ट्रांसफार्मर फुंकने से उग्र लोगों ने काटा बवाल

Jaunpur Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
जौनपुर। बिजली विभाग की मनमानी से आजिज लोगों का गुस्सा जवाब दे गया। शहर के कटघरा मोहल्ले में ट्रांसफार्मर जलने से आठ दिनों से बिजली की समस्या झेल रहे लोगों ने चक्काजाम कर दिया। मौके पर पहुंचे तीन कर्मचारियों को बंधक बना लिया। घंटों चले हंगामे के बाद सिटी मजिस्ट्रेट और कोतवाल के आश्वासन पर किसी तरह लोग शांत हुए।
कटघरा मोहल्ले में लगा ट्रांसफार्मर 10 जून को जल गया था। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि ट्रांसफार्मर जलने की जानकारी तुरंत बिजली विभाग को दे दी गई थी लेकिन छह दिन बाद एक ट्रांसफार्मर लगाया गया। रात में लगा ट्रांसफार्मर सुबह फिर जल गया। आठ दिनों से भीषण गर्मी में बिजली न मिलने से लोग बिलबिला उठे। पानी की समस्या अलग से है। बिजली, पानी का संकट झेल रहे लोगों का सब्र आखिरकार जवाब दे ही गया। रविवार को सपा नेता मिर्जा जावेद सुल्तान और कटघरा वार्ड के निवर्तमान सभासद मुकुल सिंह के नेतृत्व में लोगों ने बदलापुर मार्ग जाम कर दिया। सड़क के बीचोबीच बैठ कर बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों का कहना था कि जब तक नया ट्रांसफार्मर नहीं लगता वे सड़क पर से नहीं उठेंगे। हंगामे की जानकारी होने पर बिजली के विभाग के तीन कर्मचारी ट्रांसफार्मर में आया फाल्ट देखने पहुंचे। गुस्साए लोगों ने तीनों कर्मचारियों को बंधक बना लिया। बवाल बढ़ने पर सिटी मजिस्ट्रेट और कोतवाल मौके पर पहुंचे। आश्वासन दिया कि रविवार रात सात बजे तक नया ट्रांसफार्मर लगवा दिया जाएगा। तब जाकर लोगों ने कर्मचारियों को मुक्त किया और रास्ते से हटे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls