सवारियों से भरी बस बंबे में पलटी, बालिका मरी

Hathras Updated Tue, 28 Aug 2012 12:00 PM IST
सिकंदराराऊ। सवारियों से लदी एक डबल डेकर बस रविवार की रात करीब एक बजे अनियंत्रित होकर पलट गई। कासगंज राजमार्ग स्थित 15 फीट गहरे सरदला बंबे में गिरी बस के नीचे दबकर एक बालिका की मौत हो गई, जबकि 30 सवारियां घायल हो गईं। करीब 100 सवारी लेकर यह बस बरेली से जयपुर जा रही थी। बस में सवार ज्यादातर लोग अजमेर शरीफ ख्वाजा मुइनउद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जा रहे थे। बताया जाता है कि यह बस बिना परमिट के ही रोड पर दौड़ रही थी। बताया जाता है कि रविवार की रात करीब 8 बजे एक डबल डेकर प्राइवेट बस बरेली से जयपुर के लिए चली। इसमें करीब 100 सवारियां थीं। रात करीब एक बजे सिकंदराराऊ से आधा किलोमीटर आगे कासगंज राजमार्ग स्थित सरदला गंदा नाले पुल के निकट बस अनियंत्रित हो गई। बस की गति इतनी तेज थी कि वह नाले की बाउंड्री को तोड़ती हुई 15 फीट नीचे गड्ढे में जा गिरी। बरसात के कारण नाले में पानी भरा हुआ था। रात का वक्त होने के कारण ज्यादातर सवारियां नींद में थीं। दुर्घटना के बाद सवारियों में मची चीख-पुकार के बाद बगल के एक मुर्गी फार्म के संचालक अपने कर्मियों की मदद से लोगों को बाहर निकालने लगा। अपनी दादी चंदा के साथ अजमेर शरीफ जा रही अलीना (07 वर्ष) पुत्री अब्दुल वहिद निवासी पीलीभीत की गर्दन बस की खिड़की में फंस गई। इसे निकालने के लिए पुलिस ने बस की खिड़की काट दी, लेकिन तब तक इसकी मौत हो चुकी थी। कई घंटे की मशक्कत के बाद सभी यात्रियों को पुलिस ने बाहर निकाल लिया। इनमें से 30 लोगों को को चोटें आईं, जिसमें आठ की हालत गंभीर थी। रात में ही सभी को पुलिस ने एंबुलेंस से अलीगढ़ भिजवाया। रात में क्रेन मंगवाकर बस को हटाने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली। दुर्घटना के बाद चालक-परिचालक वहां से भाग गए। सोमवार दोपहर 12 बजे तक सभी घायल नाले के पास तथा मुर्गी फार्म में बैठ रहे बाद में जब दूसरी बस आई तो सभी जयपुर के लिए रवाना हो गए। समाचार लिखे जाने तक मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो पाई थी। बस में सवार एक यात्री के बैग में 45 हजार रुपये थे। दुर्घटना के बाद यात्री का बैग बस में ही रह गया। इस पर उसने यह बात पुलिस बातों को बताया। यात्री की गुहार के बाद पुलिस ने बस में तलाशी करवाई और बैग को खोज निकाला। इसके बाद रुपयों से भरा बैग यात्री के हवाले कर दिया। घायलों में फरजाना, शबाना, परवीन, रुबी, नूरजहां, करीना, राजदां, सलीम, रोजवी, मकदूमनी, अब्दुल हसन, आरिफा, सोनम, फरियाद, शहजाद खां, गुलहसन, बानो, सोनम, तरन्नुम, बजीर खां, परवीना, सरीना को सीएचसी से मामूली उपचार के पश्चात छुट्टी दे दी गई।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018