चेक दिलाने के बहाने 21 महिलाओं को ठगा

Jaunpur Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
बरईपार। शादी अनुदान का चेक दिलाने के बहाने दो ठगों ने शाहपुर दलित बस्ती की 21 महिलाओं को 14700 रुपये की चपत लगा दी। खुद को समाज कल्याण विभाग का कर्मचारी बता कर एक-एक महिला से 700 रुपये ऐंठ लिए। भुक्तभोगियों ने पुलिस को तहरीर दे दी है।
सिकरारा के शाहपुर गांव की दलित बस्ती में सात मार्च की रात पहुंचे दो युवकों ने खुद को समाज कल्याण विभाग का कर्मचारी बताया। कहा कि लंबे समय से इस गांव के कुछ लोग अनुदान राशि पाने के लिए परेशान थे। विभाग द्वारा उन्हें यहां भेजा गया है। अनुदान राशि के लिए 700 रुपये जमा करने पड़ेंगे। 500 का खाता खुलेगा और 200 का फार्म है। खाता खुलने के बाद अनुदान राशि का चेक तुरंत दे दिया जाएगा। कहा कि जिसे फार्म भरना है वे आठ मार्च को दिन में 11 बजे जौनपुर में पालिटेक्निक चौराहा स्थित कृषि भवन परिसर पहुंच जाएं। निर्धारित तिथि और समय पर मंगलवार को दलित बस्ती की 21 महिलाएं घर के कुछ सदस्यों के साथ कृषि भवन परिसर पहुंची। भुक्तभोगियों के मुताबिक यहां पहले से दोनाें युवक खड़े थे। सभी महिलाओं से सात-सात सौ रुपये लेकर दोनों ने कहा कि आप लोग यहीं रुकिए। हम फार्म लेकर आ रहे हैं। ठगों की बात में आकर सभी ने रुपये दे दिए। देर शाम तक दोनो युवक वापस नहीं लौटे तो महिलाएं और उनके साथ आए परिजनों का माथा ठनका। ठगी का एहसास होने पर सभी गांव वापस लौट आए। भुक्तभोगी महिलाओं का कहना है कि दोनों युवकों में से एक बदलापुर के रारी गांव का निवासी है और उसका ससुराल शाहपुर दलित बस्ती में है। पहले से आने-जाने के नाते गांव के कुछ लोग उसे पहचानते भी थे। उसके ससुरालवालों से भी पूछताछ की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला। ठगों के झांसे में आई रेखा, सती देवी, विद्या देवी, शांति देवी, रीता देवी, सुशीला, चमेला, जड़ावती, हीरावती सहित अन्य महिलाओं ने बुधवार को भीलमपुर चौकी पर तहरीर दी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017