खत्म हुई पहले चरण की काउंसिलिंग

Jaunpur Updated Sat, 23 Jun 2012 12:00 PM IST
जौनपुर। संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2012 के पहले चरण की काउंसिलिंग शुक्रवार को खत्म हो गई। काउंसिलिंग के अंतिम दिन साइंस के महज 123 छात्रों ने अपने मन पसंद कालेज लाक किए। काउंसिलिंग के अंतिम दिन पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कई कालेजों में साइंस की सीटें खाली रहे गईं। शुक्रवार को अंतिम दिन छात्रों की संख्या कम होने के कारण दोपहर बाद ही काउंसिलिंग का काम पूरा कर लिया गया है। अंतिम की काउंसिलिंग के बाद कितनी सीटें खाली रह गई हैं, इसका अंदाजा नहीं लग पाया। छात्रों को एलाटमेंट लेटर जारी होने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।
शुक्रवार को इंजीनियरिंग संस्थान में 81 छात्रों ने अपने कालेज लाक किए। यहां काउंसिलिंग का काम देख रहे डा. सौरभ पाल ने बताया कि छात्रों की संख्या कम होने के कारण समय से पहले ही काउंसिलिंग का काम खत्म हो गया। फार्मेसी में डा. अजय द्विवेदी की देखरेख में 39 छात्रों ने पंजीकरण कराने के बाद अपने कालेज लाक किए। छात्रों की संख्या कम होने के कारण समय से काउंसिलिंग का काम पूरा करा दिया गया।
पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आधा दर्जन कालेजों में साइंस की सीटें खाली पड़ी हैं। विज्ञान वर्ग के छात्रों की संख्या कम होने केकारण इन कालेजों में सीटें खाली रहने की आशंका बनी हुई है। शुक्रवार को केवल साइंस के छात्रों की काउंसिलिंग कराई गई। कला वर्ग के छात्र भी इस उम्मीद में पहुंचे थे कि यदि कोई कालेज खुला तो उन्हें काउंसिंलिंग में शामिल होने का मौका मिल जाएगा लेकिन शाम को उन्हें निराशा हाथ लगी। काउंसिलिंग में बीएड अधीक्षक रामसमुझ, प्रेमशंकर पांडेय, गुलाब मौर्य, उमाशंकर सिंह, रवि प्रकाश, डा. रजनीश भाष्कर, डा. पीके सिंह कौशिक, सुशील प्रजापति, हरिश्चंद, विवेकानंद, शिवचरन आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls