कलेजे के टुकड़े के साथ महिला ने की आत्महत्या

Jaunpur Updated Sun, 15 Jul 2012 12:00 PM IST
मुंगराबादशाहपुर। थाना क्षेत्र के दानेसकरा गांव में शुक्रवार रात एक महिला ने अपने नौ माह के बेटे को गोद में बैठा कर आग लगा ली। महिला और बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। शादी के दस वर्ष बाद महिला ने बेटे को जन्म दिया था। खबर मिलने पर पहुंचे मायके वालों ने किसी तरह का आरोप नहीं लगाया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना की वजह को लेकर परिवार ही नहीं पूरा गांव हतप्रभ है।
दाने ककरा गांव निवासी बंशी लाल यादव के पुत्र सतीश यादव और मादरडीह गांव निवासी अमर नाथ यादव की बेटी संगीता यादव (33) की शादी दस वर्ष पूर्व हुई थी। सतीश संगीता के साथ रोजगार के सिलसिले में सूरत रहता था। काफी उपचार, मन्नत के बाद संगीता गर्भवती हुई और पिछले साल अक्तूबर में उसने मायके में पुत्र को जन्म दिया। 15 दिन पहले सूरत से लौटा सतीश पत्नी को लेकर दाने ककरा गांव आया। लंबे समय बाद घर का वंश मिलने की खुशी में बीते मंगलवार को सतीश के घर अखंड रामायण का पाठ था। बड़े पैमाने पर जश्न का आयोजन किया गया था। शुक्रवार रात परिवार के सभी सदस्य किसी कार्यवश घर से कुछ दूर पाही पर गए थे। घर पर संगीता अपने नौ माह के पुत्र कृष्णा के साथ अकेले थी। रात करीब 12 बजे पड़ोसियों ने घर से धुआं निकलता देखा तो पाही पर जाकर सतीश को जानकारी दी। भाग कर लोग मौके पर पहुंचे। दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर का नजारा देख सभी के रोंगटे खड़े हो गए। संगीता कृष्णा के साथ आग का गोला बन कर छटपटा रही थी। जब तक लोगों ने आग बुझाई संगीता और कृष्णा दम तोड़ चुके थे। ससुराल वालों ने घटना की सूचना संगीता के मायके और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव कब्जे में ले लिए। मायके से पहुंचे लोगों ने ससुराल वालों पर किसी तरह का आरोप नहीं लगाया। पुलिस ने महिला और बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। संगीता ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया यह बात किसी के समझ में नहीं आ रही। गांव वालों का कहना है कि कृष्णा के जन्म के बाद बंशी लाल यादव के घर के लोग काफी खुश रहते थे। अचानक ऐसा क्या हो गया कि संगीता ने अपने कलेजे के टुकड़े के साथ जीवन लीला समाप्त कर ली।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls