नवरात्र, दशहरा और बकरीद तक प्रभावी

Hathras Updated Sun, 02 Sep 2012 12:00 PM IST
हाथरस। असम और पूर्वोत्तर राज्यों में हुई हिंसा की घटनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन को अब आकर जिले में शांति भंग होने का अंदेशा लग रहा है। यही वजह है कि जिला प्रशासन ने अब जिले में धारा 144 लागू कर दी है। यह निषेधाज्ञा नवरात्र, दशहरा व बकरीद तक लागू रहेगी। अपर जिलाधिकारी पीके अग्रवाल की तरफ से जारी निषेधाज्ञा में कहा गया है कि इस अवधि में जिले में कुछ लोगों व राजनीतिक दलों द्वारा धरना-प्रदर्शन व जुलूस आदि निकालकर उन्मान पैदा कर शांति व्यवस्था भंग की जा सकती है, जिस पर समय रहते नियंत्रण की जरूरत है। कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की अफवाहों या खबरों को प्रकाशित नहीं करेगा और न हीं कराएगा। न हीं इसके प्रसारण में सहायक होगा, जिसमें आम जनता, विभिन्न वर्गों व संप्रदायों के बीच घृणा व द्वेष की भावना पैदा हो। कोई भी व्यक्ति किसी भी सार्वजनिक स्थल पर बिना किसी पूर्वानुमति के किसी प्रकार का जुलूस बनाकर सभा नहीं करेगा और न हीं उसमें भाग लेगा। यह प्रतिबंध, शादी, बारात व शवयात्राओं पर लागू नहीं होगा। किसी भी व्यक्ति द्वारा मसजिद, मंदिर, चर्च व गुरुद्वारा आदि पूजा स्थलों का मंच के रूप में राजनीतिक उपयोग नहीं किया जाएगा। सभी एसडीएम अपने क्षेत्रों में शांति व्यवस्था के लिए जिम्मेदार होंगे। यह आदेश 31 अक्तूबर तक लागू रहेंगे।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान ने बॉर्डर से सटी सारी चौकियों को बनाया निशाना, 2 नागरिकों की मौत

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: मामूली विवाद पर लोगों ने भांजी लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper