माइनर फटने से दो सौ एकड़ खेतों की फसल जल मग्न

Jalaun Updated Mon, 26 Nov 2012 12:00 PM IST
माधौगढ़ (जालौन)। सिंचाई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से कैलोर माइनर फटने से करीब 200 एकड़ जमीन जल मग्न हो गई। किसानों का आरोप है कि माइनरों की सफाई और खुदाई नहीं कराई गई जिससे पानी ऊपर से निकल रहा है। किसानों का कहना है कि अधिकारियों को फोन से खबर करने के बाद भी माइनर को बंद नहीं कराया गया। इसके अलावा कोई भी अफसर मौके पर नहीं पहुंचा। किसानों ने धमकी दी है कि सिंचाई अधिकारियों के खिलाफ जिला मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा।
किसान हरिश्चंद, मुन्ना सिंह, नारायण सिंह, रणधीर सिंह का कहना है कि कैलोर माइनर की खुदाई और सफाई नहीं कराई गई है। नतीजा यह हुआ कि पानी छोड़ने पर नहर का पानी ऊपर से बहने लगा। जिससे करीब दो सौ एकड़ जमीन जलमग्न हो गई। खास बात यह है कि कुछ समय पहले किसानों ने तहसील दिवस में माइनर की खुदाई को लेकर शिकायत की थी लेकिन अधिकारियों के कान पर जूं भी नहीं रेंगी। माइनर को फुल गेज से चलाया जा रहा है। वहीं ग्राम सिहारी, कुरसेड़ा, बोहरा, कुआंपुरा, अटागांवके किसान रणधीर सिंह 15, निरपत सिंह 40, बृजेंद्र प्रताप सिंह 35, कृपाराम 5, महीपत 5, महावीर सिंंह 8, प्रबल प्रताप सिंह 8, देवेंद्र सिंह 6, विनय प्रताप सिंह 10, सरनाम सिंह 10, नारायण सिंह 16, मुन्ना सिंह 4, सोबरन सिंह 42, दर्शन सिंह 10, दशरथ 8, रामजी 4, शिवरतन सिंह 10, अमर सिंह, यशाराम 8, प्रकाश पांडे 11, सर्वेश सिंह 6 बीघा खेत जलमग्न हो गए हैं। जिसमें चना, मटर, मसूर, सरसों की फसल नष्ट हो गई। किसानों का आरोप है कि नुकसान की भरपाई को लेकर धरना दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper