सात दिन में 817 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

Jaunpur Updated Tue, 12 Jun 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
जौनपुर। नगर निकाय चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को नामांकन करने वालों का रेला उमड़ पड़ा। सभी नगर निकायों में आखिरी मौके पर चुनाव तैयारी कर रहे सभी ने परचे दाखिल कर दिए। केराकत में जेठानी इंदू गुप्ता अपनी दो देवरानियों के साथ चेयरमैन पद के नामांकन के लिए पहुंचीं। कलेक्ट्रेट में महिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. चित्रलेखा सिंह ने निर्दल नामांकन किया। सात दिन की रिपोर्ट के मुताबिक शाहगंज में अध्यक्ष के लिए 21, सदस्य के लिए 99, खेतासराय में अध्यक्ष के लिए 13 तथा मेंबर के लिए 81 परचे दाखिल किए गए। जौनपुर में अध्यक्ष के लिए 21, सदस्य के लिए 240, जफराबाद में अध्यक्ष के लिए 09, मेंबर के लिए 47, केराकत में अध्यक्ष के लिए 12 तथा सदस्य के लिए 44 परचे दाखिल किए गए। मुंगराबादशाहपुर में अध्यक्ष के लिए 16, सदस्य के लिए 103, मछलीशहर में अध्यक्ष के लिए 8, सदस्य के लिए 74, मडि़याहूं में अध्यक्ष के लिए 17 तथा मेंबर के लिए 92 नामांकन दाखिल हुए। इस तरह सभासद के 145 पदों के लिए 780 तथा अध्यक्ष के आठ पदों के लिए 117 नामांकन दाखिल हुए। आखिरी तस्वीर नाम वापसी के बाद सामने आएगी।
सोमवार को कलेक्ट्रेट में नामांकन करने वालों का मजमा लगा रहा। अध्यक्ष पद के लिए पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष संध्यारानी, हीरा लाल, शिक्षक नीरज सिंह मलिक, महिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. चित्रलेखा सिंह, दीपमाला, रवि अउवल, रमाशंकर, भाजपा के पंकज जायसवाल, पीस पार्टी के धर्मेंद्र निषाद ने नामांकन दाखिल किया। मुफ्ती मोहल्ला के लिए तसलीम बानो, अहियापुर से निर्मला, मनोज, सुनीता, राजेश (कांग्रेस), विजय कुमार, कटघरा से मुकेश, मेहराब, महफूज, अच्छे लाल, चाचकपुर से राम भारत (भाजपा), रौजा अर्जन से शर्मिला, आरिफ कलीम, भंडारी से शिव प्रकाश, अजय, रणधीर, ताड़तला से विष्णु (भाजपा), नंद लाल, पान दरीबा से जय प्रकाश, जितेंद्र, सचिन (कांग्रेस), मीरमस्त से शकीला (भाजपा), शाहीन फात्मा, जहांगीराबाद से राधा चौधरी, सरिता (भाजपा), वाजिदपुर दक्षिणी से अरविंद, भैयालाल, श्याम मोहन, मछरहट्टा से रोहित कपूर, सुधीर, मनोज कुमार मिश्र, हुसैनाबाद से चंदा (भाजपा), शांति यादव, रासमंडल से भावना अस्थाना (भाजपा), फैजी, सचिन यादव, शहीदुदीन, कृष्ण कुमार, विकास, ईशापुर से श्याम बिहारी (भाजपा), अमरजीत, उमरपुर से रीतू, शांति, बबिता सिंह (भाजपा), गुलाबी देवी, चक प्यार अली से शाहिद, लालता, ढालगर टोला से यासमीन, राज कुमार (भाजपा), अरुण, मुन्नू, ख्वाजगी टोला से नीलू, ओलंदगंज से रेनू पाठक, उर्दू बाजार से रामजी (भाजपा), मुन्नू लाल, सूर्य प्रकाश, निर्मला (कांग्रेस), बेगमगंज से रागिनी गुप्ता, हरखपुर से कैलाश, राजेश कुमार मौर्य, मंडी नसीब खां से अखिलेश साहू, कृ ष्ण कुमार (भाजपा), अजय कुमार प्रजापति, अबीरगढ़ टोला से मलका, छाया सेठी, शशिकला (भाजपा), शमा बेगम, नखास से अनिल साहनी (भाजपा), साहब लाल निषाद, पिंटू, मतापुर से प्रियंका पांडेय, अनुभा (अपना दल), हीरावती, ताहिरा, राम नगर से चंद्रशेखर सिंह (भाजपा), रोहित, मियांपुर से बिटनी (भाजपा), चंदा, विमल, नईगंज से गिरीश, राजेश, दिनेश, राजेंद्र (भाजपा) ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। इसी तरह जफराबाद नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए माला, उर्मिला, संत कुमारी, सदस्य के लिए काजी अहमद नूर से आलमआरा, नगीना, ताड़तला से दुलारी ने अपने परचे दाखिल किए। मडि़याहूं नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए आखिरी दिन जोहरा खातून, राजिन्दर कौर, इंदू जायसवाल (भाजपा), सुरसत्ती देवी (कांग्रेस), निकहत जहां ने नामांकन दाखिल किया। इनमें से राजिन्दर कौर भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष डा. परमजीत सिंह की पत्नी हैं। टिकट नहीं मिलने से नाराज परमजीत सिंह ने अपनी पत्नी को मैदान में उतार दिया। सभासद के लिए अंतिम दिन 58 परचे दाखिल किए गए।
शाहगंज नगर पालिकाध्यक्ष पद के लिए जय प्रकाश गुप्ता, जितेंद्र सिंह, राकेश श्रीवास्तव, अनिल मोदनवाल, मो. आजम कुरैशी, नीलम नंदन अग्रहरि (भाजपा), नीलन नंदन के देवर भानु प्रताप अग्रहरि ने नामांकन दाखिल किया। सभासद के लिए चमरौटी प्रथम से अजय कुमार, चमरौटी द्वितीय से प्रदीप, चेतन्य प्रकाश, अलीगंज द्वितीय से ऊषा देवी, भठियारी टोला से रवींद्र, विनोद कुमार, भादी प्रथम से रफीसुल निशा, संदीप, असलम, इलियास, हुसैनगंज से शांति देवी, ममता, माधुरी, शोभावती, रेलवे कालोनी से कांती देवी, इकरार खआन, पश्चिमी कौडि़या तृतीय से एकलाख खान, रूपेश जायसवाल, नई आबादी प्रथम से सरर्फुदीन आजमी, मो. लाडले, पश्चिमी कौडिया द्वितीय से शारदा देवी, रंजू जायसवाल, नई आबादी द्वितीय से अशोक अग्रहरि, दिनेश कुमार, रामजी, अलीशान, श्रीरामपुर से कार्तिक, राम आसरे, अनूप, शाहगंज षष्टम से वसीम, उर्मिला देवी, भादी द्वितीय से श्याम देवी, राम दुलारी, अलीगंज प्रथम से मुजीबुद्दीन, भटियारी टोला प्रथम से श्रीप्रकाश, एराकियाना प्रथम से अमीन, शाहगंज प्रथम से अब्दुल कयूम, शफीक, पश्चिमी कौडिया प्रथम से अन्नपूर्णा देवी, शाहगंज पंचम से जगदीश, शाहगंज सप्तम से अंजुम आरा ने नामांकन दाखिल किया। खेतासराय में अध्यक्ष पद के लिए केवल चिंता देवी ने नामांकन किया। सभासद के लिए सरवापुर से राम दुलार, पोस्ट आफिस वार्ड से शिवरती, हीरामनी, ज्ञानती, भारती विद्यापीठ से सिधारी, वार्ड बभनौटी से विवेक, सोंधी से रीना, ऊषा, कासिमपुर से अबु इलियास, गोला बाजार से बच्चा देई, चौहट्टा से कृष्ण कुमार, जोगियाना से गीता, बारा से रेहाना बेगम, भटियारी सराय से कृ ष्ण मुरारी, मो. अहमद ने नामांकन किया।
मुंगराबादशाहपुर नगर पालिकाध्यक्ष के लिए मछलीशहर इंटर कालेज में ब्रजेश गुप्ता (कांग्रेस), गुलाब चंद्र, रामधनी सेठ ने नामांकन किया। इसी तरह लतहरिया वार्ड से रामा देवी, गोलामंडी से रमेश चंद्र, सब्जी मंडी से वैभव, कटरा से हरिओम, शेरअली, पकड़ी द्वितीय से तीरथराज, अखिलेश, अंजही से लालती, सुतहट्टी से नाजरीन, बेबी, कमालपुर से जुबैदा, अंबेडकर नगर से चेतराम, साहबगंज प्रथम से नगीना, पकड़ी प्रथण से माधुरी, साहबगंज तृतीय फूलचंद्र, गजराजगंज से बिंदु, पकड़ी तृतीय से प्रेम चंद्र ने नामांकन दाखिल किया। मछलीशहर नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए निवर्तमान अध्यक्ष संजय जायसवाल (रालोद) ने नामांकन किया। पूरा रिजाई वार्ड से सुभाष चंद्र, गुलाब चंद्र मौर्य, पूरा नंद लाल से शकुंतला, अराधना, सुशीला, चौहट्टा से विनय, कोतवाली से मो. इरफान, नसीम अहमद, कजियाना से फात्मा, शाहजहां, खलीकुनिशा, सादिकगंज उत्तरी से शांति देवी, सादिकगंज दक्षिणी से फरीद, पूरादोषी से मो. शाहनवाज, उमर, अब्दुला, लाल मोहम्मद, कृपा शंकर नगर से सुरेश चंद्र, मनोज कुमार, विजय कुमार, अंजू देबी, अलबियाना से तफज्जुल, जोहरा, पुरानी बाजार से उर्मिला, सराय से सरिता, गीतांजलि, अकबरी, उमराना से राम नरायन, शहजादे, खानजादा से ताजवर, लियाकत, महतवाना से लवकुश श्रीमाली, अकील, जुबैर अहमद ने परचा भरा।
केराकत नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए निवर्तमान अध्यक्ष सरिता गुप्ता, इनकी जेठानी इंदू गुप्ता, देवरानी ब्यूटीमाला गुप्ता, महरुनिशा ने नामांकन दाखिल किया। इसी तरह नालापार द्वितीय वार्ड से मनोज, नरहन तृतीय से तरवीस, प्रकाश, शेखजादा द्वितीय से माधुरी, नहरन प्रथम से ब्यूटी माला, यासमीन, सिपाह प्रथम से सरताज, मेंहदी तला से प्रभाकर, विजय कुमार गुप्ता, शमीम ने नामांकन दाखिल किया।

Recommended

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देखने के लिए सीएम योगी दिल्ली रवाना

गोरखपुर में आयोजित अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर सीएम वहां से लखनऊ पहुंचे और यहां से दिल्ली एम्स के लिए निकल गए।

16 अगस्त 2018

Related Videos

VIDEO: पैतृक गांव पहुंचा मुन्ना बजरंगी का शव, परिवार में मचा कोहराम

मुन्ना बजरंगी का शव जौनपुर में उसके पैतृक गांव पुरेदयाल पहुंच गया है। मुन्ना का शव उसके घर पहुंचते ही बड़ी तादाद में लोग उसके घर पर जमा होने लगे हैं। गांव में स्थिति न बिगड़े इसके मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

10 जुलाई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree