रामलीला मैदान में रखी जा रही सरिया

Jalaun Updated Tue, 03 Jul 2012 12:00 PM IST
उरई(जालौन)। शहर में अतिक्रमणकारियों की मनमानी बढ़ती जा रही है। प्रशासन की उदासीनता से बेखौफ अतिक्रमणकारियों की नजर अब धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व के स्थलों पर टिक गई है। नगर के श्रृद्धालुओं की आस्था का केंद्र रामलीला मैदान भी अतिक्रमण का शिकार हो गया है। आसपास रहने वाले दुकानदार रामलीला परिसर का इस्तेमाल अपने धंधे को चमकाने खासकर सरिया रखने के लिए कर रहे हैं। इसके अलावा देखरेख न होने से रामलीला मैदान में गंदगी का अंबार लगता जा रहा है।
नगर के मुख्य मार्गों और चौराहों के बाद अब धार्मिक महत्व के स्थान भी अतिक्रमणकारियों की गिरफ्त में आ गए हैं। काफी समय से अतिक्रमणकारी यहां कब्जा किए हुए हैं। आसपास के दुकानदार रामलीला मैदान का इस्तेमाल अपने धंधे को चमकाने खासकर बाहर से आने वाले सरिया को डंप करने के लिए कर रहे हैं। यह सिलसिला लंबे समय से चला आ रहा है। अतिक्रमण की वजह से रामलीला मैदान की हालत बद से बदतर हो गई है। अगर यही सिलसिला जारी रहा तो आगे स्थिति और गंभीर हो सकती है। सरियोें से मैदान घिरा होने से यहां गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जहां देखो वहां गंदगी पड़ी है। सफाई के नाम पर कुछ भी नहीं है जबकि प्रशासन अतिक्रमणकारियों पर शिकंजा कसने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चला चुका है। इस दौरान
कई अतिक्रमण हटाए गए लेकिन अभियान समाप्त होते ही अतिक्रमणकारियों ने फिर अपना जाल बिछा दिया। अभियान के दौरान अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी जा चुकी है। लेकिन बेखौफ अतिक्रमणकारी अपनी कारगुजारियों से बाज न आकर अधिकारियों के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls