एएनएम की हत्या पर बवाल

Hathras Updated Sat, 18 Aug 2012 12:00 PM IST
हाथरस। अलीगढ़ के तोछीगढ़ उपकेंद्र पर तैनात स्वास्थ्य पर्यवेक्षक (एएनएम) की जेवरात लूटने के लिए उसके ही पड़ोसी युवक और परिजनों ने हत्या कर दी। यह हत्या तीन दिन पूर्व की गई शुक्रवार को इसका खुलासा होने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोग सड़कों पर उतर आए और जाम लगाकर जमकर हंगामा काटा। इस दौरान अधिकारियों से नोकझोंक हुई। प्रदर्शनकारियों में हाथरस-अलीगढ़ के स्वास्थ्य कर्मचारी भी शामिल थे। सुबह तो पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों को भगाया लेकिन दुपहर में भारी संख्या में लोगों ने बागला अस्पताल के बाहर, एसपी आफिस, तालाब चौराहा और हाथरस गेट पर घूम-घूम कर प्रदर्शन किया। काफी देर बाद रिपोर्ट दर्ज होने और आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही लोग शांत हुए।
स्वास्थ्य पर्यवेक्षक बलसम्मा थामस (55 वर्ष) पत्नी पीटी थामस उर्फ राजू यहां रमनपुर में रहती थी। तीन दिन पहले वह अपनी बेटी निशा को किला स्टेशन पर एचएडी ट्रेन में दिल्ली के लिए बैठाने गई थी। उसके बाद वह वापस नहीं लौटी तो परिजनों पुलिस को सूचित किया। गुरुवार रात को पुलिस ने नाटकीय ढंग से एएनएम की लाश बरामद की और हत्या के आरोप में पड़ोसी युवक को पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी युवक रमनपुर निवासी मोहित पौरुष ने एएनएम को अपनी मां के पेट दर्द के इलाज के लिए बुलाया था। घर पहुंचते ही आरोपी युवक ने उसके शरीर से जेवरात लूटने के चक्कर में एएनएम की हत्या कर दी और पहचान छिपाने के लिए शव पर तेजाब डाल दिया। शव को ठिकाने लगाने के लिए वह आगरा की एक एंबुलेंस बुक कराकर लाया, जिसके चालक ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls