गोमती की स्वच्छता के लिए बढ़ाया हाथ

Jaunpur Updated Sun, 27 May 2012 12:00 PM IST
जौनपुर। शिराज ए हिंद जन सूचना अधिकार संगठन ने गोमती नदी स्वच्छता के लिए विधानसभा अध्यक्ष का ध्यान आकृष्ट कराया है। शनिवार को संगठन के लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष को संबोधित ज्ञापन सदर विधायक नदीम जावेद के प्रतिनिधि को सौंपा।
संगठन अध्यक्ष डा. आलोक गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विसर्जन घाट पर विधानसभा अध्यक्ष को संबोधित 10 सूत्रीय ज्ञापन विधायक द्वारा भेजे गए प्रतिनिधि मो. खालिद खान, मुकेश, करुणा शंकर को सौंपा। प्रदूषण का स्तर जांचने के लिए गोमती नदी का पानी एक बोतल में भर कर दिया। विधायक से मांग की है कि वे विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष गोमती नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने का मुद्दा उठाएं। ज्ञापन के माध्यम से गोमती नदी में प्रदूषण की जांच के लिए समिति गठित करने, स्वच्छता एवं घाटों के सुंदरीकरण को जारी फंड जनहित में जारी करने, घाटों पर हो रहे अवैध अतिक्रमण रोकने, नदी में अपशिष्ट पदार्थ प्रवाहित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, जिले के ऐतिहासिक स्थलों के संरक्षण, जिले के औद्योगिक विकास सहित अन्य मांगें उठाई हैं। ज्ञापन देने वालों में अरविंद साहू, चंद्रेश सेठ, हेमंत सिंह, गौरव श्रीवास्तव, अमित शर्मा, पियूष चतुर्वेदी, नरेंद्र मौर्य, अरुण कनौजिया, राजन बैंकर, जहांगीर, विजय, संदीप श्रीवास्तव, हीरा गौतम, सुनील सोनी, राम आसरे, शंकर मोदनवाल, मो. ताहिर, मो. ताज, रजा खां, सोहराब, वसीरुल, विष्णु सेठ, अमित जायसवाल, आलोक गुप्ता, राजू गुप्ता, सनी सैनी, धीरज दुबे, अजय साहू, संजय गुप्ता, अशोक मौर्य, प्रभाष गुप्ता, राहुल साहू, सुरेश सेठ, सुनील गुप्ता, यादवेंद्र यादव आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls