पटाखा बनाते समय विस्फोट, चार झुलसे, दो की हालत गंभीर

Jaunpur Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
मडि़याहूं। कोतवाली क्षेत्र चोरारी बाजार में पटाखा बनाते समय रविवार दोपहर तेज विस्फोट हो गया। आग की चपेट में आने से चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। हजारों का सामान जल कर खाक हो गया। घंटों मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका।
चोरारी बाजार निवासी पल्लू लगन के समय पटाखे बना कर बाजार में सप्लाई करता है। दोपहर करीब दो बजे पल्लू परिवार के अन्य लोगों के साथ घर में पटाखा बना रहा था। इसी दौरान असावधानीवश बारूद में आग लग गई। देखते ही देखते आस-पास रखे पटाखों के ढेर में आग फैल गई और जोर की आवाज के साथ विस्फोट हुआ। जब तक लोग कुछ कर पाते घर में रखे सामान जलने लगे। तेज धमाके की आवाज सुन आस-पास के लोग भाग कर पल्लू के घर के बाहर पहुंचे। अंदर फंसे परिवारवालों को किसी तरह बाहर निकालने के बाद लोगों ने घर में पानी फेंकना शुरू किया। गंभीर रूप से झुलसी नूरजहां (50) पत्नी स्व. कल्लू, बेटा पल्लू (20), लल्लू (17) और बेटी सोना (14) को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर, आग की चपेट में आने से घर में रखा अनाज, कपड़ा, बिस्तर, चौकी, चारपाई, कुर्सी सब कुछ जल कर खाक हो गया। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जिला अस्पताल में भर्ती नूरजहां और पल्लू की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017