अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर रैली निकाली

Jalaun Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
उरई (जालौन)। अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर मंगलवार को छात्र छात्राओं ने नगर में रैली निकाली। जीजीआईसी में आयोजित कार्यक्रम में डीएम व सदर विधायक ने हमारी बेटी उसका कल योेजना के अंतर्गत सौ छात्राओं को तीस तीस हजार रुपए की चेकें वितरित कीं। इस मौके पर अल्पसंख्यक समुदाय ने अपनी सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन डीएम को भेंट किया।
अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर आज सुबह अथाई स्थित इस्लामिया इंटर कालेज परिसर में नगर के सभी मुस्लिम स्कूल व मदरसों के लगभग दो हजार छात्र छात्राएं एकत्र हुए। सुबह दस बजे सीडीओ एएन सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। संयोजक उमर सुलेमानी के नेतृत्व में रैली बजरिया, अंबेडकर चौराहा, घंटाघर, माहिल तालाब होते हुए वापिस इस्लामिया इंटर कालेज पहुंची। बजरिया में इसरार ने छात्रों को टॉफिया व बीसीएच मिशन स्कूल की प्रबंधक किरन ने बिस्कु ट के पैकेट बांटे। रैली में हाफिज जमील, हाफिज शमशुल, कमर हाफिज, जब्बार, हाफिज मंजूर, मैराज सिद्दीकी साथ चल रहे थे। जीजीआईसी के हाल में आयोजित चेक वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही डीएम मनीषा त्रिघाटिया एवं मुख्य अतिथि सदर विधायक दयाशंकर वर्मा ने हमारी बेटी उसका कल योजना के अंतर्गत सौ छात्राओं को तीस तीस हजार रुपए की चेकें भेंट कीं।
इस मौके पर डीएम ने कहा कि इस योजना के चलते छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए धन का अभाव नहीं होगा। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष शिशुपाल सिंह यादव, मुख्य विकास अधिकारी एएन सिंह, अब्दुल जब्बार, पूर्व पालिकाध्यक्ष विजय चौधरी, कमर अहमद, अकबर अली, युद्धवीर कंथरिया, माजिद खान, नासिर रहमानी, किरन मसी, विवेक यादव आदि मौजूद रहे। अल्पसंख्यक समुदाय ने अपनी सात सूत्रीय मांगों से संबोधित एक ज्ञापन डीएम मनीषा त्रिघाटिया को देते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय की आर्थिक व सामाजिक स्थिति सुधारने के लिए जिला स्तर पर सलाहकार समिति का गठन किया जाए। विचाराधीन मदरसों को शीघ्र मान्यता प्रदान की जाए। अल्पसंख्यक योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। जनपद के कब्रिस्तान, मस्जिद, करबला व मजार के अवैध कब्जे हटाए जाएं। डीएम ने ज्ञापन लेकर उनकी समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया।
कोंच प्रतिनिधि के मुताबिक अल्पसंख्यक दिवस पर आज नगर में रैली निकाली गई और गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। गोष्ठी में वक्ताओं ने मुस्लिम समुदाय के लोगों का आह्वान किया कि वे कौम की बेहतरी के लिये अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी तालीम दिलाएं। आराजी लेन स्थित मदरसा गुलशने मुस्तफा से रैली की शुरूआत हुई और उसका समापन मदरसा ममनून अहमद कादरी पर हुआ। रैली में अंजुमन इस्लामिया स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। समापन स्थल पर आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता विद्यालय की प्रबंधक यास्मीन फातिमा ने की एवं मुख्य वक्ता मदार एजूकेशन चैरिटेबुल सोसाइटी के अध्यक्ष सईद अहमद खन्ना रहे। इस दौरान ताहिर रजा, कारी असलम रजा, अशफाक गौरी, अकरम कुरैशी, नाजिया, हुस्नारा, अकरम शहजाद, सोहेल अनवर, नन्नू कुरैशी, महमूद अहमद, मैयर आजम, हाफिज अब्दुल, मारूफ कादरी, राशिद, अनवार खलीफा, लियाकत, शाकिर, राजू वैद, आमिर वाजिद आदि मौजूद रहे।


मुसलिमों का शिक्षित होना बहुत जरूरी
कदौैरा (जालौन)। अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर आज नगर के मदरसों के बच्चों द्वारा रैली निकाली गई। रैली को मौलाना अब्दुल मजीद द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
कदौरा नगर में जहारिया दारुल उलूम मदरसों के बच्चों की आज अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर रैली को हरी झंडी मौलाना अब्दुल मजीद ने दिखाकर रवाना किया।सभा को संबोधित करते हुए मौलाना अब्दुल मजीद हाफिज ने कहा कि सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ लेने के लिए मुस्लिम समाज को शिक्षित व जागरुक होना जरुरी है। सभा में प्रबंधक सईद अहमद, मुराद बख्श मंसूरी, रज्जाक खान, अब्बास खान, अनवार खान आदि मौजूद रहे। कालपी प्रतिनिधि के अनुसारी नगर में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर छात्रों ने जागरुकता रैली निकालकर गोष्ठियां का आयोजन किया गया। खानकाह शरीफ के मदरसा दारुल मुहम्मदिया से शुरु हुई अल्पसंख्यक जागरुकता रैली मुन्ना पुलपावर, बाईपास चौराहे, तकी मजिस्द होकर खानकाह शरीफ में समाप्त हुई। रैली में बब्लू, इमरान रजा, हाजी शफीक आदि ने शिरकत की।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper