विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

मस्जिद विस्फोट कांड: सभी सातों आरोपी गिरफ्तार, कुतुबुद्दीन गोरखपुर से धरा गया

पुलिस और त्रिस्तरीय जांच टीम ने मस्जिद में विस्फोट से जुड़े सभी सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

15 नवंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

हरदोई

शनिवार, 16 नवंबर 2019

10 गोकश गिरफ्तार, पांच क्विंटल मांस बरामद

पाली(हरदोई)। पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत कस्बे में पानी की टंकी के निकट स्थित एक बाग में पुलिस टीम ने छापा डाल दिया। मौके से पुलिस ने 10 गोकशों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पांच क्विंटल से अधिक मांस के अलावा बड़ी संख्या में मवेशी काटने के औजार भी मिले हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में बसपा का पूर्व नगर अध्यक्ष भी शामिल है।
पाली के प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ बुधवार आधी रात के बाद कस्बे मेें गश्त कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि कस्बे में नई बस्ती में पानी की टंकी के निकट स्थित एक बाग में कुछ गोतस्कर मौजूद हैं और मौके पर प्रतिबंधित मांस को बोरों में भरा जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस टीम को देखकर तस्करों ने फायरिंग भी की, लेकिन पुलिस टीम बाल-बाल बच गई। पुलिस टीम ने भी फायरिंग की, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। मौके से पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े गए लोगों ने अपना नाम पता रहमत अली उर्फ सग्गन पुत्र साबिर अली, गफूर हसन खां पुत्र अमीर हसन खां, जमाल पुत्र जुन्नू, इलियास पुत्र निसार खां, भोले पुत्र रशीद निवासीगण काजीसराय कस्बा पाली, अल्लन उर्फ अल्लू पुत्र मंगल, सलीम पुत्र रहीम, अजमेरी पुत्र सद्दीक, शादाब कुरैशी पुत्र नसीब कुरैशी, नसीम पुत्र लल्लू निवासीगण शेखसराय थाना व कस्बा पाली बताया। गफूर हसन बसपा का पूर्व नगर अध्यक्ष है। प्रभारी निरीक्षक डीपी सिंह के मुताबिक, इन लोगों के कब्जे से एक ई-रिक्शा, मवेशी काटने के 12 उपकरण, दो छोटे गैस सिलिंडर, एक इलेक्ट्रानिक कांटा, चार तमंचा, आठ कारतूस, दो खोखा बरामद हुए हैं। मौके से पांच पड्डे (भैंस के बच्चे) जीवित भी मिले हैं। पांच क्विंटल मांस भी बरामद हुआ। मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. धर्मेंद्र वर्मा ने बताया कि मौके पर मिले मांस का नमूना ले लिया गया है। इसे जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला मथुरा भेजा जा रहा है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि मांस किस मवेशी का है।
... और पढ़ें

खोए हुए 42 फोन सर्विलांस सेल की मदद से मिले

हरदोई। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के निर्देशन में सर्विलांस सेल की ओर से गायब हुए मोबाइल फोनों की तलाश के विशेष अभियान में 42 फोन बरामद किए गए हैं। गुरुवार को एसपी ने कार्यालय कक्ष में बरामद फोन उनके मालिकों को सौंप दिए। पुलिस ने एक मोबाइल लुटेरा भी गिरफ्तार किया।
एसपी आलोक प्रियदर्शी ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि अलग-अलग तारीखों में विभिन्न लोगों के मोबाइल फोन खो गए थे। इनकी सूचना मिलने पर सर्विलांस सेल की मदद से मोबाइल बरामद करने की कोशिश की जा रही थी। 42 मोबाइल फोन मिल गए हैं। इन सभी मोबाइलों को इनके मालिकों को बुलाकर सुपुर्दगी में दिया गया। बार एसोसिशन के पूर्व अध्यक्ष रामप्रताप यादव, भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष अनुज गुप्ता का मोबाइल फोन भी पुलिस ने बरामद किया है। एसपी ने बताया कि बरामद हुए मोबाइलों की कुल कीमत 5 लाख 26 हजार 258 रुपये हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कंजड़पुरवा ओमपुरी निवासी सनी पुत्र धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से लूटा गया एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है।
... और पढ़ें

डीएलएड परीक्षा में अनुपस्थित रहे दो छात्र

क्रय केंद्रों पर नहीं खरीदा जा रहा किसानों का धान

बिलग्राम। भारतीय किसान यूनियन ने धान खरीद केंद्रों पर किसानों का धान न खरीदे जाने व पशु आश्रय स्थलों की खराब व्यवस्था समेत अन्य समस्याओं को लेकर शुक्रवार को तहसील में प्रदर्शन किया। भाकियू ने एसडीएम रामविलास को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं का निस्तारण किए जाने की मांग की।
एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में पदाधिकारियों ने कहा कि तहसील स्तर पर खुले धान क्रय केंद्र पर किसानों का धान नहीं खरीदा जा रहा है, इससे किसान कम दामों पर व्यापारियों को माल बेंचने को मजबूर हैं। कहा कि जिले मेें खोले गए पशु आश्रय स्थलों की स्थिति काफी खराब है। आश्रय स्थलों में नाम मात्र के मवेशी हैं, जबकि बड़ी संख्या में अब भी अन्ना मवेशी सड़कों पर घूम रहे हैं और खेत में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। पदाधिकारियों ने कहा कि किसान सम्मान निधि जैसे महत्वपूर्ण योजना कर्मचारियों की वजह से सफल नहीं हो पा रही है। पदाधिकारियों ने अन्य कई प्रमुख समस्याएं भी उठाईं और समस्याओं का निस्तारण किए जाने की मांग की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजबहादुर यादव, शिवराज, शिवाकांत, सुरेश चंद्र अवस्थी, गिरीश चंद्र व जगदीश आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जीवित होने का प्रमाण पत्र देने आए सेवानिवृत रेलकर्मी को मिली मौत

हरदोई। जीवित होने का प्रमाण पत्र देने बालामऊ आए सेवानिवृत्त रेलकर्मी की हार्टअटैक से जान चली गई। वह जनपद बांदा के रहने वाले थे। बुधवार को बालामऊ बैंक में प्रमाण पत्र देने के बाद अपने साथी के घर रुके थे। गुरुवार की रात तबीयत खराब होने पर उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां पर उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। चिकित्सक की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराया। बांदा के शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कैलाशपुरी निवासी गणेश प्रसाद (70) पुत्र भोला सेवानिवृत्त रेलकर्मी थे। वर्ष 2012 में बालामऊ से सीएनडब्लू के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। पुत्र विनय के मुताबिक, उसकी पेंशन बालामऊ कस्बा स्थित बैंक में आती थी। बैंक में जीवित होने का प्रमाण पत्र मांगा गया था। बुधवार को वह जीवित होने का प्रमाण पत्र जमा करने बालामऊ आए थे। रात में वह बालामऊ के रेलवेगंज निवासी अपने साथी छोटेलाल के घर पर रुके। छोटेलाल के मुताबिक, गुरुवार को प्रमाण जमा कर दिया था। देर रात गणेश प्रसाद की तबीयत खराब हो गई। उसे आनन-फानन में सीएचसी ले गए, जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। छोटेलाल की सूचना पर शुक्रवार की सुबह पुत्र विनय अन्य परिजनों के साथ मौके पर आ गया। मृतक के पुत्र विनय ने किसी आरोप से इंकार किया। उसने बताया कि पिता बैैंक में जीवित होने का प्रमाण पत्र देने आए थे, हार्ट अटैक से जान चली गई। कोतवाल राय सिंह ने बताया बीमारी से वृद्ध की मौत हुई है। परिजनों ने आरोप से इंकार किया है। ... और पढ़ें

खेत में पराली जलाए जाने की सूचना पर पहुंचे एसडीएम

बावन। किसानों द्वारा खेत में पराली जलाए जाने की सूचना मिलने पर एसडीएम सदर राजस्व व कृषि विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर खेत में पराली जलते हुए मिली, इस पर एसडीएम ने लेखपाल को संबंधित किसानों से जुर्माना वसूल करने के निर्देश दिए।
लोनार थाना क्षेत्र के ग्राम बावन नहर पुल के पास कुछ किसानों द्वारा खेत में पराली जलाए जाने की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार की सुबह एसडीएम सदर राकेश कुमार गुप्ता राजस्व व कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। खेतों में पराली जलती मिली, इस पर एसडीएम ने किसानों को पराली जलाने के नुकसान बताए और उनसे पराली न जलाने की अपील की। कहा कि पराली जलाने से वातावरण में प्रदूषण फैलता है। एसडीएम ने लेखपाल को पराली जलाने वाले किसानों की सूची बना उनसे जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए। वहीं मौके पर मौजूद किसानों ने बताया कि उनके खेत में पड़ी पराली में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगाई गई, लेकिन अधिकारियों ने इसे सिरे से नकार दिया। इस मौके पर लेखपाल राजकिशोर मिश्रा, कानूनगो महेश सिंह, कृषि विभाग के तकनीकी सहायक अनिल कुमार, दिनेश मिश्रा, सहायक विकास अधिकारी महेश चंद्र शाक्य व आशीष वाजपेयी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

गड्ढे में मिला शव लखीमपुर के भट्ठा मजदूर का निकला

हरदोई। देहात कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को लखनऊ मार्ग पर नयागांव के पास गड्ढे में मिले शव की साथियों ने शिनाख्त की। वह लखीमपुर जनपद का रहने वाला था। नयागांव में एक भट्ठे पर मजदूरी करता था। परिजनों से पूछताछ कर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट लगने से मौत होने की पुष्टि हुई हैं। उसके शरीर पर चार अन्य चोटों के निशान मिले हैं।
लखीमपुर जनपद के पसिगवां थाना क्षेत्र के ग्राम बद्दापुरवा निवासी महिपाल उर्फ गब्बर (35) पुत्र स्व. रामभजन अविवाहित था। वह तीन भाई बहनों में बड़ा था। भाई विमलेश के मुताबिक महिपाल भट्ठा मजदूर था। वह गांव निवासी सुमेंद्र के साथ दो माह पूर्व हरदोई के नयागांव स्थित रामजी गुप्ता के भट्ठे पर मजदूरी करने आया था। गुरुवार की सुबह उसका देहात कोतवाली क्षेत्र में हरदोई-लखनऊ मार्ग पर नयागांव के पास गड्ढे में शव पड़ा मिला था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया था। शिनाख्त न होने पर शव को पोस्टमार्टम हाउस की मोर्चरी में रखवा दिया था। शुक्रवार को महिपाल के साथी सुमेंद्र ने कोतवाली पहुंचकर फोटो से शव की शिनाख्त की। सुमेंद्र की सूचना पर घर से भाई विमलेश अन्य परिजनों के साथ मौके पर आ गया। पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम सूत्रों के मुताबिक सिर में गंभीर चोट आने से महिपाल की मौत होने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा उसकी कोख के दोनों तरफ डंडे व दाहिने पैर में चोटों के निशान मिले हैं। जिससे हत्या कर शव फेंके जाने की बात सामने आ रही है। फिलहाल परिजनों ने अभी आरोप से इंकार किया है। कोतवाल रंधा सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कीमतों का पता नहीं, खेत खाली करने को गन्ना बेच रहे किसान

हरदोई। जनपद में तीनों चीनी मिलों का पेराई सत्र शुरू हो गया है। किसान भी अपने खेतों में तैयार गन्ने की कटाई कर क्रय केंद्रों पर बेच रहा है, लेकिन किसान को अब तक यह नहीं पता कि उसकी उपज का मूल्य कितना मिलेगा। दरअसल अब तक राज्य सरकार ने गन्ने का मूल्य निर्धारित नहीं किया है। ऐसे में किसानों को मिल रही गन्ना पर्ची में भी मूल्य का उल्लेख नहीं किया जा रहा है। फौरी तौर पर जनपद में लगभग 19 लाख क्विंटल गन्ने की खरीद तीनों चीनी मिलों में हो चुकी है।
जनपद में रूपापुर, लोनी और हरियावां में चीनी मिल हैं। इस बार 73,719 हेक्टेयर क्षेत्रफल में गन्ने की खेती हुई है। चीनी मिलों ने गन्ने की खरीद शुरू कर पेराई भी शुरू कर दी है, लेकिन गन्ना मूल्यों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अभी तक सरकार ने गन्ना मूल्य निर्धारित नहीं किया है। यह बात और है कि इसको लेकर बैठकों का दौर शासन स्तर पर जारी है। गन्ना किसान भी पशोपेश में हैं कि उनकी उपज का मूल्य किस आधार पर मिलेगा। चीनी मिलों के जिम्मेदार भी अनौपचारिक बातचीत में शासन मूल्यों का फैसला करेगा, कहकर चुप्पी साध लेते हैं। फिलहाल गन्ना खरीद के लिए किसानों को भेजी जा रही पर्चियों में गन्ना मूल्य का उल्लेख नहीं किया जा रहा है। बावजूद इसके खेत खाली करने की जल्दी में किसान पर्ची आते ही अपनी उपज गन्ना क्रय केंद्रों पर बेच रहे हैं। तीनों चीनी मिलों ने इस पेराई सत्र में अब तक 18,92000 क्विंटल गन्ने की खरीद कर ली है।
जनपद में हरियावां, लोनी और रूपापुर की चीनी मिलें पड़ोसी चार जनपदों से भी गन्ना खरीद रहीं हैं। सीतापुर, लखीमपुर खीरी, फर्रुखाबाद और शाहजहांपुर से भी गन्ना खरीदा जा रहा है। इसके लिए रूपापुर चीनी मिल ने फर्रुखाबाद में 11 क्रय केंद्र बनाए हैं। लोनी चीनी मिल ने शाहजहांपुर में 10 और लखीमपुर में सात क्रय केंद्र खोले हैं। हरियावां चीनी मिल ने सीतापुर में 62 और लखीमपुर में छह क्रय केंद्र बनाए हैं। हरियावां चीनी मिल ने कुल 112, लोनी चीनी मिल ने 47 और रुपापुर चीनी मिल ने 39 क्रय केंद्र बनाए हैं।
आमतौर पर किसानों को गन्ना खरीद के 14 दिन के अंदर मूल्य मिल जाने का नियम है। इस बार भुगतान शुरूआती दौर में विलंब से ही होगा। कारण यह कि अब तक सरकार ने गन्ना मूल्य निर्धारित नहीं किया है। मूल्य निर्धारण होने के बाद ही चीनी मिलों की ओर से किसानों को भुगतान किए जाने की संभावना है।
... और पढ़ें

विद्युत लाइन के टूट पड़े तार की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

कंडक्टर की हत्या में पिंडारी का ग्राम प्रधान गिरफ्तार

हरदोई। सांडी थाना क्षेत्र के ग्राम मदारा निवासी बस कंडक्टर की दो नवंबर को हुए हत्याकांड खुलासा हो गया। पुलिस ने इस मामले में पिंडारी के ग्राम प्रधान को उसके घर से गिरफ्तार किया। सर्विलांस टीम ने 13 दिन में ही सफलता हासिल कर ली।
कार्यालय कक्ष में हुई पत्रकार वार्ता में एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि सांडी थाना क्षेत्र के ग्राम मदारा निवासी शिवनंदन सिंह उर्फ लड्डू का शव लोनार कोतवाली क्षेत्र में दो नवंबर की सुबह नहर पटरी पर पड़ा मिला था। शिवनंदन के पिता शत्रुघ्न सिंह ने अज्ञात के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिवनंदन शहर में संचालित एक विद्यालय से संबद्ध बस में परिचालक था। एसपी ने पूरे घटना का खुलासा करने के लिए सर्विलांस सेल के प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार सिंह को लगाया था। एसपी ने बताया कि शिवनंदन सिंह की हत्या मदारा की ग्राम पंचायत पिंडारी के प्रधान मानवेंद्र सिंह पुत्र देवेंद्र सिंह ने की थी।
एसपी के मुताबिक, मानवेंद्र ने बताया कि उसके प्रधान होने के नाते शिवनंदन का उसके घर आना-जाना था। शिवनंदन का चाल-चलन अच्छा नहीं था, इसलिए उसे मार डालने की साजिश रची। बाद में कॉल कर शिवनंदन को लखनऊ रोड स्थित ढाबे के निकट बुलाया और फिर अपनी कार में बैठाकर हत्या कर दी। बाद में शव ले जाकर नहरी पटरी पर फेंक दिया। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई प्लास्टिक की टाई और कार भी बरामद कर ली है। पत्रकार वार्ता के बाद मानवेंद्र को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।
एसपी के मुताबिक मानवेंद्र सिंह एक टीवी चैनल पर आने वाले क्राइम पेट्रोल सीरियल को लगातार देखता था। इसी सीरियल में हत्या करने के लिए दिखाए गए एक तरीके का इस्तेमाल मानवेंद्र ने किया। मानवेंद्र ने सांडी से प्लास्टिक की टाई (एक विशेष तरह की प्लास्टिक की रस्सी) खरीदी। अपनी कार में शिवनंदन सिंह को बुलाकर बैठाया और फिर उसे जमकर शराब पिलाई। नशे में हो जाने पर प्लास्टिक की टाई से तीन बार शिवनंदन का गला कस दिया। इससे शिवनंदन की मौत हो गई। इसके बाद नहर पटरी पर शव फेंकने के बाद भी मुतमईन होने के लिए उसने रॉड से तीन वार शिवनंदन पर किए।
पूरी घटना का खुलासा करने वाले सर्विलांस सेल के प्रभारी निरीक्षक आलोक सिंह के मुताबिक हत्या करने के लिए जब ग्राम प्रधान मानवेंद्र सिंह ने शिवनंदन को बुलाया तो नए मोबाइल में नया सिम डालकर कॉल की। पुलिस का दावा है कि मानवेंद्र ने शिवनंदन के ताऊ के नंबर पर कॉल कर शिवनंदन को बुलाया और फिर घटना को अंजाम दे दिया। सर्विलांस टीम ने मामले की गहराई से छानबीन की तो पूरा मामला खुल गया।
एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि इसी मामले में पुलिस ने शिवम पुत्र बैजनाथ निवासी मकान नंबर 92, गज्जू लॉन वाली गली, मुन्नेमियां चौराहा कोतवाली शहर को भी गिरफ्तार किया है। उसे फर्जीवाड़ा करने का आरोपी बनाया गया है। शिवम ने ही फर्जी आईडी पर मानवेंद्र को सिम उपलब्ध करा दिया था। इसी सिम का इस्तेमाल हत्या करने में किया गया।
... और पढ़ें

ट्रैक्टर की टक्कर से दीवार गिरी, मलबे में दबकर महिला की मौत

हरदोई। बघौली के पहाड़पुर गांव में अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली एक घर में घुस गई। क्षतिग्रस्त हुई दीवार के मलबे में दबकर एक महिला की जान चली गई। मृतका की मां और बेटी भी हादसे में घायल हो गईं। पुलिस ने चालक को हिरासत में ले लिया है।
थाना कुतुबनगर (जिला सीतापुर) के तेजीपुरवा गांव निवासी रामश्री (30) पत्नी भैयालाल बघौली के पहाड़पुर गांव स्थित अपने मायके में एक हफ्ते पहले ही आई थी। शुक्रवार दोपहर वह घर पर खाना बना रही थी। पास ही उसकी बेेटी काजल (10), पिता सती प्रसाद और मां सरजू (65) बैठी थीं। तभी वहां से निकल रही ट्रैक्टर-ट्रॉली उसके घर में घुस गई और रामश्री, उसकी मां व बेटी दीवार के मलबे में दब गए। तेज आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबा हटाया लेकिन तब तक रामश्री की मौत हो चुकी थी। सरजू व काजल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बघौली थानाध्यक्ष फूलचंद्र सरोज ने बताया कि चालक को हिरासत में ले लिया गया है। ट्रैक्टर-ट्रॉली भी कब्जे में है। तहरीर मिलते ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
... और पढ़ें

80 फीसद नामांकन पोर्टल पर देख निदेशक खफा

हरदोई। विभागीय पोर्टल पर जिले के परिषदीय विद्यालयों के बच्चों के नामांकन का शत प्रतिशत डाटा अपलोड न होने पर बेसिक शिक्षा निदेशक ने आपत्ति जताई है। निदेशक के खफा होने के बाद बीएसए ने सभी बीईओ व नगर शिक्षा अधिकारी को कड़े निर्देश दिए हैं।
जिले के करीब चार हजार परिषदीय स्कूलों में कक्षा एक से लेकर आठ तक चार लाख 71 हजार 242 बच्चे नामांकित हैं। शासन ने विभागीय पोर्टल पर शत प्रतिशत डाटा अपलोड कराने के निर्देश दिए थे लेकिन अब तक 380253 ही अपलोड हो सके हैं जोकि प्रगति का 80.69 फीसदी है। इसके बाद निदेशक विजय किरन आनंद ने खेद जताया है। बीएसए हेमंत राव ने बताया कि 18 नवंबर तक समस्त बीईओ व नगर शिक्षा अधिकारी इस शेष डाटा को अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। अन्यथा कार्रवाई हो सकती है।
... और पढ़ें

130 स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने दिया प्रत्यावेदन

हरदोई। यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों के निर्धारण के संबंध में 130 विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने आपत्तियां दर्ज कराने के लिए प्रत्यावेदन दिया गया। आपत्तियों व प्रत्यावेदनों का निस्तारण पांच दिनों में जिला समिति करेगी।
यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए इस बार जिले में संचालित 620 विद्यालयों में से 140 को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। बोर्ड ने छात्र-छात्राओं का केंद्रवार आवंटन भी कर दिया है। परीक्षा केंद्रों की सूची जारी होने के बाद विद्यालयों से ऑनलाइन तथा ऑफलाइन आपत्तियां व प्रत्यावेदन मांगे गए थे। गुरुवार शाम पांच बजे तक 130 विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने आपत्तियां/प्रत्यावेदन दिए हैं। केंद्र पर छात्र-छात्राओं की आवंटन संख्या अधिक होने, केंद्र हटाने व नए केंद्र बनाने के प्रत्यावेदन शामिल हैं। डीआईओएस बीके दुबे ने बताया कि जिला समिति पांच दिनों में जांच कर प्रत्यावेदनों का निस्तारण करेगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election