चीन की तरक्की के पीछे राष्ट्रप्रेम की भावना

Jalaun Updated Tue, 16 Oct 2012 12:00 PM IST
कोंच (जालौन)। सद्भावना यात्रा पर एक शिष्ट मण्डल के साथ चीन की यात्रा कर लौटे जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश निरंजन भैयाजी का यहां सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के सभागार में पूर्व पालिकाध्यक्ष राधेश्याम दांतरे के संयोजकत्व में भव्य स्वागत व सम्मान किया गया। इस अवसर पर भैयाजी ने कहा कि चीन की तरक्की का राज वहां के लोगों के दिलों में राष्ट्रप्रेम की भावना का कूट कूट कर भरा होना है। बकौल भैयाजी दोनों देश मानते हैं कि शांति और सद्भाव के अलावा तरक्की का और कोई विकल्प नहीं है।
एल्डर्स कमेटी के बरिष्ठ सदस्य महंत बृजभूषणदास एडवोकेट की अध्यक्षता एवं जद (यू) जिला संगठन के बरिष्ठ पदाधिकारी अशोक निरंजन के संचालन में सम्पन्न सम्मान समारोह के दौरान भैयाजी का सम्मान किया गया। भैयाजी ने अपनी चीन यात्रा के कुछ यादगार संस्मरण सुनाये, कहा कि चीन में जाति, धर्म और भाषा के नाम पर कोई बंटवारा नहीं है और वहां के लोग मिलजुल कर देश की बेहतरी के लिये काम करते हैं। उन्होंने कहा कि चीनियों की काम करने की क्षमता लाजबाब है, वे कामचोर नहीं हैं इसीलिये चीन आज वैश्विक परिवेश में एक बड़ी ताकत के रूप में अपनी पहचान बनाये है। उन्होंने बताया कि वहां के लोग बिना किसी भय के अपना जीवन जीते हैं, वहां की सरकारें लोकहित के लिये इतने काम करती हैं कि कभी भी किसी मूलभूत जरूरत के मुद्दे पर सरकार की ओर लोगों को ताकना नहीं पड़ता है। नदियों में भरपूर पानी है और उनमें किसी भी प्रकार का प्रदूषण नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि भारत और चीन एक साथ आ जायें तो दुनिया की महान शक्ति बन सकते हैं।
इससे पूर्व मंचस्थ राधेश्याम दांतरे, डॉ0 एलआर श्रीवास्तव, जद (यू) जिलाध्यक्ष महेशसिंह परिहार, आमीन खां, प्रियाशरण नगाइच, अरूण पालीवाल, पालिका चेयरपर्सन पति विज्ञान विशारद सीरौठिया, एनुलआरफीन, अरविन्द तिवारी टोपोर, मुन्नासिंह भेंड़, प्रोफेसर वीरेन्द्रसिंह आदि ने भी समारोह को सम्बोधित किया। नागरिकों ने मालायें पहना कर भैयाजी का जोरदार सम्मान किया। इस दौरान कढोरेलाल यादव, मूलचन्द्र पांचाल, नरेन्द्र मयंक, लालताप्रसाद, मुमताज अली, रणवीरसिंह, संतोष गोयल, परशुराम झा, छोटेलाल अग्रवाल, कृष्ण वर्मा, राकेश राठौर, अनिल पटैरया, शकील अहमद, हरीमोहन सोनी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Kanpur

एक्सप्रेस-वे का काम अधूरा, टोल टैक्स देना पड़ेगा पूरा 

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर 19 जनवरी की मध्य रात्रि से टोल टैक्स तो शुरू हो जाएगा लेकिन एक्सप्रेस-वे पर तैयारियां आधी-अधूरी हैं। एक्सप्रेस-वे के किनारे न रेस्टोरेंट बने और न होटल। कई जगह पर बैरीकेडिंग टूटने से जानवर भी सड़क  पर आ जाते हैं।

18 जनवरी 2018

Saharanpur

हज

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper