मेडिकल सेल्स रिप्रेजेंटेटिव एसोसिएशन ने भी मई दिवस मनाया

Jalaun Updated Wed, 02 May 2012 12:00 PM IST
उरई (जालौन)। उत्तर प्रदेश मेडिकल सेल्स रिप्रेजेंटेटिव एसोसिएशन के सदस्यों ने मई दिवस पर शहीद भगत सिंह पार्क से अंबेडकर चौराहे तक जुलूस निकाला। इका के अध्यक्ष एसएन द्विवेदी ने कहा कि मई दिवस की क्रांतिकारी विशिष्टताओं को रेखांकित करते हुए भारत में प्रथमबार मई दिवस 1923 में मनाया गया।
संगठन के राज्य कमेटी सदस्य प्रताप यादव ने कहा कि आज यहां निजी क्षेत्र में आठ घंटे के कार्य दिवस का कानून होने के बाद भी 12-14 घंटे काम लिया जा रहा है। काम के बढ़े हुए घंटों के कारण मजदूरों का स्वास्थ्य दिन प्रतिदिन खराब हो रहा है। इकाई के सचिव राजेश शुक्ला ने कहा कि मई दिवस काम के घंटों को कम करने के आंदोलन से जुड़ा हुआ है। जिसका महत्व आज भी हमारे लिए प्रेरणादायी है। जुलूस में मुख्य रूप से अशोक शर्मा, दीपांशु पालीवाल, सीएल प्रजापति, संजय यादव, सुनील द्विवेदी, दिनेश चतुर्वेदी, प्रदीप पटेल, दिलीप चौबे, एसएस कटियार आदि मौजूद रहे।
बुंदेलखंड दलित अधिकार मंच के संयोजक कुलदीप कुमार बौद्ध के नेतृत्व में मजदूरों के हक और अधिकारों सहित तमाम समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट धीरेंद्र कुमार को सौंपा। महिला मंच की नीलिमा ने कहा कि मजदूरों में खासकर दलित महिला मजदूर अन्याय व शोषण की शिकार अधिक होती है। मनरेगा जैसी योजना आने के बाद भी दलित मजदूरों को काम नहीं मिल पा रहा है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018