सूखी नर्सरी के साथ किसानों का प्रदर्शन

Jaunpur Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
जौनपुर। केराकत तहसील के टंड़वा खर्गसेनपुर के लोगों ने सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित सिंचाई विभाग कार्यालय पर पानी के लिए प्रदर्शन किया। किसान खेतों से सूखी धान की नर्सरी लेकर भी आए थे। ग्रामीणों का आरोप है कि कर्मचारियों की लापरवाही से फसल सूख रही है। कई बार शिकायत करने के बाद भी व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई। यही स्थिति रही तो आगे और दिक्कत खड़ी हो जाएगी। ज्ञापन सौंपकर पंप कैनाल चलवाने की मांग की।
किसानों का कहना था कि गोमती नदी से निकली पंप कैनाल से पानी कर्मचारियों की लापरवाही के कारण नहीं मिल पा रहा है। पंप आपरेटर हर समय लो वोल्टेज का हवाला देते हैं। इतना ही नहीं पंप के एम्पियर मीटर से छेड़छाड़ कर किसानों को बरगलाने की कोशिश की जाती है। कहा जाता है कि जरूरत के हिसाब से करेंट नहीं मिल रहा है। लिहाजा लिफ्ट पंप नहीं चलाए जा सकते। यही स्थिति मार्च से चली आ रही है। दबाव बनाने पर कभी-कभी घंटे, दो घंटे के लिए पंप चला दिए जाते हैं। इसके चलते अभी तक बीस बीघा गन्ना की फसल नष्ट हो चुकी है। पानी नहीं मिलने से टंडवा, खर्गसेनपुर और सोहनी ग्राम सभा में लोगों की धान की नर्सरी सूख रही है। पानी की अभाव में रोपाई नहीं हो पा रही है। प्रदर्शन करने वालों में जिलेदार सरोज, विजय प्रताप सिंह, गिरजा श्ंाकर चतुर्वेदी इंद्र मणि सिंह, मनोज कुमार सिंह, राधेश्याम यादव, मुकेश यादव, महेंद्र प्रताप यादव, जब्बार अली, सुरेश, शेखर, रमेश, कमलेश सिंह, सभापति यादव, राकेश कुमार, विजय शुक्ला, सुभाष चंद्र यादव, आलोक प्रकाश सिंह सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls