तहसील दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों का कटेगा वेतन

Jalaun Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
उरई (जालौन)। डीएम की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में 119 शिकायतों में मात्र एक का मौके पर निस्तारण हो पाया। अनुपस्थित छह अधिकारियों के एक-एक दिन का वेतन काटने के भी निर्देश दिए। उधर, कोंच में आयोजित तहसील दिवस में देर से आए अधिकारियों को एसडीएम ने वापस कर दिया। यहां पर 55 प्रार्थना पत्र आए जिसमें तीन का निस्तारण किया गया। जबकि जालौन तहसील में 50 शिकायतों में किसी का भी निस्तारण नहीं हो पाया।
डीएम ने कहा कि जनता की समस्याओं को पूरी प्राथमिकता के साथ निस्तारित करें। किसी भी अधिकारी ने यदि समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही की तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। राजस्व विभाग की ज्यादा शिकायतों पर उन्होंने एसडीएम, तहसीलदार, लेखपालों को निर्देश दिए कि जमीन के मामले सतर्कता के साथ निपटाए जाएं। इस मौके पर प्रभारी पुलिस अधीक्षक लल्लन यादव, सीडीओ एएन सिंह, एसडीएम आनंद शुक्ला आदि रहे।
जालौन प्रतिनिधि के मुताबिक, एसडीएम शिव सिंह की अध्यक्षता और पुलिस क्षेत्राधिकारी शैलेंद्र राय की उपस्थिति में हुए तहसील दिवस में आई पचास शिकायतों में किसी का भी निस्तारण नहीं हो पाया। जलकल विभाग की उदासीनता के चलते नगर में तमाम मुहल्लों में लीकेज पाइप होेने जल भराव की शिकायतें मुहल्ला मुरली मनोहर के भूरे इरफान, हनीफ, अनवार खां, अशफाक ने की। कृषि पट्टों पर अवैध कब्जा की शिकायत आई। इस मौके पर पूर्ति विभाग से वीके महान, मंडी सचिव रिषभ जैन, तहसीलदार दुर्गेश यादव, एसडीओ बिजली दीपक कुमार आदि अधिकारी मौजूद रहे।
कोंच प्रतिनिधि के मुताबिक, उपजिलाधिकारी वैभव मिश्रा की अध्यक्षता में निपटे तहसील दिवस में 55 प्रार्थना पत्रों में तीन का निस्तारण कर दिया गया। शेष फरियादों को एसडीएम ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि एक सप्ताह के भीतर इनका निस्तारण हो जाना चाहिये। तहसील दिवस में देर से आए अधिकारियों को एसडीएम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। लघु सिंचाई, मत्स्य विभाग, मंडी आदि विभागों के प्रतिनिधियों की अनुपस्थिति की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है।
तहसील दिवस में राजस्व की 27, समाज कल्याण 1, पुलिस की 8, नगरपालिका की 2, विद्युत की 3, शिक्षा की 1, बीडीओ कोंच की 5, आपूर्ति की 3, जल संस्थान की 2 व अन्य 3 फरियादें आईं। इस दौरान कोतवाली के प्रभारी कोतवाल आरपी पाडेय, बेतवा नहर से इंजी. राशिद मुस्तफा, पशु चिकित्साधिकारी डा. एसआर कुशवाहा, खंड शिक्षा अधिकारी हेतराम, आदि रहे।

इनसेट
शराबी डाल रहे शांति में खलल

कोंच। तहसील दिवस में विभिन्न जनहितकारी समस्याओं को लेकर पत्रकार पुष्पेन्द्र शर्मा विक्की ने एसडीएम वैभव मिश्रा को ज्ञापन दिया। मांग की कि कि गांधीनगर और सुभाषनगर के मिलेजुले मुहल्ले में सुबह से देर रात तक शराबियों व जुआरियों का जमावड़ा लगा रहता है। इससे मुहल्ले की शांति में खलल पड़ती है। इसी तरह गढ़ी पर अवस्थित प्राचीन गणेश मंदिर, गायत्री मंदिर पर महिलाएं दर्शन पूजन के लिए आती हैं, लेकिन शराबी महिलाओं पर फब्तियां कसते हैं। उन्होंने शराब का ठेका वहां से हटाने और शराबियों को भगाने के लिए गश्त की मांग की।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper