चुनाव की रणभेरी बजते ही चढ़ा सियासी पारा

Jalaun Updated Mon, 28 May 2012 12:00 PM IST
कोंच (जालौन)। नगर निकाय चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। इसके साथ ही जनपद का सियासी पारा चढ़ने लगा है। आसमान से बरसती आग से बेपरवाह सियासत दा अपनों की जमीन तैयार करने की जुगत भिड़ा रहे हैं। बसपा-सपा ने निकाय चुनाव में पार्टी सिंबल का उपयोग न करने का ऐलान किया है। इससे कांग्रेस-भाजपा की राह आसान हो गई है, लेकिन इन दोनों पार्टियों में टिकट के लिए घमासान मचा हुआ है।
नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही जनपद के नगरपालिका परिषद और नगर पंचायतों में सियासत गरमा गई है। चुनावी रिंग में सपा के कई दिग्गज ताल बिना पार्टी सिंबल के ताल ठोक रहे हैं। इनमें सरनाम सिंह यादव का नाम सबसे ऊपर है, वह पत्नी के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने की जुगत में हैं। इसके अलावा सेठ मुमताज की पत्नी अंजुम आरा, अतीक अहमद शेखू की पत्नी, प्रेमवती कुशवाहा के नाम चर्चा में हैं। इसके अलावा कांग्रेस और भाजपा में टिकट के लिए मारामारी है। कांग्रेस यहां से मुस्लिम बिरादरी से प्रत्याशी देने के मूड में है। परंतु तीन चुनावों के आंकड़े बताते हैं कि कांग्रेस का मुसलिमों से छत्तीस का आंकड़ा रहा है। इस बार कांग्रेस से टिकट को गंगाराम स्वर्णकार अपनी पुत्रवधू के लिए प्रयासरत हैं। पूर्व सभासद ओमी कुशवाहा पत्नी के लिए, हाजी सेठ नसरूल्ला पत्नी को चुनाव लड़ाने की तैयारी में हैं। कढोरेलाल यादव पत्नी को उतारना चाह रहे हैं।
भाजपा में टिकट को मारामारी है। आरएसएस के नगर कार्यवाह शैलेष सोनी और महेंद्र सोनी अपनी पत्नियों को चुनाव लड़ाने को कमर कसे हुए हैं। पूर्व सभासद राजेश्वरी यादव भी टिकट के लिए लाइन में हैं। पार्टी सूत्र बताते हैं कि कार्यकर्ताओं की राय शुमारी के बाद नाम ऊपर भेजे जाएंगे। बहरहाल, अभी तो लड़ाई टिकट की है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र को चाकू मारने वाली छात्रा को मिली जमानत

ब्राइटलैंड स्कूल में कक्षा एक के छात्र रितिक शर्मा को चाकू से गोदने की आरोपी छात्रा को जेजे बोर्ड ने 31 जनवरी तक के लिए शुक्रवार को अंतरिम जमानत दे दी।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper