आज बिल पास हुआ तो रेल रोक देंगे कर्मचारी

Hathras Updated Thu, 20 Dec 2012 05:30 AM IST
हाथरस। प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में गैर आरक्षित अधिकारी और कर्मियों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी रही। कई विभागों में तालाबंदी जारी रखते हुए अधिकारी और कर्मियों ने पहले अपने कार्यालय परिसर में सभाएं कीं और उसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर में सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के बैनर तले धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए। सिकंदराराऊ के पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान समेत कई राजनेताओं ने भी धरने में पहुंचकर कर्मियों का समर्थन किया।
यहां सर्वसम्मति से कर्मियों ने संकल्प लिया कि अगर 20 दिसंबर को प्रमोशन में आरक्षण का बिल लोकसभा में पास हो जाता है तो हाथरस के गैर आरक्षित कर्मचारी और मजदूर रेल रोकने को मजबूर हो जाएंगे। सभा के बाद समिति ने अपर जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन भी सौंपे। धरना स्थल पर हुई सभा में राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष रामकुमार गोस्वामी ने कहा कि यह साबित हो चुका है कि केवल सपा ही सवर्ण और पिछड़ी जातियों के लिए संघर्षरत है। संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामकिशन शर्मा ने कहा कि आरक्षण जातिगत आधार पर न होकर आर्थिक आधार पर होना चाहिए। जातिगत आरक्षण केवल एक ही जाति को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से लागू कराया जा रहा है, जोकि अन्य आरक्षित वर्ग के साथ अन्याय होगा। पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान ने कहा कि देश में वैमनस्यता का जहर घोलने वाले इन दलों को कभी माफ नहीं करना है। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन पूरे समाज का है। कलेक्ट्रेट के वरिष्ठ कर्मचारी नेता शीतल प्रसाद शर्मा ने जातिगत आधार पर आरक्षित वर्ग को अगर आरक्षण रूपी वैशाखी पर चलने को मजबूर किया जाता है तो यह उनके साथ भी अन्याय होगा। विद्युत कर्मचारी मोर्चा के महामंत्री राजाबाबू सारस्वत ने कहा कि यदि आरक्षण बिल पास हुआ तो भाजपा, बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों की जमानत जब्त कराने की जिम्मेदारी गैर आरक्षित कर्मियों की होगी।
अध्यक्षता टीकाराम पाल ने की और संचालन रामकिशन शर्मा ने किया। इस मौके पर लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, कलेक्ट्रेट के अध्यक्ष प्रताप सिंह, रवींद्र यादव, इंद्रमोहन गौड़, रवि शर्मा, सुनहरी लाल गौतम, अनिल यादव, विनोद शर्मा, संजीव वार्ष्णेय, जितेंद्र शर्मा, डॉ.आईपी शर्मा, रेशमपाल सिंह, राधेश्याम सारस्वत, संतोष पाठक, नरेंद्र पाल सिंह, नागदेव उपाध्याय, विजय शर्मा, रक्षपाल सिंह, लतेश कुमारी, मालती देवी, ममता कुशवाहा, नीलम गोस्वामी, पिंकी देवी, कमलेश, रेनू शर्मा, शशि शर्मा, गिरजेश, अनीता देवी, कमलेश कुमारी आदि ने भी विचार व्यक्त किए। अनसुचित जाति के राजू वाल्मीकि, हरेंद्र कुमार और मनोज जाटव ने कलेक्ट्रेट की सभा में आरक्षण बिल का विरोध करके सबको चौंका दिया। उनका कहना था कि यह बिल समाज में जहर घोलने का काम कर रहा है, इसलिए इसे लागू नहीं किया जाना चाहिए। सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के पदाधिकारी और सदस्यों ने इन तीनों को सम्मानित किया। प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में 20 दिसंबर को ओढ़पुरा बिजलीघर पर सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के बैनर तले गैर आरक्षित वर्ग के अधिकारी व कर्मचारियों की सभा होगी। इस दौरान रेल रोको आंदोलन भी किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामकिशन शर्मा व कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के रवि शर्मा ने अधिकारी और कर्मियों से सभा में एकजुट होकर सहभागिता करने की अपील की या फिर अपने पदों से त्याग पत्र देने की सलाह दी।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper