आसमान से बरसी ठंड, बेपटरी जनजीवन

Hathras Updated Thu, 23 Jan 2014 05:44 AM IST
हाथरस। दूसरे दिन भी बरसात अनवरत रूप से जारी रही और इससे सामान्य दिनचर्या पटरी से उतर गई। बरसात से जहां सर्दी और बढ़ गई , वहीं शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया। पूरे दिन आसमान में सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए और बादल घिरे रहे। शीतलहर में सुबह से लेकर शाम तक हुई रिमझिम बरसात और गलन से बचने के लिए लोगोें ने तरह-तरह के उपाय किए। किसी ने गर्म कपड़ों का सहारा लिया तो किसी ने अलाव का। शाम ढलने के बाद बाजारों में सन्नाटा पसर गया। हर कोई भीषण ठंड से अपना बचाव करता दिखाई दिया।
मंगलवार की तरह बुधवार को भी सुबह से लेकर देर शाम तक बारिश हुई। इस बरसात ने सामान्य जन-जीवन को पूरी तरह से प्रभावित करके रख दिया। शीतलहर के साथ गलन और ज्यादा बढ़ गई। पूरे दिन तेज हवाएं लोगों के शरीर में नश्तर की तरह चुभी। सुबह बारिश से पहले तेज हवा भी चली और इसकी वजह से शहर में कई स्थानों पर होर्डिग्स आदि उखड़ गए। दो दिन की बरसात ने शहर में ड्रेनेज और सीवरेज सिस्टम की कलई खोलकर रख दी। स्थान-स्थान पर जलभराव हो गया। शहर के दर्जनों स्थानों पर घुटनों-घुटनों पानी भर गया। कुछ स्थानों पर तो यह गंदा पानी घरोें में घुस गया और पूरा वातावरण नारकीय हो गया। नाले मंगलवार की बारिश से ही ओवरफ्लोे हो गए थे। अब बुधवार की बरसात से और ज्यादा हालत बिगड़ गई। जहां जलभराव नहीं हुआ था, वहां कीचड़ व्याप्त हो गई। शाम को जब बरसात थमी तो सर्दी और ज्यादा बढ़ गई। बाजार में शाम ढलने के बाद सन्नाटा छा गया। लोग मजबूरी में ही घरों से बाहर निकले। सर्दी के बचने के लिए लोग रजाई में दुबक गए। चौराहों पर जरूर अलाव पर लोग तापते दिखे। वैसे दो दिन की बारिश ने पूरी दिनचर्या को अस्त-व्यस्त करके रख दिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

शिवपाल यादव ने अपने समर्थकों संग लखनऊ स्थित आवास पर जन्मदिन मनाया। अखिलेश यादव ने उन्हें मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper