प्राचीन कुएं को बंद कराने पर हंगामा

अमर उजाला, हाथ्‍ारस Updated Wed, 19 Oct 2016 11:08 PM IST
Furore over ancient wells shut down
प्राचीन कुंआ को बंद कर दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन करते लोग। - फोटो : अमर उजाला
कस्बा के मोहल्ला कछियान कलां स्थित चित्रगुप्त मंदिर के सामने बने कुशवाहा समाज के प्राचीन कुआं को इंटरलाकिंग कराके बंद कराने के विरोध में कुशवाहा समाज और महान दल के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के बीच प्रदर्शन किया। शिकायत देने नगर पंचायत कार्यालय गए प्रदर्शनकारियों की चेयरमैन से भी नोक-झोंक हुई।

वक्ताओं ने कहा कि वर्षाें पुराने कुआं को पाटकर और वहां सड़क बनवाकर यहां समाज के दूल्हों की निकरौसी पर रोक लगाने का काम किया गया है। महान दल के कार्यकर्ता मोरमुकुट कुशवाहा और सुरेश प्रताप सिंह ने कहा कि एक तरफ शासन द्वारा पुराने कुआं को चालू करवाया जा रहा है और कस्बे में प्राचीन कुंआ को बंद किया जा रहा है।

कुशवाहा समाज के लोगों ने डीएम को पंजीकृत डाक से पत्र भेजकर चेतावनी दी है कि यदि छह दिन के अंदर बंद कुआं नहीं खुलवाया गया तो 24 अक्तूबर को कुशवाहा समाज के लोग डीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

प्रदर्शन करने वालों में अशोक कुमार, लोचन सिंह, शिव सिंह, डोरीलाल, मोरमुकुट कुशवाहा, सुरेश प्रताप सिंह, रामबेटी, कमला देवी, देवकी, सुनीता देवी, पूनम देवी, कैलाश कुमार, ओमप्रकाश कुशवाहा आदि अनेक लोग थे।

कुआं को सड़क के बीच में आने के कारण पूरी तरह बंद नहीं किया गया है। चेयरमैन ने कहा कि अगर उन्हें कोई पांच फीट जगह दे दे तो वह भी अपनी जमीन में से पांच फीट जगह देकर सड़क को सही तरीके से बनवा देंगे। मुझ पर राजनीतिक द्वेष के कारण गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।
- सेठ ओमप्रकाश यादव, चेयरमैन हसायन

Spotlight

Most Read

Rohtak

जीएसटी विभाग ने ई-वे बिल को लेकर जांच किया अवेयरनेस कैंपेन

जीएसटी विभाग ने ई-वे बिल को लेकर जांच किया अवेयरनेस कैंपेन

19 जनवरी 2018

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper