सेंध लगा कर नगदी सहित आठ लाख के गहने, कपड़े चोरी

Jaunpur Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
थानागद्दी। केराकत के पहाड़ी पट्टी गांव में शनिवार रात राम आसरे सिंह के घर सेंध लगा कर चोर करीब आठ लाख का माल समेट ले गए। एक कमरे में दो जगह नकब लगाने पर अंदर नहीं घुस सके तो तीसरी जगह काफी दूर तक दीवार तोड़ डाली। कमरे से आभूषण, नकद और कपड़े रखी आलमारी चोर उठा ले गए। टूटी हुई आलमारी घर से 500 मीटर दूर टुसौरी गांव के एक बगीचे में पाई गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आवश्यक छानबीन की।
पहाड़ी पट्टी गांव के राम आसरे घर पर रह कर खेती करते हैं। शनिवार रात वे घर के बाहर छप्पर वाले कमरे में सोए थे। उनकी पत्नी निर्मला घर से 50 मीटर दूर पंपिग सेट पर सोई थीं। तीन बहुएं वर्षा, ब्यूटी और बिट्टो घर के बाहर बरामदे में थीं। बेटे रोजगार के सिलसिले में बाहर रहते हैं। देर रात चोरों ने घर के एक कमरे के पिछले हिस्से में सेंध लगाई। कमरे में रखी एक आलमारी ही उठा ले गए। आमतौर पर सुबह बिजली कट जाने की वजह से रविवार भोर में करीब चार बजे वर्षा मोबाइल चार्ज करने के लिए घर के अंदर गई। संयोग से वर्षा उसी कमरे में मोबाइल लगाने घुसी जिसमें चोरों ने सेंध लगाई थी। कमरे की हालत देख वर्षा के होश उड़ गए। पूरा कमरा अस्त-व्यस्त था और आलमारी गायब थी। वर्षा के शोर मचाने पर बाहर सो रहे परिवार के लोग भाग कर अंदर पहुंचे। राम आसरे ने पड़ोस के कुछ लोगों को चोरी की जानकारी दी। सुबह राम आसरे ने थानागद्दी पुलिस चौकी पर जाकर तहरीर दी। राम आसरे के मुताबिक आलमारी में सोने की छह चेन, तीन मंगलसूत्र, एक मांगटीका, आठ झाला, पांच अंगूठी, तीन छागल, पांच बिछिया, पांच हजार रुपये और करीब 80 साड़ियां रखी थी। चोरी गए सामान की कीमत करीब आठ लाख रुपये बताई जा रही है। राम आसरे का कहना है कि कुछ रुपयों की जरूरत होने पर गहने गिरवी रखवाए गए थे। शनिवार को ही 70 हजार रुपये देकर गहने छुड़ाकर लाए गए थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls