रजवाहे की पटरी कटी, 150 बीघा फसल डूबी

अमर उजाला, हाथरस Updated Wed, 30 Nov 2016 11:59 PM IST
Rjwahe track cut, harvest 150 acres steeped
रजवाहे की पटरी कटने से खेतों में भरा पानी। - फोटो : अमर उजाला
हसायन में बरवाना के पास मंगलवार की देर रात अधिक पानी के दबाव से सिकतरा इटरनी रजवाह की पटरी कट गई, जिससे कई किसानों की आलू, गेहूं, सरसों और मटर आदि की फसल डूब गई। गुस्साए किसानों ने सिंचाई विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। 

बुधवार की सुबह छह बजे जब गांव कुंडा, नगला मोती, बरवाना, नगला बरा सहित अन्य कई गांव के किसान खेतों पर पहुंचे तो खेतों में की गई फसल को पानी से डूबा देखकर परेशान हो गए। आनन-फानन खेतों पर काफी किसानों की भीड़ एकत्रित हो गई।

किसानों ने देखा कि रजवाहे की पटरी के टूटने से खेतों में पानी भरा है। किसानों ने इसकी जानकारी सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दी। मौके पर विभाग का एक कर्मी भी पहुंचा, लेकिन वह हाल देखकर बिना कुछ किए ही वहां से वापस लौट गया। इससे किसान आक्रोशित हो गए।

किसानों ने ग्राम प्रधानपति रविंद्र सिंह की अगुवाई में नारेबाजी व प्रदर्शन किया। भाजपा नेता अनिल सिसौदिया व देवेंद्र सिंह तथा कांग्रेस नेता अशोक अग्निहोत्री मौके पर पहुंचे और सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बात कर किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे की मांग की। 

हसायन जिन किसानों की फसल डूबी है, उनमें अमित शर्मा की नौ बीघा गेंहू, नेकराम की आठ बीघा सरसों, सुनील की 18 बीघा आलू, नवल सिंह की आठ बीघा गेहूं, बुद्धसेन की 20 बीघा गेंहू व सरसों, राधाचंद की नौ बीघा गेहूं, राजेंद्र सिंह की आठ बीघा मटर, आलू, त्रिलोकीनाथ की 14 बीघा में सरसों, उर्मिला शर्मा की 10 बीघा सरसों, देवकरन की पांच बीघा गेहूं, प्रहलाद की 18 बीघा सरसों, पप्पू की चार बीघा  गेहूं, बच्चू की तीन बीघा गेंहू, पदम सिंह की पांच बीघा गेहूं, बबलू खां की चार बीघा  गेहूं, प्रेम सिंह की 18 बीघा गेहूं, बशीर खां की दो बीघा  गेहूं तथा अशोक जैन कीआठ बीघा आलू की फसल पानी में डूब गई। 
 

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper