बागला कालेज रोड वाले भी भड़के, जाम लगाया

Hathras Updated Sun, 15 Jul 2012 12:00 PM IST
हाथरस। जनसमस्याओं को लेकर लोगों का सब्र जवाब देने लगा है। पिछले 24 घंटों में शहर में कई जगहों पर बिजली कटौती से गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया। शुक्रवार की देर रात को नवल नगर के लोगों ने अवर अभियंता के घर का घेराव कर लिया तो शनिवार की दोपहर बागला मार्ग के लोगों ने जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। शुक्रवार को ही नवल नगर के लोगों ने अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर भी प्रदर्शन किया था। उधर, सादाबाद में भी बदहाल सड़क को लेकर लोगों ने एसडीएम को घेराव कर लिया। यही नहीं, हसायन के गांव बाण में ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के घर प्रदर्शन किया। तीन दिन से बिजली न मिलने से शनिवार की दोपहर को शहर के बागला कालेज रोड के लोगों का गुस्सा भी फूट पड़ा। इन लोगों ने भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजीव सेंगर की अगुवाई में बागला मार्ग पर जाम लगा दिया और नारेबाजी के बीच प्रदर्शन किया। इन लोगों ने उपकेंद्र संख्या चार पर भी नारेबाजी की । सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस के सामने इन लोगों ने बिजली वालों के खिलाफ खूब भड़ास निकाली। इन लोगों का कहना था कि तीन दिन पहले उनके इलाके का ट्रांसफॉर्मर खराब हो गया था। वह रोज जेई व अन्य अधिकारियों से इसे बदलवाने की कह रहे हैं, लेकिन आज तक इसे नहीं बदला गया है। पहले यहां 163 केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ था, लेकिन जिद करके अधिकारियाें ने यहां 100 केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगवा दिया, जोकि इस इलाके का लोड सहन नहीं कर पा रहा है। बिना बिजली के इस मार्केट में व्यापारियों का काम-धंधा चौपट होता जा रहा है। पुलिस अधिकारियों ने फोन पर इन लोगों की अधिशासी अभियंता से बात कराईं तो उन्होंने आश्वस्त किया कि तीन घंटे में इस ट्रांसफॉर्मर को सही करा दिया जाएगा, जिसके बाद यहां की बिजली बहाल हो जाएगी। तब जाकर यह लोग शांत हुए। प्रदर्शनकारियों में, विनय कुमार सिंह, अरोड़ा जी, चंदन सिंह, आशीष कुलश्रेष्ठ, प्रेमनारायण, भोला, रतन, विनोद कुमार सिंह, राजीव मोबाइल वाले, दीपक कुमार, वीरेंद्र उपाध्याय, अशोक शर्मा, रजत माहेश्वरी, प्रहलाद शर्मा आदि थे। पिछले 72 घंटों से बिजली कटौती से गुस्साए नवल नगर के लोग शुक्रवार की देर रात अवर अभियंता के मुरसान गेट स्थित घर पर पहुंच गए और वहां जमकर हंगामा किया। इस दौरान नाराज लोगों ने नारेबाजी भी की। शोर-शराबा सुनकर घर से बाहर आए जेई से इन लोगों की तीखी नोक-झोंक हुई। अधिकारियों की मानें तो जेई को घेरने पहुंचे ये लोग लाठी-डंडों से लैस होकर पहुंचे थे। इन लोगों ने जेई के घर के बाहर पहुंचकर शोरशराबा, नारेबाजी और गाली-गलौज शुरू कर दी। जेई बाहर आए तो इन लोगों ने अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी। इन लोगों का कहना था कि पिछले 72 घंटे से उनके यहां लाइट नहीं है। वह अधिशासी अभियंता से भी शिकायत कर आए हैं। उन्होंने शाम सात बजे तक बिजली चालू होने का भरोसा दिलाया था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अब तक उनके इलाकों में बिजली नहीं है, जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। घर के कामकाज चौपट हो गए हैं और काम-धंधे भी फेल पड़े हैं। जेई का कहना था कि बारिश में फॉल्ट इतने ज्यादा हैं कि स्थिति संभालना मुश्किल पड़ रहा है। वह और उनकी टीम रात-दिन काम कर रही है, फिर भी स्थिति नहीं संभल रही तो इसमें हमारा क्या दोष है। काफी देर जेई की इन लोगों से कहासुनी हुई। इन लोगों ने बदसलूकी शुरू कर दी तो जेई ने इसकी सूचना तत्काल कोतवाली पुलिस को दी, जिसके बाद यह लोग वहां से चले गए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

अखिलेश यादव का तंज, ...ताकि पकौड़ा तलने को नौकरी के बराबर मानें लोग

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा देश की सोच को अवैज्ञानिक बताना चाहती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper