विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

सोनभद्र की पहाड़ियों में मिली सोने की खान, अधिकारियों ने बताया मिलेगा सैकड़ों टन सोना

सोनभद्र के कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पडरक्ष के हर्दी पहाड़ी में वर्षों पहले सोना मिलने की पुष्टि संबंधित अधिकारियों ने अब की है। जिस पहाड़ी में सोना पत्थर मिलने की पुष्टि हुई है...

20 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जालौन

गुरूवार, 20 फरवरी 2020

अनियंत्रित बोलेरो गड्ढे में भरे पानी में गिरकर पलटी

मुहम्मदाबाद (जालौन)। बरातियों से भरी बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पानी से भरे गड्ढे में जाकर पलट गई। जिससे बोलेरो सवार 11 लोगों में चीख पुकार मच गई। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो आनन फानन में डकोर थाने का फोर्स पहुंचा और राहगीरों व ग्रामीणों की मदद से बोलेरो में फंसे लोगों को बाहर निकाला। कोतवाल बीएल यादव ने दो गंभीर घायलों को जिला अस्पताल पहुुंचाया। बाकी लोगों को मामूली चोटें आईं तो उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।
मध्यप्रदेश के जिला टीकमगढ़ के पलेरा से बोलेरो सवार बराती उरई आ रहे थे। मंगलवार शाम चार बजे जब उनकी बोलेेरो डकोर क्षेत्र के उरई-कोटरा मार्ग पर गोरन गांव के पास पहुंची तभी अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खंदक में भरे पानी में गिरकर पलट गई। कार में सवार 11 बाराती कार में ंस गए। उनकी चीख पुकार से राहगीरों में अफरातफरी मच गई और भीड़ लग गई। राहगीरों ने इसकी सूचना डकोर कोतवाली पुलिस को दी।
सूचना पाकर कोतवाल बीएल यादव पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और राहगीरों और ग्रामीणों की सहायता से कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला। जिसमें महादेव यादव (40) और गोकुल प्रसाद (42) गंभीर रुप से घायल थे। जिन्हें पुलिस ने अपनी गाड़ी से जिला अस्पताल पहुुंचाया और अपनी देखरेख में घायलों का इलाज कराया। वहीं पुलिस ने क्रेन मंगाकर बोलेरो को खंदक से बाहर निकलवाकर परिजनों को सूचना दी।
पुलिस समय से न पहुंचती हो सकती थी बड़ी घटना
गोरन गांव के पास सड़क किनारे गड्ढे में भरे पानी में बोलेरो गिरने की सूचना पर डकोर कोतवाल बीएल यादव तुरंत पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और आनन फानन में कार से फंसे 11 लोगों को बाहर निकाला। जिससे एक बड़ी घटना होने से बच गई।
... और पढ़ें

पति की हत्या में पत्नी, बेटी संग गिरफ्तार

जालौन। अधेड़ की हत्या कर शव घर के बाहर फेंकने के मामले में जालौन कोतवाली पुलिस ने पूछताछ के बाद मृतक की पत्नी व बेटी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से हत्या में प्रयुक्त लोहे की राड व खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए हैं। एएसपी डाक्टर अवधेश सिंह ने बताया कि मृतक आए दिन शराब के नशे में पत्नी व बेटी के साथ गालीगलौज व मारपीट करता था। इससे आजिज आकर मां बेटी ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।
एएसपी डा.अवधेश सिंह ने मंगलवार को जालौन कोतवाली परिसर में हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि सहाव निवासी कृष्णा दोहरे (52) का शव सोमवार की सुबह घर के बाहर रक्त रंजित हालत में पड़ा मिला था। उसकी पत्नी ने हत्या की सूचना पुलिस को दी थी। मौके पर कोतवाल सुनील सिंह मौके पर पहुंचे और वहीं फोरेंसिक व डॉग स्क्वाड टीम भी मौके पर पहुंची थी और जांच पड़ताल की थी। पुलिस ने मृतक की पत्नी बिंदेश्वरी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।
इसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी व बेटी बबीता से अलग अलग पूछताछ की और घर तलाशी ली तो पुलिस को घर में रखे भूसे के ढेर में खून से सना हुआ लोहे का पाइप नुमा राड सरिया, कपड़े, तकिया, गद्दा, चादर मिल गए। इसके बाद जब पुलिस ने सख्ती से मां बेटी से पूछताछ की तो उन्होंने सारी कहानी बता दी। उन्होंने बताया कि कृष्णा शराब के नशे का आदी थी। शराब के नशे में वह अक्सर पत्नी और बेटी दोनों की पिटाई करता था। जिसके चलते दोनों मां बेटी परेशान थी। वहीं बेटी ने पिता पर चारित्रिक आरोप भी लगाया है। रविवार रात कृष्णा ने बिन्देश्वरी व बेटी बबीता की पिटाई की थी।
जिसके बाद ही दोनों ने उससे छुटकारा पाने का मन बना लिया था। देर रात जैसे ही कृष्णा वापस घर लौटा और चारपाई पर लेटा तभी मां बेटी ने सरिया से ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत की गहरी नींद में सुला दिया। इसके बाद दोनों ने मिलकर उसके शव को घर के बाहर रख दिया। ताकि लोगों को लगे कि किसी ने उसकी रंजिशन हत्या कर दी है। घटना के खुलासे के बाद पुलिस ने मां बेटी को जेल भेज दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में सीओ सुबोध गौतम, कोतवाल सुनील सिंह, इंस्पेक्टर क्राइम अनिल कुमार व मां बेटी को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसआई प्रमोद कुमार यादव, कांस्टेबल विश्वास यादव, सचिन, महिला कांस्टेबल सविता यादव, सुरक्षा आदि मौजूद रहीं।
... और पढ़ें

रंगदारी मांगने वाले को चार साल की कैद और अर्थदंड

उरई (जालौन)। घर में घुसकर दस हजार रुपये रंगदारी मांगने और न देने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी देने का दोष साबित होने पर अपर जिला जज डकैती सुरेश चंद्र ने एक को चार साल की कैद और चार हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। मामला एट थाना क्षेत्र के खरुसा का है।
अपर जिला शासकीय अधिवक्ता महेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि एट थाना क्षेत्र के खरुसा निवासी वीरसिंह पुत्र रामनाथ ने 2 मई 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि गांव का दबंग राजा भैया उर्फ नंदू पुत्र ब्रजलाल दिनदहाड़े उसके घर में घुस आया और गालीगलौज कर दस हजार रुपये की मांग करने लगा। न देने पर झूठे दुष्कर्म के मामले में फंसाकर जान से मारने की धमकी देने लगा। किसी तरह आसपास के लोगों ने उसे शांत कराया।
वीरसिंह की तहरीर पर राजाभैया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था। राजाभैया अभी भी जेल में है। बताया कि मंगलवार को इस मामले में राजा भैया पर दोष साबित होने पर अपर जिला जज डकैती सुरेश चंदर ने राजा भैया को चार साल की कैद और चार हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई।
... और पढ़ें

बीडीओ को निरीक्षण के दौरान मिला जल भराव, डलवाई मिटटी

कदौरा। बुधवार को बीडीओ अतिरंजन सिंह ने ब्लाक क्षेत्र के ग्राम मरगांया का निरीक्षण किया। विद्यालय में जलभराव की समस्या को देख मौके पर ही मिट्टी डलवाई।
बीडीओ ने पूर्व माध्यमिक, प्राथमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर कायाकल्प योजना के अंतर्गत हुए कार्यों को देखा। परिसर में जलभराव की समस्या को देखते हुए जल्द मिट्टी भराई के साथ इंटरलॉकिंग करने का आदेश सचिव को दिए। विद्यालय परिसर के बगल में स्थित पंचायत भवन पर कब्जे की शिकायत पर बीडीओ ने दो दिन में पंचायत भवन खाली करने के निर्देश दिए।
बीडीओ ने गांव में संचालित गोशालाओ का निरीक्षण किया जहां पर जगह-जगह भूसा फैला होने व साफ सफाई न देखकर चौकीदारों को नियमित सफाई के निर्देश दिए। ग्रामीणों द्वारा खराब भूसे की शिकायत पर भूसा हटवाने के निर्देश प्रधान उदयभान अहिरवार को दिए साथ ही हैंडपंप व सबमर्सिबल लगाने के लिए कहा।
निर्देश दिया कि ग्रामीणों ने बीडीओ से शिकायत करते हुए बताया कि गांव में दो अस्थायी गोशाला है जिसको एक किया जाए ताकि मवेशियों की बेहतर ढंग से देखरेख की जा सके जिस पर बीडीओ से ग्रामीणों से कहा कि अगर सभी ग्रामीण एक मत हो तो एक गोशाला कर दी जाएगी। इस संबंध में बीडीओ अतिरंजन सिंह ने कहा कि खराब भूसे की शिकायत मिली थी जिसको हटवा कर नया भूसा रखवाने के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर अखलेश वर्मा, सचिव वंदना सिंह, प्रधान उदयभान अहिरवार, दीपू द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।
... और पढ़ें
कदौरा क्षेत्र के विद्यालय का निरीक्षण करते बीडीओ अति रंजन सिंह कदौरा क्षेत्र के विद्यालय का निरीक्षण करते बीडीओ अति रंजन सिंह

मूर्ति चुराने वाला धरा गया, एक फरार

माधौगढ़। रामपुरा क्षेत्र के टीहर गांव में सोमवार की रात राधाकृष्ण मंदिर से मूर्ति चोरी के मामले में सक्रिय हुई थाना पुलिस ने चोरी गईं मूर्तियों व अन्य समान समेत एक चोर को भी दबोच लिया है। उसके पास से मंदिर से चोरी की गई पीतल की राधाकृष्ण की मूर्तियां व अन्य सामान बरामद हुुआ। जबकि एक चोर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। मामले का खुलासा माधौगढ़ थाना परिसर में एएसपी व सीओ ने किया। पुलिस ने पकड़े गए चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।
मंगलवार की सुबह क्षेत्र के टीहर गांव स्थित मंदिर से कीमती मूर्तियां चोरी हुुईं थीं। एएसपी डा. अवधेश सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि बुधवार की सुबह पुलिस ने रामपुरा थाना क्षेत्र के धर्मपुरा मोड़ पर अभियुक्त प्रदीप कुमार पुत्र गिरजा शंकर यादव निवासी एकों थाना कुठौंद को दो राधा कृष्ण की पीली धातु की मूर्तियां, दो सफेद मोतियों की माला, एक सफेद धातु के मोतियों की माला, एक लोहे की राड के साथ गिरफ्तार किया है।
जबकि एक चोर मौके से भाग गया। वहीं एएसपी का कहना है कि शीघ्र ही दूसरा चोर भी पकड़ लिया जाएगा। वहीं सीओ संजय शर्मा ने बताया कि मूर्तियों की कीमत के बारे में जांच पड़ताल के बाद ही कुछ बताया जा सकेगा। गिरफ्तार करने वाली टीम रामकरन सिह, प्रमोद कुमार यादव, अनिल द्विवेदी, पंकज कुमार यादव, सर्वेश कुमार, रोहिताश कुमार, रवि कुमार को अपर पुलिस अधीक्षक ने उत्साहवर्धन किया। रामपुरा इंस्पेक्टर का कहना है कि पकड़े गए आरोपी से उसके साथी के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। हो सकता है कि सिरसाकलार में 15 दिन पूर्व हुई मूर्ति चोरीं का भी सुराग लग सके।
... और पढ़ें

महिला उत्पीडन के मामलों का जल्द करें निस्तारण: प्रभा गुप्ता

उरई। राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रभा गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन में जनसुनवाई कार्यक्रम हुआ। इसमें पिछली जनसुनवाई में आए हुए प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की जानकारी की।
उन्होंने पिछले माह महिला हेल्पलाइन 181 में आई शिकायतों की समीक्षा की। जिस पर बताया गया कि कुल छह शिकायती पत्र प्राप्त हुए थे, जिसका समय सीमा के अंदर निस्तारण कर दिया गया। जनसुनवाई के दौरान घरेलू हिंसा, पारिवारिक उत्पीड़न, मारपीट तथा अन्य प्रकार के कुल आठ मामले आए। उन्होंने महिला थानाध्यक्ष को मौके पर जाकर निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला हेल्पलाइन 181 के अधिकारियों को भी निर्देशित करते हुए कहा कि वह मौके पर जाकर इस प्रकार के मामलों का निस्तारण करें। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से जिसमें अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सत्यप्रकाश से उनके विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में भी जानकारी की।
उन्होंने जिला कार्यक्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को प्रत्येक ग्राम स्तर पर पांच सदस्यों की समिति बनाई जाए, जो शासन द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराएं तथा उससे लाभान्वित भी कराएं। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों के बारे में भी आंगनबाड़ी कार्यकत्री जानकारी दें। उन्होंने जिला पंचायत राज विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने शौचालय निर्माण की प्रगति तथा अवशेष निर्माण में होने वाली विलंबता के कारण पूछे। यह भी कहा कि कोई भी पात्र लाभार्थी इस योजना से वंचित न रहे।
उन्होंने जिला समाज कल्याण विभाग की समीक्षा के दौरान पेंशन वितरण तथा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना आदि के बारे में जानकारी की। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने सुमंगला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं विधवा पेंशन के कार्यों की प्रगति की जानकारी की। उन्होंने महारानी लक्ष्मी बाई सम्मान निधि के बारे में भी जानकारी की जिस पर बताया गया कि 35 पात्र लोगों को प्रदान की गई। महिला जनसुनवाई में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गीता वर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

बेटी की शादी के कार्ड बांटने निकले पिता की मौत

महेबा/कालपी (उरई)। बेटी की शादी के निमंत्रण पत्र बांटने जा रहे पिता को ट्रक ने कुचल दिया, जिसकी मौत हो गई, जबकि उनका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। मृतक के बड़े बेटे ने बताया कि 27 फरवरी को उसकी बहन की शादी है, उसी के निमंत्रण पत्र बांटने पिता घाटमपुर जा रहे थे। बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाए थे।
कालपी कोतवाली क्षेत्र के महेबा ब्लाक स्थित गुढ़ा खास गांव निवासी बाइक सवार मजदूरी करने वाले प्रेम बाबू पुत्र गजराज (45) अपनी बेटी केसर की शादी के कार्ड बांटने गांव निवासी अपने साथी अनिल (40) पुत्र सीताराम के साथ घाटमपुर जा रहे थे। मंगलवार की देर शाम कालपी और कानपुर देहात के भोगनीपुर थानाक्षेत्र की सीमा स्थित यमुना पुल के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे वे बाइक समेत ट्रक के अगले पहिये के नीचे आकर कुचल गए। मौके पर पहुंची कालपी और कानपुर देहात की पुलिस ने दोनों को कालपी के अस्पताल में पहुंचाया। जहां प्रेम को मृत घोषित कर दिया गया।
प्रेम के घर पर सूचना पहुंचते ही कोहराम मच गया। प्रेम मजदूरी करता था उसके तीन बेटे व दो बेटियां हैं। बड़े बेटे बब्लू ने बताया कि उनके पिता 27 फरवरी को बहन केसर की शादी के कार्ड बांटने निकले थे। वहीं, कालपी पुलिस ने बताया कि बाइक सवार हेलमेट भी नहीं लगाए थे। फिलहाल फरार ट्रक चालक की तलाश की जा रही है। घायल साथी अनिल का इलाज चल रहा है।
जाम ही बना हादसे का कारण
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे का मुख्य कारण कालपी पुल पर रोजाना पूरे दिन व रात लगने वाला जाम ही है। इस जाम से बचने के लिए रात दिन कानपुर से आने वाले भारी वाहन पुल पर डिवाइडर को नजरअंदाज करके उल्टी दिशा से निकलते हैं। ऐसे में सामने से आने वाले दो पहिया वाहन सवार की जरा सी चूक हादसे का कारण बन जाती है। वही इस हादसे में भी हुआ। जाम के कारण ही चालक ट्रक को मौके पर छोड़कर भाग गया।
... और पढ़ें

मर्यादित जीवन जीकर वर्तमान भी सुधारा जा सकता-वेदांती

जालौन में पिता की मौत के बाद रोती बेटी केसर शादी का कार्ड दिखाती हुई।
उरई। काशी पीठाधीश्वर डा. रामकमल दास वेदांती ने कहा कि श्रीमद्भागवत के उपदेशों के अनुसार मर्यादित जीवन जिया जाए तो हमारा वर्तमान भी सुधर सकता है। उन्होंने कहा कि आज श्रोता सिर्फ यह समझते हैं कि कथा सुनने से ही लाभ हो जाएगा, जबकि उसे आचरण में उतारने की जरूरत है। जब तक कथाओं को आचरण में नहीं उतारा जाएगा, तब तक भला नहीं होने वाला।
बघौरा बाईपास स्थित रघुनाथेश्वर मंदिर परिसर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन डा. वेदांती ने कहा कि जिस तरह शरीर को पुष्ट करने के लिए भोजन की आवश्यकता है, उसी तरह आध्यात्म को पुष्ट करने के लिए भजन की जरूरत है। उन्होंने श्रीकृष्ण अवतार की मंगलमयी कथा सुनाई। इसके बाद पूरे विधि विधान से श्रीकृष्ण का जन्म हुआ। यजमान अनिल यादव ने कथा व्यास को पगड़ी पहनाकर नंद बाबा का रूप धारण कराया। बधाइयों पर नाचती थिरकती महिलाओं व श्रोताओं से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। इस दौरान आरती, केशव यादव, जयप्रकाश, शरद श्रीवास्तव, विजय यादव, रामबाबू सिंह, रामबल्लभ सिंह, त्रिलोकी सिंह, रामदास शास्त्री आदि रहे।
... और पढ़ें

38 गांवों में बनेगी पानी की टंकी, मिलेगा साफ पानी

जालौन। ब्लॉक क्षेत्र की 38 ग्राम पंचायतों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पानी की टंकी का निर्माण कराने के लिए भूमि का चयन किया जा रहा है। जल्द ही कार्य शुरू होगा। एडीओ पंचायत रमाशंकर प्रजापति ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि ग्रामीण स्तर तक लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो। इसके लिए गांवों में पाइप लाइन व पानी की टंकी का निर्माण कराया जाना है।
उन्होंने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत गिधौसा, देवरी, लहचूरा, हरकौती, खर्रा, शहजादपुरा, धंतौली, धनौरा, मोहनपुर कुदारी, सदूपुरा, जगनेवा, सारंगपुर, गधेला, शेखपुर बुजुर्ग, कुठौंदा बुजुर्ग, हथना बुजुर्ग, इटहिया, हरदोई राजा, कुसमरा, वीरपुरा, सिहारी पड़ैया, ऐदलपुर, दहगुवां, सिहारी दाऊदपुर, अलाईपुरा, सहाव, प्रतापपुरा, सींगपुरा, भिटारा, गायर, छानी खास, मलकपुरा, छिरिया सलेमपुर, पमां, सालाबार, लौना, मांडरी में पानी टंकी का निर्माण व पाइप लाइन बिछाई जानी है। इसके लिए स्थान का चयन किया जा रहा है। शीघ्र ही स्थान का चयन कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी जाएगी।
... और पढ़ें

कामधेनु गोलक में गायों के लिए दिए 10 हजार

कोंच। गोशालाओं में गायों के चारा पानी के लिए एसडीएम अशोक कुमार की ओर से शुरू की गई सराहनीय पहल के तहत कामधेनु गोलक को उनके ही कक्ष में रखा गया है। जिसमें आमजन कुछ न कुछ धनराशि गायों के रखरखाव के लिए डाल रहे हैं। बुधवार को उस गोलक में क्षेत्र निवासी कढोरेलाल यादव ने दस हजार रुपये का योगदान किया है। एसडीएम ने बताया कि यह पैसा गोशालाओं और गौ आश्रय स्थलों को भेजा जाएगा।
मालूम हो कि गोशालाओं में रहने वाली गायों के चारा पानी के लिए एसडीएम ने अपने कार्यालय स्थित कक्ष में कामधेनु गोलक रखवाई है। जिसमे हर व्यक्ति रोजाना कुछ न कुछ दान जरूर करता है। दरिद्र नारायण सेवा समिति के संयोजक कढोरेलाल यादव का कहना है कि गायों की सेवा से भी पुण्य मिलता है और यह धनराशि उनके खाने पीने के लिए है तो उन्हें देने में बिल्कुल भी दिक्कत नहीं हुई। बता दें कि इसके अलावा शस्त्र लाइसेंस नवीनीकरण कराने को आने वाले लोग भी गोलक में कुछ न कुछ जरूर डालते हैं। संवाद
... और पढ़ें

पेट्रोल पम्प पर फौजियों का हंगामा, शांति भंग की कार्रवाई

कालपी। क्षेत्र के पेट्रोल पंप पर उस समय हड़कंप मच गया जब पेट्रोल लेने पहुंचे दो फौजियों का पंप कर्मचारियों से विवाद हो गया। मामला कहा सुनी से शुरू होकर हाथापाई तक पहुंच गया। गुस्साए फौजियों ने पंप पर काफी देर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों फौजियों को हिरासत में लेकर शांति भंग की कार्रवाई की।
कालपी कोतवाली क्षेत्र के उसरगांव हाइवे स्थित कृष्णा पेट्रोल पंप में बुधवार दोपहर बाइक सवार दो फौजी पहुंचे। पेट्रोल लेने के दौरान फौजियों का कर्मचारियों से विवाद हो गया। आरोप है कि दोनों फौजी नशे में थे और उन्होंने कर्मचारियों की पिटाई कर हंगामा शुरू कर दिया। कर्मियों ने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी।
सूचना पर ज्ञान भारती चौकी इंचार्ज गोकुल सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देख दोनों फौजी और उग्र हो गए। पुलिस ब्रजेंद्र सिंह निवासी ग्राम भिटारी तथा जितेंद्र सिंह निवासी ग्राम नादई को पकड़कर कोतवाली ले आई, जहां पर दोंनो के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई। दोनों दोस्त हैं और छुट्टियों में अपने गांव आए थे।
... और पढ़ें

किसान दिवस में उठा सिंचाई व क्लेम का मुद्दा

उरई। जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें किसानों ने बिजली, पानी व सिंचाई के साथ साथ बीमा क्लेम के मुद्दों को उठाया। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए समय सीमा के अंदर उनका निस्तारण करें।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी अधिकारी बेवजह किसानों को परेशान न करे, शिकायत मिलने पर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसान दिवस की शुरूआत पिछली बैठक की आख्या से की गई। कृषि अधिकारी ने किसानों के सामने ही निस्तारण की आख्या पढ़कर सुनाई, जिस पर जिलाधिकारी ने किसानों से निस्तारण को लेकर चर्चा की। किसान नेता राजवीर सिंह जादौन ने कहा कि नहरों की लिस्ट सफाई न होने से टेल तक पानी नहीं पहुंच रहा है, जिससे किसानों को सिंचाई के लिए परेशान होना पड़ रहा है। वहीं किसान नेता बलराम लंबरदार ने क ही कि दैवीय आपदा से हुए नुकसान का अब तक किसानों को मुआवजा व क्लेम का पैसा नहीं दिया गया है।
जिससे किसान परेशान हैं। उन्होंने जल्द से जल्द क्लेम की मांग की। किसान दिवस में 24 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनके जिलाधिकारी ने 15 दिनों में निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीडीओ प्रशांत कुमार, कृषि उपनिदेशक आरके तिवारी, अधिशाषी अभियंता सुभाष चंद्र सचान आदि उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

जालौन: बेटी की शादी के कार्ड बांटने निकले पिता को ट्रक ने कुचला, मौके पर ही मौत

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us