गढ़ी अंता में अवैध मिट्टी खनन पर छापा

Hathras Updated Fri, 23 Nov 2012 12:00 PM IST
सादाबाद। अवैध मिट्टी खनन पर काफी समय से चुप्पी साधे रहा तहसील प्रशासन एकाएक हरकत में आ गया। तहसीलदार ने ग्राम गढ़ी अंता में जनता इंटर कॉलेज तसींगा के पीछे से हो रहे मिट्टी के अवैध खनन पर मय तहसील टीम के छापा मारा। इससे खनन कर रहे लोगों में खलबली मच गई। खनन करने वाले भाग खड़े हुए।
कस्बा और क्षेत्र में काफी समय से जमकर मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। रात में बाजारों से होकर गुजरते मिट्टी लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली इसके साफ गवाह हैं, फिर भी प्रशासनिक अफसरों ने सबकुछ जानते हुए भी चुप्पी साधे हुई थी। मगर तहसीलदार अखिल गुप्ता ने इस चुप्पी को तोड़ते हुए ग्राम पंचायत तसींगा के माजरा गढ़ी अंता में एक खेत में हो रहे मिट्टी के अवैध खनन पर छापा मारा। यहां जैसे ही तहसीलदार मय टीम के साथ पहुंचे तो वहां से खननकर्ता भाग खडे़ हुए। खनन स्थल पर लगभग 5 हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल में लगभग 2 मीटर गहराई तक खनन कर 10 हजार घनमीटर मिट्टी का अवैध रूप से खनन कर लिया गया था। तहसीलदार ने बताया कि करीब 20 मजदूर दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में मिट्टी भरने का कार्य कर रहे थे। ग्रामवासियों ने उन्हें बताया कि मिट्टी खनन का यह कार्य सुबह 4 से 7 बजे तक किया जाता है। इस मिट्टी की बिक्री दो महीने से की जा रही है। इधर, तहसीलदार ने इसकी रिपोर्ट एडीएम को भेज दी है। रिपोर्ट में नियमानुसार रॉयल्टी देय और जुर्माना अधिरोपित कर वसूली करने की बात कही गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018