आग ने बरपाया कहर, 11 मवेशी जिंदा जले

Jaunpur Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
जौनपुर। आग का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार रात अलग-अलग घटनाओं में आग से 11 मवेशी जिंदा जल गए। कई मवेशी झुलस भी गए हैं। मड़हों में रखा गृहस्थी का सारा सामान नष्ट हो गया। जफराबाद में जंगल में आग लगने से सैकड़ों पेड़ जल गए।
विज्ञापन

महराजगंज: अज्ञात कारणों से लगी आग से बैहारी गांव में पूरी नट बस्ती खत्म हो गई। सबसे पहले अब्दुल रज्जाक के पशुओं को बांधने वाले एक मड़हे में आग लगी। जब तक लोग कुछ पाते अगल-बगल के मड़हों तक आग पहुंच गई। अब्दुल रज्जाक के दो मड़हों में आग से एक भैंस जिंदा जल गई। 25 कुंतल गेहूं, 10 कुंतल चावल सहित गृहस्थी का सारा सामान जल गया। रहमान के दो मड़हों में आग से चार बकरियां मर गईं। एक भैंस और दो पडि़या झुलस गई। मुर्तजा के दो मड़हों में आग से चार बकरी झुलस कर मर गई जबकि एक बैल बुरी तरह झुलस गया है। थानाध्यक्ष कुमुद शेखर सिंह ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों के साथ किसी तरह आग बुझाई लेकिन तब तक मड़हों में रखा गृहस्थी का सारा सामान जल चुका था। तीनों परिवारों के मड़हे जलने से पूरी बस्ती खत्म हो गई। तहसीलदार ने मौके पर पहुंच कर नुकसान का जायजा लिया। पशु चिकित्सक सुरेंद्र सिंह ने झुलसे मवेशियों का उपचार किया। केराकत: अकबरपुर गांव में पतिराज राम के एक मड़हे में चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। मड़हे में रखा गृहस्थी का सारा सामान अग्निकांड की भेंट चढ़ गया। सिरकोनी: जफराबाद के धनेजा गांव में वन विभाग के जंगल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। शीशम, पीपल, बरगद सहित अन्य सैकड़ों पेड़ आग की चपेट में आग गए। रात में आग लगने का हल्ला मचा तो ग्रामीणों ने थाने पर सूचना दी। फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी जंगल से कुछ दूर तो पहुंची लेकिन सही लोकेशन न मिलने से मौके तक नहीं पहुंच पाई। ग्रामीणों ने ही काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग बुझाई। मुंगराबादशाहपुर: इटहरा गांव में पूर्व प्रधान उमा शंकर सरोज की गोशाला में आग लगने से दो भैंस जिंदा जल गई। गोशाला में रखा भूसा, कुछ अन्य सामान पूरी तरह जल गया। नान्हू के पूरा तरहटी गांव निवासी बाबा हरिजन एक खपरैल में किराने का सामान बेचते हैं। अज्ञात कारणों से खपरैल में आग लगने से उसमें रखा करीब 15 हजार का सामान जल कर राख हो गया। बरसठी: पांडेयपुर अमानी (गोरापट्टी) गांव की दलित बस्ती में महाबली गौतम के रिहायशी मड़हे में मंगलवार रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। किसी तरह की जनहानि तो नहीं हुई लेकिन गृहस्थी का सारा सामान नष्ट हो गया। बुधवार को ग्राम प्रधान संत लाल चौहान ने पीडि़त परिवार को अनाज और कपड़े दिए।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us