तीन नवंबर को शिक्षा मित्र करेंगे डीएम का घेराव

Jaunpur Updated Mon, 29 Oct 2012 12:00 PM IST
मल्हनीबाजार। खेतासराय केंद्रीय विद्यालय पर शाहगंज साेंधी ब्लाक क्षेत्र के शिक्षा मित्रों ने बैठक कर निर्णय लिया कि तीन नवंबर को आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन प्रदेश सरकार के खिलाफ डीएम का घेराव करेंगे। अगर मांगे नहीं मानी गई तो दस दिन के भीतर ही विधानसभा के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे।
बैठक में ब्लाक अध्यक्ष संदीप यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने सत्ता में आते ही घोषणा किया था कि जल्द ही शिक्षा मित्र शिक्षक बनाए जाएंगे। आदेश के अनुपाल में प्रशिक्षण जरूर चालू किया गया लेकिन एक ही समेस्टर की परीक्षा हुई और तीन समेस्टर का समय बीत गया। दूसरे समेस्टर की पढ़ाई पूरी हो गई लेकिन परीक्षा नही हुई। प्रदेश सरकार ने कहा कि परीक्षा के पहले शिक्षक नहीं बन पाते हैं तो उन्हें अन ट्रेंड वेतनमान दिया जाएगा। सरकार को बने सात महीने बीत गए लेकिन आज तक कोई उचित कदम नही उठाया गया। प्रशिक्षण में लापरवाही बरती जा रही है। इसी के विरोध में तीन नवंबर को शिक्षा मित्र डीएम का घेराव कर ज्ञापन देंगे। बैठक में खुश्बू सिंह, जैसमीन, जुबैदा सिद्दीकी, शीला चौहान, उमेश यादव, अश्वनी कुमार, महेंद्र यादव, अजय कुमार, अशोक राजभर, वेद प्रकाश गौतम, फूलचंद्र, वंदना मौर्य, शशिकला मौर्या, नीलम सिंह, रागनी श्रीवास्तव, अजययादव आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017