दस शिकायतों की जांच एसडीएम वे सीओ को

Jalaun Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
कोंच (जालौन)। कोंच तहसील दिवस में जिलाधिकारी मनीषा त्रिघाटिया ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि तहसील दिवस में आने वाली समस्याओं को हल्के में कतई न लिया जाये और पांच दिन के भीतर उनका यथोचित निस्तारण हो जाना चाहिये। मंगलवार को यहां गल्ला मण्डी में आयोजित तहसील दिवस में विभिन्न विभागों से संबंधित 214 समस्यायें आईं जिनमें एक का भी मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। सबसे ज्यादा प्रार्थना पत्र राजस्व विभाग से संबंधित थे। इसके अलावा नगर पालिका और बिजली, पानी आपूर्ति से संबंधित शिकायतें रहीं। विभिन्न महकमों से जुड़ी दस शिकायतों की संयुक्त रूप से जांच के लिए एसडीएम व सीओ को अधिकृत किया गया।
मंगलवार को यहां गल्ला मंडी में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता जिलाधिकारी मनीषा त्रिघाटिया ने की। अपर एसपी लल्लनसिंह यादव व उरई सदर विधायक दयाशंकर वर्मा इस दौरान खासतौर पर मौजूद रहे। विधायक वर्मा ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप समस्याओं का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करें ताकि आम जनता को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। पालिका चेयरपरसन प्रतिनिधि विज्ञान विशारद सीरौठिया की अगुवाई में पालिका सभासदों राघवेन्द्र तिवारी, संजय सोनी, महावीर यादव, बादामसिंह कुशवाहा, अनुराग गुप्ता, नरेन्द्र मयंक, एफएसएस जुझारपुरा के सभापति प्रतिपालसिंह गुर्जर, अनिल पटैरया, अमित रावत, रशीद राईन आदि ने तीन अलग अलग प्रार्थना पत्रों के माध्यम से जिलाधिकारी का ध्यान नगर की प्रमुख समस्याओं की ओर आकर्षित किया। इनमें उरई रोड पर मलंगा पुल से मारकण्डेयश्वर तिराहे होकर पंचानन चौराहे तक बनी एकल सड़क का दोहरीकरण लोक निर्माण विभाग से कराने, पंचानन से महेशपुरा रोड को जोड़ने वाले कैलिया बाईपास की मरम्मत कराने, नगर की थाती सागर तालाब का सुंदरीकरण कराने के लिये धन उपलब्ध कराने तथा पालिका सीमा क्षेत्र में से निकलने वाले मलंगा नाले की सिल्ट सफाई के लिए संसाधन तथा धन उपलब्ध कराने की मांगें की गईं।
गल्ला व्यापारी समिति के अध्यक्ष अजय रावत ने मंडी परिसर में नीलामी चबूतरों पर रखे सरकारी गेहूं को उठवाने के लिये एफसीआई को निर्देशित करने की मांग की ताकि आने बाले मटर के मौसम में व्यापारियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। नदीगांव विकास खंड के ग्राम ब्यौना राजा निवासी दीपेशकुमार ने गांव के तालाब की सफाई कराने एवं उसका सुंदरीकरण कराने की मांग की है। पालिका सभासद अमित रावत, बादामसिंह, अभिनव त्रिपाठी, सईद अहमद खन्ना, मारूफ कादरी, शकील अहमद, पारसमणि अग्रवाल, मृदुल गौतम आदि ने सीवर समस्या के समाधान की मांग की। इसके अलावा महामाया योजना के लाभार्थियों की पेंशन राशि समाज कल्याण विभाग द्वारा बैंक शाखाओं में नहीं भेजे जाने का मसला भी उठाया। जालौन दुग्ध संघ के अध्यक्ष जमींपालसिंह गुर्जर ने क्षतिग्रस्त कनासी से कैलिया संपर्क मार्ग की मरम्मत की मांग की। डालचंद्र दुवे, भानु उपाध्याय, संतोष निरंजन, जीतू सोनी, देवेन्द्र बबेले आदि ने नगर की पेयजल आपूर्ति में सीवर की गंदगी मिली होने की शिकायत करते हुये पानी का नमूना भी बोतल में डीएम को दिखाया।
विधायक दयाशंकर वर्मा ने कृषक दुर्घटना बीमा की एक एक लाख रुपये की चेक दो लाभार्थियों रामजानकी पत्नी कैलाश प्रताप निवासी जखौली व आलोककुमार पुत्र रामप्रकाश निवासी खकसीस को प्रदान कीं। इस दौरान सीडीओ एसएन सिंह, एसडीएम वैभव मिश्रा, सीओ चक्रपाणि त्रिपाठी, तहसीलदार एके सिंह, पीडी केएम पाण्डेय आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राणा गुरजीत ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग के मंत्री थे।

16 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper