शांत नहीं हुआ सुविधाशुल्क का बखेड़ा

Jalaun Updated Wed, 13 Jun 2012 12:00 PM IST
उरई (जालौन)। गेहूं से लदे ट्रकों की अनलोडिंग और गेहूं पास कराने के नाम पर सुविधाशुल्क वसूलने के आरोपों का सिलसिला थम नहीं रहा है। दूसरी ओर अधिकारी और पल्लेदार इसे बेबुनियाद कह रहे हैं।
गल्ला मंडी के पास स्टेट वेयर हाउस के गोदाम हैं। यहां पिछले पांच दिनों से गेहूं के बोरों से भरे पचासों ट्रक खडे़ हैं। इनके चालक व सरकारी क्रय केंद्रों के ठेकेदारों व लइसेंसी गल्ला व्यापारियों का आरोप है कि बिना दो हजार रुपऐ प्रति ट्रक का सुविधा शुल्क लिए पल्लेदार ट्रक खाली नहीं करते हैं, न ही भारतीय खाद्य निगम के अधिकारी बिना पांच सौ रुपये प्रति कुंतल का सुविधा शुल्क लिए ट्रक में लदे गेहूं के बोरों को पास करते हैं। सुविधाशुल्क न देने पर पल्लेदार पांच पांच दिन तक ट्रक अनलोड नहीं करते। जिससे सरकारी क्रय केंद्र ठेकेदारों व गल्ला व्यापारियों से एक एक हजार रुपए प्रति दिन के हिसाब से ट्रक मालिक हाल्टिंग चार्ज वसूल करते हैं। ट्रक चालक/परिचालक इस भीषण गर्मी में ट्रक लिए पांच दिन से भूख प्यास से परेशान रहते हैं।
स्टेट वेयर हाउस में पिछले पांच दिन से गेहूं के बोरों से भरे ट्रक लेकर खडे़ कर चालक सतपाल, सूरज, मुन्ना, विजय, बाबूलाल ने कहा कि वह घर से दूर हैं। होटल या ढाबे में जैसा तैसा खाना खा लेते हैं। गर्म पानी पीना पड़ता है। इस भरे ट्रक को छोड़कर ज्यादा देर के लिए नहीं जा सकते। उधर सरकारी ठेकेदार महेंद्र विक्रम सिंह, अनिल, सुरेश व लाइसेंसी गल्ला व्यापारी प्रदीप महेश्वरी, राघवेंद्र सिंह, राजकुमार तिवारी, शिवकुमार निगोतिया, मानसिंह आदि ने आरोप लगाया कि स्टेट वेयर हाउस के प्रबंधक राजकुमार व पल्लेदारों के बीच सांठगांठ है। प्रति कुन्तल अनलोड करवाने तथा उसे वेयर हाउस में रखवाने का दो हजार रुपये तक का सुविधा शुल्क मांगा जा रहा है। यह न देने पर पांच पांच दिन तक गेहूं से भरे ट्रकों को खडे़ रखा जाता है। इस बाबत वेयर हाउस के प्रबंधक राजकुमार तथा पल्लेदार कोई सुविधा शुल्क लेने के आरोप को सिरे से नकार देते हैं। वह कहते हैं कि जिसका भी काम देरी से होता है वह ऐसे ही आरोप लगा देता है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls