रिटायर्ड शिक्षक की धारदार हथियार से हत्या

Jaunpur Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
मछलीशहर। रामपुर कटाहित गांव में रिटायर्ड शिक्षक की शुक्रवार सुबह हत्या कर दी गई। धारदार हथियार से हमला कर दिए जाने से गर्दन धड़ से आधी अलग हो गई थी। मृतक के बेटे ने अपने चाचा पर ही हत्या का आरोप लगाया है। आरोपी पति पत्नी घर छोड़ फरार है।
कोतवाली के रामपुर कटाहित निवासी मुन्नी लाल मौर्य (70) इंटर कालेज मछलीशहर में शिक्षक थे। करीब दस वर्ष पहले सेवानिवृत्त हुए और घर पर ही खेती बारी के काम देख रहे थे। मुन्नी लाल के इकलौते पुत्र विजय नाथ मौर्य भी मछलीशहर इंटर कालेज में शिक्षक हैं। मुन्नी लाल शुक्रवार की सुबह खेत की ओर निकले थे। सुबह करीब साढ़े नौ बजे घर से करीब तीन सौ मीटर दूर मोती लाल औंधे मुंह पड़े पाए गए। स्कूल जा रहे गांव के ही एक बच्चे ने जब मुन्नी लाल को सड़क किनारे गिरे देखा तो गांव वालों को सूचना दी। गांव वाले पहुंचे तो पता चला कि मोती लाल की हत्या कर दी गई है। स्कूल जा रहे विजय नाथ को फोन पर घटना की सूचना मिली। विजय नाथ आधे रास्ते से घर पहुंचे। घटनास्थल पर ही मुन्नी लाल का शव पड़ा हुआ था। जब पिता के शव को उठाया तो गर्दन लट गई। गर्दन के पीछे तलवार, गड़ासा या फिर बांका जैसे किसी हथियार से वार किया गया था। घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई। मृतक के बेटे विजय नाथ ने आरोप लगाया कि मोती लाल ने ही हत्या की है। विजय नाथ ने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम और शुक्रवार की जल्दी सुबह आलू बुवाई को लेकर चाचा मोती लाल से विवाद हुआ था। मोती लाल मुंबई में कारोबार करते हैं। वह पांच दिन पहले ही गांव लौटे थे। मोती लाल का इकलौता बेटा बनारस में किसी बैंक में कार्यरत है। विजय नाथ की तहरीर पर पुलिस ने मोती लाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
बता दें कि चालू सप्ताह में हत्याओं का दौर जारी है। सोमवार को भूमि विवाद में रामपुर थाने के गहरौल निवासी मनीलाल सरोज की हत्या कर दी गई। दो दिन बाद बुधवार को बरसठी थाने के कटवार गांव निवास सर्राफ संतोष गुप्ता की हत्या कर दी गई। शुक्रवार को तीसरी हत्या मछलीशहर में हुई।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls