व्यापारियों ने काले कानूनों के खिलाफ उठाई आवाज

Hathras Updated Sun, 12 Aug 2012 12:00 PM IST
हाथरस। प्रदेश के व्यापारियों पर थोपे जा रहे काले कानूनों के खिलाफ उद्योग-व्यापार प्रतिनिधिमंडल मिश्रा गुट ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संगठन ने अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर व्यापारी विरोधी नियमों का पुतला फूंककर विरोध प्रकट किया। व्यापारियों ने एक स्वर से काले कानूनों को वापस लेने की मांग उठाई।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष जगदीश पंकज ने कहा कि संगठन व्यापारियों के विरोध में लागू पांच नियमों का विरोध करता है। खाद्य सुरक्षा अधिनियम अव्यवहारिक है। वक्ताओं ने इसे पूरी तरह खत्म करने की मांग उठाई और कहा कि इस एक्ट से मिलावट रुकेगी तो नहीं, लेकिन बढ़ेगी जरूर, क्योंकि संबंधित अधिकारी और कर्मियों की संपत्तियों की आमदनी में भारी भरकम बढ़ोत्तरी हो जाएगी। एफडीआई भी उद्योग-व्यापार विरोधी है। उन्होंने कहा कि एफडीआई लागू होने से देश के छोटे और खुदरा दुकानदार बेरोजगार हो जाएंगे। वायदा कारोबार को सट्टेबाजी बताते हुए कहा कि इससे महंगाई और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा। हजारों परिवार बर्बाद हो जाएंगे।
उन्होंने प्रस्तावित जीएसटी को सिंगल प्वाइंट रखने पर जोर दिया, जिससे कालाबाजारी और कर चोरी पर अंकुश लग सके। प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर भी चिंता जताई गई और कहा कि लूटपाट, हत्या, गुंडागर्दी और राजनीति में अराजक तत्वों के बढ़ते हस्तक्षेप से व्यापारियों का जीना दुश्वार हो गया है। बिजली व्यवस्था पूरी तरह फैल होने से उद्योग-व्यापार पर संकट के बादल छाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर इस पर रोक न लगाई गई तो संगठन आंदोलनात्मक कदम उठाने को मजबूर होगा। इस मौके सुरेशचंद्र आंधीवाल, रघुनाथ टालीवाल, विष्णु पचौरी, गिर्राज किशोर, मदनलाल माहेश्वरी, विष्णु गौतम, राजीव वार्ष्णेय, प्रदीप बंसल, राकेश अग्रवाल, अनिल कूलवाल, कैलाश कूलवाल, उमेश रौबी, रामखिलौनी वार्ष्णेय, रामगोपाल वार्ष्णेय, विश्वनाथ उपाध्याय, दिलीप चौधरी, शिवकुमार गौतम, जितेंद्र रावत, विपुल सिंघानिया, निरंजन वर्मा, मदनमोहन अग्रवाल, सुनील वर्मा, रघुकुल तिलक दुबे, संजीव आंधीवाल, राजेश अग्रवाल, नरेश वर्मा, घनश्याम वर्मा आदि लोग मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018