आरोपियों का सामाजिक बहिष्कार

Hathras Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
हाथरस। हेल्थ वर्कर बलसम्मा की हत्या से शर्मसार मोहल्ले के लोगों ने यहीं रहने वाले हत्यारोपियों और उनके साथियों के सामाजिक बहिष्कार का ऐलान किया है। यही नहीं उनकी किसी भी तरह की मदद करने वालों को भी बहिष्कृत करने की चेतावनी दी है। पंचायत के बाद लोगों ने एसपी दफ्तर जाकर प्रदर्शन किया। अफसरों के न होने पर वहां मिले दरोगा का घेराव किया। वे गिरफ्तार हत्यारोपी मोहित की मां और उसके दूसरे साथियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। बता दें, रमनपुर में रहने वाली हेल्थ वर्कर बलसम्मा की उनके ही पड़ोसी मोहित पौरुष बहाने से अपने घर ले गया। उसने अपनी मां बीना पौरुष व साथियों मदद से उनके जेवर लूट लिए और उनकी हत्या कर दी। उन्होंने शव को तीन दिन घर में छिपाए रखा। पहचान मिटाने की नीयत से शव पर तेजाब भी डाला। ठिकाने लगाने की कोशिश में जुटे मोहित को शुक्रवार को पकड़ कर पुलिस ने शव को बरामद किया था। इससे पहले बलसम्मा के गुम हो जाने पर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। दो दिन लोगों ने पुलिस के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किए। डीआईजी ने दो दरोगा सहित तीन पुलिसकर्मियोें को निलंबित कर दिया था। लेकिन बीना और मोहित के दूसरे साथी अब भी पकड़ से बाहर हैं।
बलसम्मा की हत्या से आक्रोशित रमनपुर व आस-पास रहने वालों ने रविवार को भूरा नगला रोड पर पंचायत की। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। पंचायत में कहा गया कि इस घटना से पूरे मोहल्ले पर गहरा दाग लगा है, जिसे मिटाना जरूरी है। हाल यह है, यहां से गुजरने वाले दहशत में होते हैं। फैसला हुआ कि हत्यारोपी के परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया जाए। आरोपी मोहित की जिन लोगों ने पहले अन्य मामलों में जमानत ली है, वे इसे वापस ले लें, वरना उनका भी सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। इस परिवार की कैसी भी मदद करने वालों को दोषी माना जाएगा। पंचायत में बच्चों को सही शिक्षा देने पर भी जोर दिया गया। इसकी अध्यक्षता हरप्रसाद शर्मा ने की व संचालक सुरेश पंडित ने किया। इसमें नर्स एसोसिएशन की प्रदेश संयोजक शोभा शर्मा मुख्य रूप से मौजूद थे। आयोजकों में गिर्राज सिंह चौहान, निशांत उपाध्याय शामिल थे।
पंचायत के बाद लोगों ने एसपी आफिस जाकर प्रदर्शन किया। इनमें क ांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा और बड़ी संख्या में महिलाएं भी थीं। प्रदर्शनकारियों ने बीना पौरुष और अन्य आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी न होने पर रोष जताया। एसपी के अवकाश पर होने और एएसपी के न होने पर लोगों ने वहां मौजूद दरोगा को घेर लिया और हिरासत में लिए गए रमनपुर के दो युवकों को छोड़ने की भी मांग की। बाद में समझाने-बुझाने पर लोग शांत हुए।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bihar

तेजस्वी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- मेरे खाने में मिलाया जा रहा है जहर

बिहार में नीतीश बनाम लालू परिवार की सियासी जंग जारी है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

गुस्साए प्रेमी ने किया प्रेमिका का कत्ल! ये है सनसनीखेज वारदात की कहानी

वेलेंटाइन वीक चल रहा रहा है। इसमें प्रेमी जोड़े एक-दूसरे से मिलते हैं। एक दूसरे से हुए मतभेद भुलाकर साथ चलने की कसमें खाते है, लेकिन हाथरस में एक प्रेमी पर अपनी ही प्रेमिका की हत्या का आरोप लगा है। प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

13 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen