प्रशिक्षण के लिए डीएम से मिले बीटीसी अभ्यर्थी

Jaunpur Updated Thu, 24 May 2012 12:00 PM IST
जौनपुर। प्रशिक्षण के लिए चयनित बीटीसी 2008 (विशेष चयन) के अभ्यर्थी बुधवार को डीएम से मिलने पहुंचे। अभ्यर्थियों का कहना है कि मूल प्रमाण पत्र जमा कराने के चार माह बाद भी ट्रेनिंग नहीं शुरू की जा रही है। डायट प्राचार्य द्वारा कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दिया जाता।
अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी से कहा कि जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान द्वारा 25 जनवरी 2012 को उनका मूल प्रमाण पत्र जमा करा लिया गया लेकिन अभी तक प्रशिक्षण नहीं शुरू हुआ। डायट प्राचार्य से जब मिलने पहुंचे तो कोई न कोई तिथि देकर टाल दिया जाता है। जौनपुर छोड़ सुल्तानपुर, बलिया, मिर्जापुर, फरूखाबाद सहित अन्य जनपदों में प्रशिक्षण शुरू हो चुका है। अभ्यर्थियों ने कहा कि राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक महेंद्र सिंह द्वारा 4 अप्रैल को जारी पत्र में यह निर्देश दिया गया है कि वर्ष 2008 विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण (विशेष चयन) एवं चयन कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए। कार्यवाही की पूर्ण सूचना 10 अप्रैल को परिषद कार्यालय में आयोजित डायट प्राचार्य की मासिक बैठक में उपलब्ध कराई जाए। जिन जनपदों में चयन की कार्यवाही हो चुकी है वहां तत्काल अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण शुरू करें। इसके बावजूद अभी तक प्रशिक्षण शुरू नहीं हुआ। गत 16 मई को डायट प्राचार्य से संपर्क किया गया तो उन्होंने चयन सूची पर डीएम के हस्ताक्षर न होने पर प्रशिक्षण शुरू कराने में असमर्थता जताई। अभ्यर्थियों ने डीएम को ज्ञापन सौंप कर मांग की कि डायट प्राचार्य को जल्द से जल्द प्रशिक्षण शुरू कराने का निर्देश दें। ज्ञापन देने वालों में धर्मेंद्र कुमार, संतोष कुमार, अनिल कुमार, संजय कुमार सरोज, अशोक कुमार, कृष्ण चंद्र सरोज, राजेश कुमार, श्यामबली, बृजेश कुमार आदि रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017