किसान पंचायत में डीजल बढ़ोतरी का मुद्दा छाया

Jalaun Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
उरई (जालौन)। भारतीय किसान यूनियन की स्थानीय मंडी परिसर में हुई मासिक पंचायत में डीजल, रसोई गैस और खाद के दामों में बढ़ोतरी का मुद्दा छाया रहा।
भाकियू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलराम सिंह लंबरदार ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा डीजल और खाद के दामों में की गई बढ़ोतरी का विरोध करती है। जिले के सभी केंद्रों के सभी जिन्सों के उन्नतिशील बीज रबी की फसल की बुआई से पहले मंगाकर सभी केंद्रों में रखवा दिए जाएं ताकि किसानों को परेशान न होना पड़े। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने कहा कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था जीर्ण शीर्ण है। सभी सब स्टेशनों के टूटे पोल व जर्जर विद्युत लाइन दिखाई देती है। इन्हें विद्युत विभाग शीघ्र बदलवा कर आपूर्ति व्यवस्था को दुरस्त कराए। रबी की बुवाई नजदीक आ रही है। नहरों की शिल्ट सफाई और कटी खांदी को तत्काल बंद कराया जाए। इसके पहले सिंचाई शुल्क माफ करने पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया।
भाकियू के किसान नेता राम नारायण भगत ने कहा कि जिले के सभी ट्यूबवेलों पर ट्रांसफार्मर, स्टार्टर खराब हैं उन्हें बदला जाए। जीर्ण शीर्ण पाइप लाइनों को ठीक कर नलकूप शीघ्र चालू कराए जाएं। पंचायत में किसान नेता राघवेंद्र सिंह, रामपाल सिंह, लल्लूराम गढ़र, रामकुमार पटेल, जितेंद्र सिंह, बृजेश कुमार राजपूत बाबूजी, परमेश्वरी दयाल, गुरदान सिंह, रोशन दादी, ओमपाल सिंह, महेंद्र दुबे, बृजलाल प्रधान, मान सिंह, देवेंद्र कुमार, कुठौंदा ने भी समस्याएं बताई। पंचायत की अध्यक्षता किसान नेता रामनारायण ने और संचालन जिलाध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls