शराब के लिए पैसे न देने पर पिता का गला घोंटा

Jalaun Updated Mon, 23 Jul 2012 12:00 PM IST
उरई (जालौन)। एक युवक ने शराब के लिए पैसे न देने पर अपने पिता को गला घोंटकर मार डाला। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेज दिया गया है।
शहर कोतवाली क्षेत्र के जिला चिकित्सालय के पास स्थित जलसंस्थान में डालचंद्र (59) फिटर पद पर कार्यरत थे। वह सरकारी आवास में अकेले रहते थे। उनका पुत्र प्रदीप दोहरे शहर के मुहल्ला शिवपुरी मेें रहता है। वह शनिवार की रात तकरीबन 8.30 बजे शराब के नशे में धुत होकर पिता के सरकारी आवास पर पहुंचा और शराब के लिए पैसे मांगने लगा।
डालचंद्र ने पैसा देने से इंकार कर दिया। इस पर प्रदीप ने पिता के गले में पड़ी साफी से ही उनका गला घोंट दिया। डालचंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। यह देख प्रदीप घबरा गया। वह तुरंत घर पहुंचा और पत्नी को बताया कि पिता की तबियत खराब है। इस पर उसकी पत्नी अपने ससुर को देखने घर पहुंच गई। इस बीच खबर पाकर डालचंद्र का भाई कृष्णा प्रसाद भी मौके पर पहुंच गया। वहां देखा तो डालचंद्र के गले में उसकी साफी कसी हुई थी। कृष्णा प्रसाद ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि कुछ देर पहले आए प्रदीप का शराब के पैसे न देने पर पिता से झगड़ा हुआ था। इस पर डालचंद्र ने प्रदीप के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर दे दी।
मौके पर पहुंचे वरिष्ठ उप निरीक्षक सोबरन यादव ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने दबिश देकर प्रदीप को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि झगड़े के दौरान पिता की मौत हो गई। उसका हत्या करने का कोई इरादा नहीं था। इस पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018