हर तरफ उठी आवाज, बेटी ही बचाएगी संसार

Hathras Updated Mon, 20 Jan 2014 05:44 AM IST
हाथरस। अमर उजाला की अनूठी पहल बेटी ही बचाएगी के महा अभियान में समाज का हर तबका जुड़ रहा है। रविवार को किला जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान भी मुस्लिम विद्वानों ने बेटी के हक में तकरीरें पढ़ी और काफी लोगों ने बेटी के हक में शपथ ली। अन्य कई संगठनों ने भी शिविर लगाए। शहर में चारों ओर बेटी ही बचाएगी की आवाज हर जुबां पर है और हर कोई अमर उजाला के इस महाअभियान की खुले दिल से सराहना कर रहा है। इस दौरान लोगाें ने कहा कि बेटी नहीं होगी तो संसार में कुछ भी नहीं होगा।
बेटी को पहचाना जाता है रहमत के नाम से
जुलूस-ए-मोहम्मदी में पेश की बेटी के हक में तकरीरें, भरे शपथ पत्र

मुस्लिम समाज के लोग भी अमर उजाला के बेटी ही बचाएगी महाअभियान में बढ़-चढ़क र हिस्सा ले रहे हैं। जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान किला गेट पर मुस्लिम विद्वान व अन्य काफी लोग इस महाअभियान से जुड़ गए। मुस्लिम विद्वानों ने इस मौके पर बेटी के हक में तकरीरें पेश की। तकरीर में मौलाना यूसुफ उल कादरी नाजिमे आला जामिया नूरिया फैजुल उलूम सिकंदराराऊ ने कहा कि कि मजहब-ए-इस्लाम में बेटे को नियमत फ रमाया और बेटी को रहमत के नाम से पहचाना जाता है। बेटी मां बनकर दुनिया में और आखरत में जन्नत में ले जाने का एक मजबूत जरिया है। अन्य मुस्लिम विद्वानोें ने भी बेटी के हक में तकरीरें पेश की। इस मौके पर मौलाना मंजूर आलम नूरी, मौलाना शफी रजा कादरी, हाफिज सैयद नदीम हुसैन कादरी, मोहम्मद महफूज कादरी, मौलालान अकील हुसैन कादरी, डा.रहीस अहमद अब्बासी आदि के साथ सैकड़ों लोगों ने बेटी के हक में शपथ पत्र भरे।
शिविरों पर लगी रही शपथ लेने वालों की भीड़
अमर उजाला की अनूठी पहल बेटी ही बचाएगी की अनूठी पहल में सहयोग करने के लिए आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ब्रजेश वशिष्ठ के नेतृत्व में मेंडू रोड पर कैंप लगाया गया। कैंप का शुभारंभ सादाबाद विधायक देवेंद्र अग्रवाल ने बेटी के हक में शपथ पत्र भर कर किया। विधायक ने कहा कि अमर उजाला की पहल की जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है। बेटियों की गिरती संख्या के संबंध में अभी तक किसी ने इस गंभीर समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया था। बेटियों की संख्या विश्व में तेजी से घट रही है। लोगों को बेटियों के प्रति जागरूक होना चाहिए। कैंप पर वशिष्ठ और उनके सहयोगियों के प्रयास से आस-पास के सभी दुकानदारों और बाजार में होकर गुजरने वाले लोगों ने शपथ पत्र भरे। शपथ भरे जाने दौरान सभी लोगों में विशेष जोश और उत्साह दिखाई दे रहा था। कैंप में उमेश शर्मा, गौरव अग्रवाल, योगेंद्र वर्मा, विनय भारद्वाज, सुनील अग्रवाल, कृष्णकांत टालीवाल, उमेश बघेल, जगन्नाथ सिंह, राम बल्लभ शर्मा, हरिओम गुप्ता, राजकुमार शर्मा, सुनील अग्रवाल, प्रमोद गुप्ता, भोला गुप्ता आदि का सहयोग रहा। आयुष मेडिकल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. रवि चौधरी के नेतृत्व में तालाब चौराहे के निकट कैंप लगाया गया। कैंप का शुभारंभ पूर्व सीएमओ डॉ. आरपी सिंह ने बेटी के हक में शपथ पत्र भर कर किया। कैंप पर सैकड़ों लोगों ने बेटी ही बचाएगी के शपथ पत्र भरे गए। कैंप की व्यवस्था में डॉ. कुनाल वार्ष्णेय, डॉ. इंद्रकुमार वार्ष्णेय, डॉ. केके करोलिया, डॉ. नितिन मिश्रा, डॉ. आनंद माहौर, गौरव अग्रवाल, नयन कमल अग्रवाल, अंकित गुप्ता, डॉ. सुनील दीक्षित, डॉ. सलभ स्वामी आदि का सहयोग रहा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव शर्मा ने भी बेटी ही बचाएगी का फार्म भरा।

Spotlight

Most Read

Gorakhpur

पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन रोकने को सड़क पर उतरी करणी सेना

पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन रोकने को सड़क पर उतरी करणी सेना

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper