हिमगिरी एक्स. के पेट्रीकार में मारपीट

Jaunpur Updated Tue, 20 Nov 2012 12:00 PM IST
जौनपुर/वाराणसी। जम्मूतवी से हावड़ा की ओर जा रही हिमगिरि एक्सप्रेस की पैंट्री कार में सोमवार देर शाम जमकर मारपीट हुई। पैंट्री कार मैनेजर ने लूट का हल्ला मचाते हुए सिटी स्टेशन पर ट्रेन रोकवा दी। यहां काफी देर तक हंगामे के बाद ट्रेन को बनारस के लिए रवाना किया गया। पैंट्री कार मैनेजर ने आरोप लगाया कि 10-15 की संख्या में लोग घुस आए और उन्हें मारा पीटा। हमलावरों ने पंद्रह हजार रुपये लूट लिए। लूटपाट की सूचना पर रेलवे सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जीआरपी के लोग भी पहुंचे लेकिन मारपीट का मामला होने के नाते लौट गए। जांच पड़ताल के बाद ट्रेन बनारस के लिए रवाना कर दी गई। उधर, कैंट जीआरपी इंसपेक्टर देवेंद्र मिश्रा ने बताया कि ट्रेन में डकैती नहीं बल्कि वेंडरों के वर्चस्व की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि पेंट्री कार मैनेजर के लिखित शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।
हिमगिरी एक्सप्रेस में बवाल तो सुल्तानपुर से ट्रेन रवाना होने के बाद से ही शुरू हो गया। बताया गया कि ट्रेन में अवैध वेंडिंग को लेकर विवाद हुआ था। पैंट्री कार के मैनेजर का आरोप है कि काफी संख्या में अज्ञात लोग उसके डिब्बे में घुस आए और मारना पीटना शुरू कर दिया। इन लोगों ने पंद्रह हजार रुपये भी लूट लिए। मैनेजर का सिर भी फट गया। इसके बाद पैंट्री कार मैनेजर ने रेलवे कंट्रोल को लूटपाट की सूचना दे दी। लूट की सूचना पर ट्रेन जौनपुर सिटी स्टेशन पर रोकी गई। भंडारी स्टेशन से जीआरपी के लोगों को भी सिटी स्टेशन पहुंचने का आदेश दिया गया। जब सिटी स्टेशन पर जीआरपी पहुंची तो मामला मारपीट का निकला। मारपीट करने वाले लोग भाग चुके थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls