परिवार को बंधक बना कर घर में लूटपाट

Jaunpur Updated Tue, 10 Jul 2012 12:00 PM IST
सुइथाकला। सरपतहां थाना क्षेत्र के गैरवाह (हटिया) गांव में आबकारी विभाग का अधिकारी बन कर हथियारबंद बदमाशों ने रिटायर्ड अध्यापक के घर जम कर लूटपाट की। विरोध करने पर परिवार वालों को पीटा भी। परिवार के लोगों को बंधक बनाने के बाद लाखों के आभूषण और नकदी लेकर बदमाश भाग निकले। वहीं बदमाशों की आशंका में भीड़ ने तीन युवकों की जमकर पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। दोपहर बाद एसपी ने भी भुक्तभोगी परिवार से मिल कर घटना की जानकारी ली।
गैरवाह (हटिया) निवासी रिटायर्ड अध्यापक हवलदार सिंह का मकान गोड़बड़ी-अखंडनगर मार्ग पर है। हवलदार सिंह के मुताबिक रविवार रात वह अपनी पत्नी विद्यावती और पोते सौरभ के साथ घर के बाहर बरामदे में सोए थे। रात 11-12 बजे के बीच आधा दर्जन से अधिक लोग उनके घर पहुंचे और जगा कर उनके कनपटपर तमंचा सटा दिया। बदमाशों ने स्वयं को आबकारी विभाग का अधिकारी बताते हुए घर में अवैध रुप से शराब रखने की बात कही।बदमाशों ने कहा कि घर की तलाशी लेनी है। इस पर हवलदार सिंह विरोध तो उन्हें, उनकी पत्नी और पोते को लात घूसों से पीटना शुरू कर दिया। गोली मारने की धमकी देकर घर का दरवाजा खुलवा लिया। कुछ बदमाश बाहर खड़े रहे और कुछ अंदर घुसे। बारी-बारी से घर के सभी कमरे खुलवाए। विद्यावती के कान का टॉप्स, पायल, बहू सीमा सिंह, श्रद्धा सिंह की चेन, बाली, पायल, झाला उतरवा लिया। कमरों में रखी अटैची, बक्सा, आलमारी तोड़ कर दो हार, दो चेन, चार झुमका, चार अंगूठी, दो पायल, दो छागल, पांच कर्णफूल, तीन झाला और 28000 रुपये नगद समेट कर भाग निकले। बदमाशों के जाने के बाद भुक्तभोगी परिवार ने पड़ोसियों को जानकारी दी। हवलदार सिंह का कहना है कि रात में ही एसओ सरपतहां राजीव कुमार सिंह को फोन मिलाया गया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने आस-पास के इलाकों में खोजबीन की लेकिन बदमाशों का कुछ पता नहीं चला। सोमवार सुबह हवलदार सिंह के घर के बाहर खड़े गांव के लोग घटना के संबंध में चर्चा कर रहे थे कि तभी एक बाइक पर तीन युवक तेज रफ्तार में उधर से गुजरते दिखे। युवकों का चेहरा बदमाशों से मिलता जुलता लगने पर हवलदार सिंह के परिवार वालों ने शोर मचाया। बदमाशों की आशंका होने पर ग्रामीणों ने दौड़ कर उन्हें घेर लिया। इतना पीटा कि तीनों युवक बेहोश हो गए। इस घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सरपतहां राजीव कुमार सिंह हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे। तीनों युवकों को लेकर थाने चले गए। दोपहर बाद करीब तीन बजे एसपी आकाश कुलहरी ने मौके पर पहुंच कर भुक्तभोगी परिवार से पूछताछ की। एसपी ने जांच के बाद उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। थाने लौटे एसपी ने एसओ सरपतहां को जमकर फटकार लगाई। कहा कि घटना के बारे में उन्हें क्यों नहीं बताया गया। जौनपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्हें लूटपाट की जानकारी हुई। एसपी ने एसओ की कार्यप्रणाली की जांच कराने की बात भी कही। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए युवक सुल्तानपुर के अंबेडकर नगर थाना क्षेत्र के जलालपुर इलाके के निवासी और बांस व्यापारी हैं। गैरवाह के पास एक हफ्ते से बांस की कटाई करवा रहे थे। हवलदार सिंह ने सरपतहां थाने में तहरीर दे दी है। सीओ शाहगंज सगीर अहमद का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है। जांच की जा रही है। हिरासत में लिए गए युवकों से पूछताछ की जा रही है। अगर वे लूटपाट में शामिल होंगे तो कार्रवाई की जाएगी।
इनसेट---
नहीं थम रहा लूट का सिलसिला
सुइथाकला। सरपतहां थाना क्षेत्र में लूट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। छह दिन के अंदर हुई ताबड़ तोड़ चार वारदातों से क्षेत्र के लोग दहशत में हैं।
खानपुर चौरवा गांव के पास चार जुलाई की रात बोलेरो सवार बदमाशों ने चालक, खलासी को बेहोश कर ट्रक लूट ली थी। अभी तक ट्रक का अता पता नहीं है। शुक्रवार रात जंगीपुर गांव में आधा दर्जन बदमाशों ने असलहे के बल पर एक घर में लूटपाट की थी। बक्से में रखे सोने, चांदी के जेवरात, तीन हजार रुपये लूट ले गए थे। ठीक अगले दिन शनिवार दोपहर भगासा जूनियर हाईस्कूल के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने शिव सरस्वती शिशु मंदिर भगासा के शिक्षक शिशिर बरनवाल और राम आसरे बिंद से 31300 रुपये लूट लिए थे। दोनो शिक्षक विद्यालय प्रबंधक के चेक का भुगतान करा कर वापस लौट रहे थे। एक दिन बाद ही रविवार रात बदमाशों ने हवलदार सिंह के घर लूटपाट की।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

स्वास्थ्य कर्मचारियों को मिलेगा दोगुना वेतन, दिल्ली सरकार देने जा रही है तोहफा

सरकार ने इन कर्मचारियों का वेतन दोगुना करने के साथ-साथ हर साल चिकित्सीय अवकाश के तौर पर 15 दिन की छुट्टी देने का फैसला लिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper