फूड प्वाइजनिंग से दर्जनों कछुए मरे

Hathras Updated Sun, 10 Jun 2012 12:00 PM IST
सादाबाद। गांव गढ़ उमराव स्थित एक तालाब के पानी के जहरीले होने से तालाब में पल रहे दर्जनों कछुए मर गए। कछुओं के मरने के बाद तालाब से आई तेज बदबू के बाद ग्रामीणों को इस बात की जानकारी हुई। सूचना पर वन विभाग की टीम भी पहुंच गई और पोस्टमार्टम के लिए तीन क छुए तथा तालाब के पानी को साथ ले गई। पोस्टमार्टम के बाद कछुओं के मरने की पुष्टि जहरीले पानी में फूड प्वाइजनिंग से हुई है। इधर, अभी भी तालाब से तेज बदबू आ रही है। इससे ग्रामीण काफी परेशान हैं। गांव गढ़ उमराव में आठ तालाब हैं। इनमें से कई तालाबों के पानी में कछुए हैं। शनिवार की सुबह जब गांव के मोहल्ला मंडी के निकट बने तालाब से ग्रामीणाें को भारी बदबू आई तो तालाब के आसपास काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने जब तालाब में झांक कर देखा तो दर्जनों कछुए पानी में मृत पड़े हुए थे। आनन फानन कछुओं के मरने की खबर ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को दी। मौके पर वन विभाग के वनरक्षक पहुंच गए। वनरक्षकों की टीम तीन कछुओं और तालाब के पानी का सेंपल जांच के लिए ले आई। वन रक्षक इन कछुओं को कस्बा स्थित पशु चिकित्सालय पर लेकर पहुंचे, वहां पशु चिकित्साधिकारी डॉक्टर यश चौधरी ने कछुओं का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम के बाद पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि कछुओं की मौत फूड प्वाइजनिंग से हुई है। डॉक्टर यश चौधरी ने बताया कि तालाब में पानी की कमी और पानी के जहरीले होने से कछुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं। इधर, वन विभाग के वन रक्षक भोगन भूषण शर्मा और चंद्रभान सिंह ने बताया कि रविवार को ग्राम प्रधान द्वारा तालाब की सफाई कराई जाएगी। ग्राम प्रधान पति राजू चौधरी ने बताया कि तालाब के पानी को निकलवा कर साफ सफाई कराई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018