आरोपी मंत्री की पत्रावली सत्र न्यायालय को सौंपी

Jaunpur Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
जौनपुर। अधिवक्ता से मारपीट, छिनैती और लूट के मामले में आरोपी राज्य मंत्री जगदीश सोनकर की पत्रावली सीजेएम नरेंद्र बहादुर प्रसाद ने विचारण के लिए सत्र न्यायालय को भेजने का आदेश दिया है। साथ ही मामले की अगली सुनवाई के लिए 19 अक्तूबर की तिथि नियत की।
अधिवक्ता पंकज प्रशांत श्रीवास्तव ने तत्कालीन विधायक एवं वर्तमान राज्य मंत्री जगदीश सोनकर पर मारपीट, चेन छीनने तथा जान से मारने की धमकी दे का मुकदमा दर्ज कराया था। मामला सत्र परीक्षणीय होने के कारण सीजेएम ने पत्रावली सत्र न्यायालय को विचारण के लिए भेजने का आदेश दिया। इसी प्रकार मंत्री जगदीश सोनकर ने भी अधिवक्ता पंकज प्रशांत श्रीवास्तव और मनीष सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे को भी सीजेएम ने विचारम के लिए सत्र न्यायालय को भेजने का आदेश दिया।


पति समेत चार पर दुष्कर्म का दर्ज होगा मुकदमा
जौनपुर। महिला को मारपीट कर सामूहिक बलात्कार करने के मामले में जेएम प्रथम अनिल कुमार ने पति समेत चार आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना करने का आदेश थानाध्यक्ष बक्शा को दिया है।
बक्शा थाना क्षेत्र के अगरौरा गांव निवासी भोले नाथ तिवारी की पत्नी कल्पना उर्फ महिमा ने कोर्ट में 156 (3) के तहत दाखिल प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि 28 अप्रैल 2012 को भोलेनाथ तिवारी, क्षमापति तिवारी, जगदीश यादव और पूर्व प्रधान लवकुश पासी ने कमरें में बंद कर मारपीट कर घायल कर दिया। उसके बाद उसके साथ सभी ने सामूहिक बलात्कार किया। 29 अप्रैल को दवा लेने धनियामऊ जा रही थी तो चारों ने उसे खींचकर गाड़ी में बैठा लिया। बेहोश करके लखनऊ में एक कमरे में बंद कर शारीरिक शोषण करके दिल्ली जाने वाली बस में बैठा दिया। दिल्ली पहुंची तो वहां भी इन आरोपियों ने उसके साथ जबरन बलात्कार किया और जान से मारने की धमकी दी। मामले को संज्ञान में लेते हुए मजिस्ट्रेट ने चारो आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना करने का आदेश थानाध्यक्ष बक्शा को दिया है।

दो आतंकी आरोपी कोर्ट में पेश
जौनपुर। श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन बम विस्फोट कांड के मामले में आतंकी आरोपी ओबैदुर्रहमान उर्फ बाबू और मोहम्मद आलमगीर उर्फ रोनी को जिला कारागार से लाकर एडीजे प्रथम नसीर अहमद की अदालत में पेश किया गया। मामले की बहस के लिए 11 अक्तूबर की तिथि नियत की गई है।

दो आरोपी कोर्ट में पेश
जौनपुर। डीआईओएस दिनेश चंद्र पांडेय हत्याकांड के मामले में आरोपी अंजनी श्रीवास्तव और श्रीप्रकाश सिंह को जिला जज जगदीश्वर सिंह की अदालत में पेश किया गया। मामले में बहस के लिए छह अक्तूबर की तिथि नियत की गई।


मृतक के नाम पर ले ली जमानत
एसीजेएम पंचम ने सीजेएम कोर्ट में दर्ज कराया केस
जौनपुर। कोर्ट को धोखा देने की नियत से फर्जी बंध पत्र, खतौनी तैयार कर जमानत लेने वाले दो जमानतदारों और आरोपियों के खिलाफ एसीजेएम पंचम राकेश पटेल ने सीजेएम नरेंद्र बहादुर प्रसाद की अदालत में परिवाद पत्र दाखिल किया है। इसे संज्ञान में लेते हुए मजिस्ट्रेट ने चारो आरोपियों को एक नवंबर को तलब किया है।
जेएम प्रथम की अदालत में निर्णित वाद खेतासराय थाने के स्टेट बनाम देवराज के मामले में सोंधी नगर पंचायत खेतासराय निवासी आरोपी देवराज और जंगबहादुर ने तीन दिसंबर और 10 दिसंबर 2003 को कोर्ट में उपस्थित होकर जमानत कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। इस पर न्यायालय ने दोनों आरोपियों को 15 हजार के बंध पत्र और उसी धनराशि की दो जमानते दाखिल करने पर रिहा करने का आदेश दिया। अभियुक्त देवराज ने खेतासराय के वाराकला निवासी जमानतदार जयराम के स्थान पर खेतासराय भहरौड़ा निवासी भरत का फोटो लगाकर जमानत करा लिया। जबकि जयराम की पहले ही मौत हो चुकी थी। इसी प्रकार आरोपी जंगबहादुर ने खेतासराय वाराकला निवासी नेबूलाल के स्थान पर उसी गांव के फिरतू की फोटो लगाकर जमानत ले लिया। जबकि नेबूलाल की मृत्यु जमानत से दो वर्ष पूर्व ही हो चुकी थी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper