कड़ी सुरक्षा में गिने गए वोट, जीतने वालों को प्रमाणपत्र

Jalaun Updated Tue, 16 Oct 2012 12:00 PM IST
उरई (जालौन)। जिले के छह ग्राम प्रधानोें के रिक्त पदों के मतदान के बाद सोमवार को रामपुरा, नदीगांव, कोंच, जालौन व महेबा विकास खंड मुख्यालयों पर तगड़ी सुरक्षा के बीच हुई मतगणना हुई। इसमें अधिकतम मत पाने वाले प्रत्याशियों को निर्वाचन अधिकारियों ने विजयी घोषित कर प्रमाणपत्र दिए।
ब्लाक मुख्यालयों पर तगड़ी सुरक्षा के बीच हुई मतगणना में प्रधान पद पर ग्राम पंचायत ककरौली से प्रेमसिंह, क्योलारी से राजेश्वरी देवी, बोहरा से भगवान सिंह, भिटौरा से अवलाख सिंह व सहाव से सुनयना गुर्जर व खैरई से शिवजानकी ने प्रधान पद के उपचुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्धंदियों को पराजित किया। रामपुरा प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के ग्राम भिटौरा से प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे अवलाख सिंह ने जीत हासिल की। उन्हें 330 वोट मिले। बाकी उम्मीदवार 260 तक ही सिमट कर रह गए। रिटर्निंग आफीसर आरके माथुर ने विजयी हुए प्रधान पद पर अवलाख सिंह को प्रमाण पत्र दिया। इस दौरान एआरओ विश्वनाथ सिंह मौजूद रहे। प्रधान पद पर चुनाव लड़ रहे नारायणदास 264, अनिल कुमार 80, भूरे 163, लालमन11, गजेंद्र 2 व परशुराम को एक वोट मिला।
कालपी प्रतिनिधि के अनुसार विधायक उमाकांती सिंह के त्यागपत्र से खाली हुई खैरई ग्राम पंचायत सीट के उपचुनाव में शिवजानकी सिंह ने प्रतिष्ठापूर्ण मुकाबले में 245 मतों से शानदार जीत हासिल करके सभी दलों को चौकन्ना कर दिया। महेबा ब्लाक कार्यालय में मतगणना के बाद मिले चुनाव नतीजों के अनुसार शिवजानकी सिंह को 692 मत प्राप्त हुए जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी महेंद्री पत्नी रामलखन सिंह को 447 मत मिले। जालौन प्रतिनिधि के अनुसार विकास खंड के ग्राम सहाव में संपन्न हुए ग्राम पंचायत के चुनाव में डाले गए मतों की गणना आज खंड विकास अधिकारी कार्यालय में पांच चरणों में संपन्न हुई। विकास की पत्नी सुनैना गुर्जर ने सर्वाधिक 1187 मत पाकर 630 मतों से अपने निकटम प्रत्याशी मांडवी गुर्जर से विजय प्राप्त की। ग्राम पंचायत सहाव के प्रधान विकास गुर्जर की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी जिसके कारण हुए 13 अक्तूबर को उपचुनाव में 3162 मतदाताओं में से 1892 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था। निवर्तमान प्रधान विकास गुर्जर की पत्नी सुनैना को सर्वाधिक 1185 मत प्राप्त हुए और विजय प्राप्त की। सुनैना को प्रथम चरण 218 द्वितीय में 185, तृतीय में 249, चतुर्थ में 231 तथा पांचवें अंतिम चरण में 30 मत प्राप्त हुए। सुनैना गुर्जर की निकटतम प्रत्याशी मांडवी गुर्जर को कुल 557 मत मिले तथा 630 मतों से पराजय का मुंह देखना पड़ा। आरओ महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र एसके चौधरी, नायब तहसीलदार दुर्गेश यादव व सुरक्षा व्यवस्था में एसआई ज्ञानेंद्र कुमार रहे। मतगणना में अधीक्षक के रुप में एबी कटियार, शैलेंद्र कुमार व अध्यापक लल्ला भइया आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल दो दिन के लिए बंद, छात्रा हुई जुवेनाइल कोर्ट में पेश

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र को चाकू मारने की घटना के बाद बच्चों में बसे खौफ को दूर करने के लिए स्कूल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper