हुंकार... जनक सिंह के हत्यारों को गिरफ्तार करो

Hathras Updated Tue, 24 Jul 2012 12:00 PM IST
हाथरस। सादाबाद में लेखपाल जनक सिंह की हत्या के खिलाफ लेखपाल संघ के साथ सभी विभागों के कर्मचारी नेताओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में हुंकार भरी। सभी ने एक स्वर से पुलिस-प्रशासन को हत्याभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे की मोहलत दी। साथ ही कहा कि अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो सभी विभागों में मंगलवार को ताले ठोंक दिए जाएंगे और अधिकारियों को भी काम नहीं करने दिया जाएगा।
धरने में सभी सरकारी व अर्द्ध सरकारी विभागों के साथ वकील, दस्तावेज लेखक, प्राथमिक, माध्यमिक और महाविद्यालयों के शिक्षक संघों के प्रतिनिधियों की भागीदारी भी अहम रही। धरनास्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि तीन दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक पुलिस आरोपी ब्लॉक प्रमुख समेत अभियुक्तों की गिरफ्तारी करना तो दूर, उनका पता भी नहीं लगा पाई है। पुलिस का यह ढीला रवैया साबित करता है कि अपराधियों को पुलिस का खुला संरक्षण है। अफसोस की बात तो यह है कि अभी तक आला पुलिस अफसरों ने घटना के लिए जिम्मेदार सीओ और एसओ सहपऊ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।
---
इनकी रही धरना-प्रदर्शन में भागीदारी
अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने की व संचालन जिला मंत्री लखपति सिंह ने किया। इस मौके पर महासंघ के जिलाध्यक्ष रामकुमार गोस्वामी, प्राशिसं के सुरेश कुमार शर्मा, कलेक्ट्रेट के प्रताप सिंह, शिक्षा मित्र के बृजेश वशिष्ठ, माशिसं के प्रेमपाल सिंह मदनावत, विकास के टीकाराम पाल, अजय शर्मा, दस्तावेज लेखक के रवींद्रपाल शर्मा, स्नातकोत्तर शिक्षक संघ के डॉ. एसपीएस चौहान, बिजली के राजाबाबू सारस्वत, पूमाशिसं के सत्यप्रकाश गोस्वामी, बैंककर्मी नेता बीएस जैन, निबंधन के नरेश उपाध्याय, चकबंदी के दिनेश सिंह, कृषि के श्रीनिवा पचौरी, सिंचाई के रामकुमार शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी हरिश्चंद्र, सफाई कर्मी के बीएल चौहान, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के मंत्री डा.जितेंद्र शर्मा व विश्वामित्र, कोषागार के उदयवीर सिंह, नगर पंचायत के नत्थीलाल पाराशर, सहकारी समिति के श्यामप्रकाश गौतम, अलीगढ़ लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष सतीशचंद्र शर्मा व मंत्री नाजिर हुसैन, डॉ. देवेंद्र केशरी, आरके संघ आगरा मंडल के ललित नारायण प्रशांत, अमीन संघ के डॉ. वीपी सिंह आदि शामिल थे।
---

लेखपाल संघ की प्रमुख मांगें
- जनक सिंह के हत्याभियुक्तों को अविलंब गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए
- हत्याभियुक्तों को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून व गुंडा एक्ट में निरुद्ध किया जाए
- लेखपाल के अभियुक्तों के सभी शस्त्र लाइसेंस तत्काल रद कर दिए जाएं
- भांजा जितेंद्र सिंह के किसी सक्षम मजिस्ट्रेट के सामने कलमबंद बयान हो
- सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई जाए और घायल को सुरक्षा दी जाए
- सीओ सादाबाद और थानाध्यक्ष सहपऊ के खिलाफ कार्रवाई की जाए
- हत्याकांड की निष्पक्ष जांच किसी अन्य जिले के पुलिस अफसर से कराई जाए
- सादाबाद के एसडीएम और तहसीलदार को दंडित कर स्थानांतरित किया जाए
- सभी हत्याभियुक्तों की चल और अचल संपत्ति की जांच कराई जाए

महासंघ ने दी आज से तालाबंदी की चेतावनी
हाथरस। लेखपाल जनक सिंह की हत्या के खिलाफ चल रहा आंदोलन मंगलवार से और उग्र हो सकता है। उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ ने चेतावनी दी है कि अगर 24 जुलाई तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी न हुई तो महासंघ और उससे संबद्ध सभी संगठनों के कर्मचारी तालाबंदी करते हुए आंदोलन में शामिल हो जाएंगे। महासंघ के जिलाध्यक्ष रामकुमार गोस्वामी और महामंत्री विनोद कुमार सिंह की ओर से नोटिस भी दिया गया है। उत्तर प्रदेश सहकारी समिति कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष श्यामप्रकाश गौतम व संघर्ष समिति के अध्यक्ष तेजपाल सिंह ने भी आंदोलन को सक्रिय समर्थन देने की घोषणा की है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष विशाल रावत और मंत्री डॉ. जेके शर्मा ने भी आंदोलन में हिस्सा लेने का ऐलान किया है।
---
कलेक्ट्रेट बार ने रखी हड़ताल
कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन की बैठक में भी लेखपाल की निर्मम हत्या का विराध किया गया और प्रशासन से हत्याभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गई। बार के वकील हत्याकांड के विराध में न्यायिक कार्यों से भी विरत रहे। अध्यक्षता महेंद्र सिंह शर्मा ने की और संचालन सचिव चौ.महेंद्र सिंह ने किया। इस मौके पर गोपाल प्रसाद शर्मा, कन्हैयालाल शर्मा, सीएल यादव, अखलाक अहमद, दिनेशचंद्र शर्मा, रतन शर्मा, सुनील वर्मा, बनी सिंह यादव, लालता प्रसाद माहौर, अनिल पाठक्, संजय गौतम, सत्यप्रकाश शर्मा, सुरेंद्र गौतम आदि थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

अखिलेश यादव का तंज, ...ताकि पकौड़ा तलने को नौकरी के बराबर मानें लोग

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा देश की सोच को अवैज्ञानिक बताना चाहती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper