बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

नपा कर्मचारी गए हड़ताल पर

Jaunpur Updated Fri, 12 Oct 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
जौनपुर। नगर पंचायत में ईओ की पिटाई के विरोध में कर्मचारियों ने काम ठप कर दिया है। नगर पंचायत कार्यालय के साथ जलकल कार्यालय, मार्ग प्रकाश समेत दूसरे दफ्तर गुरुवार को बंद रहे। कर्मचारियों ने अघोषित तालाबंदी का ऐलान किया है। कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने का असर यह हुआ कि कस्बे की दूसरी व्यवस्थाएं चौपट हो गईं। बुधवार शाम से ही रोड लाइट, पेयजलापूर्ति तथा सफाई व्यवस्था ठप हो गई है।
विज्ञापन

गौरतलब है कि बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय खुलते ही ईओ दुक्खी सिंह को घसीटकर पीटा गया था। आरोप है कि चेयरमैन पति प्रमोद बरनवाल के साथ आए लोगों ने ईओ को पीटा, रुपये छीन लिए तथा जान से मारने की धमकी दी। पुलिस पहुंची तो हमलावर भाग निकले। इस मामले में ईओ की तहरीर पर पुलिस ने बुधवार को दस नामजद तथा 20-30 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। बीच बचाव में नगर पंचायत के लिपिक राजमन की भी पिटाई कर दी गई थी। ईओ और कर्मचारी की पिटाई से नाराज नगर पंचायत के दूसरे कर्मचारी बुधवार से ही हड़ताल पर चले गए। नगर पंचायत कार्यालय में लगातार दूसरे दिन भी तालाबंदी रही। बुधवार को तो सुबह कूड़ा भी उठाया गया था और पेयजलापूर्ति भी हुई थी लेकिन गुरुवार से सभी सेवाएं ठप हैं। कर्मचारियों ने नगर की पेयजलापूर्ति तथा सफाई व्यवस्था बंद कर दी है। रोड लाइट बुधवार से ही बंद है। जफराबाद नगर पंचायत में बिजली नहीं रहने की दशा में शाम सात बजे से रात 11 बजे तक जेनरेटर से मार्ग प्रकाश की व्यवस्था की जाती है। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते सभी सेवाएं ठप रहीं। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी जब तक नहीं होती है तब तक सभी सेवाएं ठप रहेंगी। हड़ताल का असर यह हुआ कि एक दिन में कस्बे के चौराहों पर कूड़े के ढेर दिखने लगे। घरों से कूड़ा लगातार निकलने के कारण शाम तक कस्बे में कचरे के ढेर लग चुके थे।


एफआईआर में सात और नाम जुड़े
जौनपुर। जफराबाद अधिशासी अधिकारी की पिटाई के मामले में पुलिस ने सात अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अधिशासी अधिकारी की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद इन लोगों के नाम बढ़ाए गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक देर रात प्रेम चंद्र सोनी, सुभाष मिश्रा, तेज बहादुर गिरि एडवोकेट, विपिन बरनवाल, तौफीक अहमद, संदीप सेठ, महेश बरनवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बताया गया कि इन सभी के खिलाफ बलबा, मारपीट, धमकी देने, लूट, दलित उत्पीड़न समेत नौ धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि बुधवार को पुलिस ने कस्बे के दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सात अन्य लोगों के नाम बढ़ जाने से अब तक कुल 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर हो चुकी है। सुनियोजित तरीके से हमला करने के आरोप में 20-30 अज्ञात के खिलाफ भी मामला दर्ज है। संभावना है कि अज्ञात वालों में कुछ और नाम बढ़ाए जा सकते हैं। दरअसल ईओ की पिटाई की घटना को डीएम सुहास एलवाई ने गंभीरता से लिया और बुधवार को ही एसडीएम से जांच कराई। जांच में जब यह साफ हो गया कि ईओ पर सुनियोजित तरीके से हमला किया गया तो तुरंत एफआईआर के आदेश दिए। पुलिस से कहा कि गुंडागर्दी करने वालों से साथ कोई मुरव्वत नहीं बरती जाए। यही वजह है कि बगैर किसी दबाव के पुलिस ने ईओ की तहरीर पर मुकदमे दर्ज किए। आरोपियों की संख्या भी ईओ के बयान के आधार पर बढ़ा दी गई।


नामजद आरोपी घर छोड़ भागे
जौनपुर । एकमुश्त 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो जाने के कारण कस्बे में अफरातफरी का आलम रहा। नामजद लोग घर से बुधवार को ही फरार हो गए थे। अधिकारी की पिटाई का मामला होने के नाते पुलिस ने इतनी धाराएं लगा दी हैं कि जेल गए बगैर काम नहीं चलेगा। दलित उत्पीड़न और सरकारी कार्यों में बाधा जैसी धाराओं में मामला दर्ज हो जाने के कारण देर सबेर आरोपियों को जेल जाना ही पड़ेगा। उधर, पुलिस ने भी दबाव बढ़ा दिया है। रात में चौकसी के चलते फरार लोग घर नहीं लौटे। परिजनों और अपने संपर्कों के जरिए पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X