डिजिटल हाजिरी में गड़बड़ी, प्रशिक्षु परेशान

Hathras Updated Thu, 23 Jan 2014 05:44 AM IST
हाथरस। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षुओं के अनुपस्थिति और उपस्थिति का खेल खत्म करने के लिए थंब इप्रेशन से डिजिटल हाजिरी कराने का निर्णय लिया है। लेकिन इस प्रक्रिया में सोमवार को चालू होने के बाद मंगलवार को ही दिक्कत आ गई। अब यह मशीन करीब दो दर्जन प्रशिक्षुओं के थंब इप्रेशन नहीं मान रही है। जिससे इन प्रशिक्षुओं के उपस्थित होने के बावजूद भी अनुपस्थित दर्शाए जा रही है। इस दिक्कत को खत्म करने के लिए डायट प्रशासन ने एक बार फिर इस प्रक्रिया के विशेषज्ञ दल की मदद मांगी गई है।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्रशासन ने इस समस्या से निपटने के लिए अब डायट में डिजिटल हाजिरी कराने का निर्णय लिया है। जिससे यह हाजिरी आनलाइन रहेगी। जिसे एनसीआरटी के अधिकारी कभी भी देख सकते हैं, जिससे जो भी प्रशिक्षु उपस्थित होंगे उनको उपस्थिति मिलेगी और जो अनुपस्थित रहेंगे उन्हें अनुपस्थिति मिलेगी। लेकिन इस प्रक्रिया को शुरू होने के बाद फिर से इसमें तकनीकी खराबी आ गई है। जिससे अनुपस्थित रहने वाले प्रशिक्षुओं को दो-चार दिन की और राहत मिल सकती है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018