जिला योजना के लिए छह करोड़ के प्रस्ताव

Jalaun Updated Fri, 27 Jul 2012 12:00 PM IST
कोंच(जालौन)। नगर पालिका परिषद् कोंच के नवगठित बोर्ड की पहली बैठक बिना हो-हल्ले के शांतिपूर्वक निपट गई। इसमें नगर पालिका भवन के निर्माण समेत दो दर्जन प्रस्ताव पारित हो गए। हालांकि कतिपय सभासदों ने थोड़ी नानुकुर की लेकिन बाद में पालिका चेयरपर्सन को तीस हजार रुपए के वित्तीय अधिकार देने पर बोर्ड सहमत हो गया। बैठक में जिला योजना के अंतर्गत छह करोड़ रुपए का प्रस्ताव किया गया है।
गुरुवार को पालिका बोर्ड की पहली बैठक चेयरपर्सन विनीता सीरौठिया की अध्यक्षता में हुई। उपजिलाधिकारी और पालिका के प्रभारी ईओ मोहम्मद गफ्फार ने बैठक का संचालन किया। बैठक में प्रमुख प्रस्ताव चेयरपर्सन के वित्तीय अधिकारों को लेकर रहा। बोर्ड उन्हें तीस हजार तक के वित्तीय अधिकार देने पर राजी हो गया। निवर्तमान चेयरपर्सन शकुंतला तरसौलिया के पास सिर्फ पांच हजार के ही वित्तीय अधिकार रहे हैं। इन्हे वह कापी कोशिश के बाद भी नहीं बढ़वा सकी थीं। अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव नगर पालिका के नए भवन के निर्माण
का था। बोर्ड ने पुराने स्थान पर ही नए पालिका भवन के निर्माण को मंजूरी दे दी। नगर की सफाई व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखने के लिये ट्रैक्टर ट्रॉली खरीदने का भी प्रस्ताव पारित कर दिया गया। इसके अलावा मार्ग प्रकाश व्यवस्था के लिये ठेके पर टेक्नीशियन रखे जाने, फोटो कॉपी मशीन, हाइड्रोलिक सीढ़ी और 15 केवीए का जेनसेट और फॉगिंग मशीन के लिए छोटे लोडर खरीदने , क्षतिग्रस्त टैंकरों की टंकियां बनवाने के प्रस्ताव पारित कर दिए गए। इसके अलावा निष्प्रयोज्य पड़ी सामग्री की नीलामी का भी प्रस्ताव पारित किया गया। इसके साथ-साथ रिपेयरिंग, नाली- खड़ंजा, सीसी निर्माण के काम कराए जाने की भी मंजूरी मिल गई। बैठक में
सभासद राजपति, श्यामदास याज्ञिक, रचना याज्ञिक, राघवेन्द्र तिवारी, अवनेश तिवारी, नरेन्द्र मयंक, अमित रावत, प्रकाश बाल्मीकि, राहुल अहिरवार, भारती वर्मा, उमादेवी, चुन्नी राइन, रानी यादव, असित कुशवाहा, काजी फहीमउद्दीन, शकील अहमद, बादामसिंह कुशवाहा, शकीला, रजनी कुशवाहा, महावीर यादव, अजय गुप्ता, मोमिना राइन, अनुराग गुप्ता, संजय सोनी, नफीसा आदि सभासद उपस्थित रहे।
नगर पालिका परिषद् कोंच का भवन तकरीबन डेढ सौ साल पुराना होने के कारण जगह-जगह जीर्ण-शीर्ण हो गया है। इसकी छतें बारिश में टपकती रहती हैं।
पालिका बोर्ड की पहली बैठक के दौरान बारिश होने से भवन की छत से कई जगह से बरसाती पानी चू रहा था। बोर्ड सदस्यों को चारों तरह से चू रहे पानी के बीच बैठक करनी पड़ी। नगर पालिका कोंच 1867 की है और भवन भी कमोबेश उसी समय का है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

रायबरेली: गुंडों से दो बहनों की सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात, सीएम-पीएम को लिखा था पत्र

शोहदों के आतंक से परेशान होकर कॉलेज छोड़ने वाली दोनों बहनों की सुरक्षा के लिए दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। वहीं एसपी ने इस मामले में ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper