प्राचार्य डा. एसपी ओझा ने सहयोग के लिए सभी के प्रति आभार जताया है।

Spotlight

Most Read

Dehradun

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

21 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper